Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस के उपचार में मदद के लिए आगे आईं कनिका कपूर, डोनेट करेंगी प्लाज्मा

प्लाज्मा डोनेशन के बारे में इंडिया टीवी से बात करते हुए कनिका कपूर ने इसकी पुष्टि की है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: April 27, 2020 20:44 IST
कोरोना वायरस के उपचार...- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कोरोना वायरस के उपचार में मदद के लिए आगे आईं कनिका कपूर

कोरोना वायरस ने वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है और हर देश की सरकार इससे निपटने के लिए अहम कदम उठा रही है। भारत सरकार ने देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। साथ ही अब सरकार ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्लाज्मा थेरेपी को एक जरूरी हथियार बताया है। कई कोरोना पेशेंट आगे आए हैं और अपना प्लाज्मा देकर उन लोगों को जान बचाना चाहते हैं जो इस बीमारी से जूझ रहे हैं। अब कनिका कपूर भी आगे आई हैं, और कोरोना वायरस के उपचार के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट करना चाहती हैं।

इंडिया टीवी ने जब कनिका कपूर से इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा- ''हां, आज सुबह मैंने हॉस्पिटल में कॉल करके कहा कि मैं अपना खून और प्लाज्मा रिसर्च के लिए देना चाहती हूं जिससे दूसरों की मदद हो सके। मैं जितना कर सकती हूं उतनी मदद करना चाहती हूं।''

कनिका कपूर ने आगे बताया कि उन्होंने घर पर टेस्ट के लिए ब्लड डोनेट किया है, सब कुछ ठीक रहने पर डॉक्टर्स उनका प्लाज्मा उपचार में यूज करेंगे।

मशहूर गायिका कनिका कपूर 10 मार्च को लंदन से मुंबई आयी थी और 11 मार्च को अपने परिजनों से मिलने लखनऊ आयी थी। गत 14 और 15 मार्च को लखनऊ में आयोजित कुछ पार्टियों में कनिका ने शिरकत की थी। कनिका कपूर ने कहा था कि 17 और 18 मार्च को कुछ लक्षणों का एहसास हुआ तो उन्होंने अपनी जांच का अनुरोध किया। वह 19 मार्च को कोरोना संक्रमित पाई गईं और 20 मार्च को जब उन्हें इस बारे में पता चला, तो उन्होंने अस्पताल जाना बेहतर समझा। कनिका को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती किया गया था और तीन नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद गत 6 अप्रैल को उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

इनपुट- जोइता मित्रा सुवर्णा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement