1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने ट्विटर पर किया एसिड अटैक का दर्द बयां

कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने ट्विटर पर किया एसिड अटैक का दर्द बयां

कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल ने ट्विटर पर अपने एसिड अटैक के दर्द को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: October 04, 2019 10:58 IST
Rangoli chandel- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Rangoli chandel

कंगना रनौत की बहन रंगोली चंदेल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। वह कई बार अपनी बहन कंगना के लिए सेलिब्रिटीज पर भड़क भी चुकी हैं। इस बार रंगोली ने सोशल मीडिया पर अपना एसिड अटैक का दर्द बयां किया है। उन्होंने अपनी पुरानी फोटो शेयर करते हुए अपने दर्द के बारे में बताया।

रंगोली ने सबसे पहले अपने कॉलेज के एनुअल फंक्शन की फोटो शेयर की। इसके कुछ दिन बाद उन पर एसिड अटैक हुआ था। जिस व्यक्ति के प्रपोजल को रंगोली ने मना कर दिया था उसने 1 लीटर एसिड उनके ऊपर फेंका था।

एनुअल फंक्शन की फोटो शेयर करने के बाद रंगोली ने लिखा- इस फोटो को क्लिक कराने के कुछ समय बाद उस व्यक्ति ने मेरे ऊपर 1 लीटर एसिड फेंका जिसके प्रपोजल को मैंने मना कर दिया था। इस दौरान मुझे 54 सर्जरी से गुजरना पड़ा था और मेरी छोटी बहन पर शारीरिक हमला किया गया और उसे पीट-पीटकर अधमरा कर दिया गया था।

अगले ट्वीट में रंगोली ने लिखा- ये सब इसलिए किया गया क्योंकि हमारे माता-पिता ने सुंदर, इंटेलिजेंट और आत्मविश्वासी लड़कियों को जन्म दिया। दुनिया बालिकाओं के प्रति दयालु नहीं है, हर तरह की सामाजिक बुराई से लड़ने का समय है ताकि यह हमारे बच्चों के लिए सुरक्षित हो।

रंगोली ने एक फोटो शेयर की, जिसमें उनका कान नहीं था। यह फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा-  बहुत लोग इस बात पर दुख जताते हैं कि मैंने अपनी खूबसूरती खो दी। सही बताऊं तो जब आपके शरीर के अंग आपकी आंखों के सामने पिघलते हैं तब खूबसूरती आखिरी चीज होती है जिसके बारे में आप ध्यान देते हैं। 5 साल में 54 सर्जरी के बाद भी डॉक्टर मेरा कान ठीक नहीं कर सके।' रंगोली ने जो तस्वीर शेयर की उसमें देखा जा सकता है कि इस हमले में उन्होंने अपना कान गंवा दिया।

इस एसिड अटैक में सिर्फ रंगोली ने कान ही नहीं बल्कि उनकी एक आंख भी गवा दी थी। जिसका रेटिना ट्रांसप्लांट करके सही किया गया और उन्हें अपने बेटे पृथ्वी को ब्रेस्टफीडिंग कराने में भी समस्या होती थी। जहां रंगोली को इतनी सर्जरी का सामना करना पड़ा वहीं अपराधी कुछ हफ्तों के भीतर जमानत पर बाहर हो गया था।

रंगोली ने बताया उन्होंने केस को फॉलो करना ही छोड़ दिया था। इन लोगों के लिए मौत की सजा क्यों नहीं? सुंदरता आखिरी चीज थी जिसकी मैंने देखभाल की थी, मैं यूनिवर्सिटी टॉपर थी, लेकिन मेरे युवाओं का सबसे अच्छा साल ऑपरेशन थिएटरों में चला गया, हालांकि मैं 90 प्रतिशत जल चुकी थी, फिर भी एसिड बचे लोगों के लिए कोई आरक्षण नहीं था।

Also Read:

29 साल पहले भी आज की तरह हैंडसम लगते थे मिलिंद सोनम, शेयर की पुरानी तस्वीर

War Box Office Collection Day 2: बंपर ओपनिंग के बाद दूसरे दिन ऋतिक और टाइगर की फिल्म ने कमाए इतने करोड़

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X