1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. उत्तराखंड में 'केदारनाथ' हुई बैन, लव जिहाद और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

उत्तराखंड में 'केदारनाथ' हुई बैन, लव जिहाद और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म 'केदारनाथ' को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: December 07, 2018 12:50 IST
Sara Ali Khan- India TV
Image Source : INSTAGRAM/ SUSHANTSINGHRA Sara Ali Khan

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म 'केदारनाथ' को उत्तराखंड में बैन कर दिया गया है। यह फिल्म 7 दिसंबर को भारत के दूसरे हिस्सों में रिलीज हुई है, लेकिन उत्तराखंड में इसे रिलीज नहीं किया गया है। फिल्म पर लव जिहाद और हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है।

आपको बता दें कि गुरुवार को ही उत्तराखंड सरकार ने फिल्म के बैन पर रोक लगाई थी और जिलाधिकारियों को फैसला लेने को कहा था।

Kedarnath Review: सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म में कुछ नहीं है खास, सारा अली खान ने किया निराश

ANI को बयान देते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा, हमारी कमेटी ने सिफारिश भेज दी है। कानून व्यवस्था की समीक्षा करने का फैसला लिया गया है। सतपाल महाराज ने कहा, हमने जिला मजिस्ट्रेट से शांति बनाए रखने को कहा है। सभी ने फैसला किया है कि केदारनाथ को बैन किया जाना चाहिए। फिल्म राज्य में हर जगह बैन हो गई है।

नवंबर में ही इस फिल्म पर बैन की मांग उठी थी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग करते हुए कहा था कि कि यह हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है और लव जिहाद को बढ़ावा देती है। 

राज्य में भाजपा की मीडिया रिलेशंस टीम से जुड़े अजेंद्र अजय ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को लिखा था कि सबसे खराब मानवीय आपदाओं में से एक की पृष्ठभूमि पर बनी यह फिल्म हिंदुओं की भावनाओं का मजाक बनाती है।

फिल्म के टीजर में सुशांत और सारा के बीच किसिंग सीन दिखाया गया था और इसके पोस्टरों में टैगलाइन है ‘‘लव इज ए पिलग्रिमेज’'- इस पर आपत्ति जताते हुए भाजपा नेता ने आरोप लगाया था कि यह हिंदू धर्म पर हमला है क्योंकि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं की आस्था को व्यक्त करता है। 

अजय ने कहा था, ‘‘करोड़ों हिंदुओं के आस्था के केंद्र केदारनाथ में हुई इस बड़ी त्रासदी की पृष्ठभूमि पर यह रोमांटिक लव स्टोरी बनाकर फिल्म निर्माताओं ने इस धर्म को मानने वालों के प्रति बड़ा अनादर दिखाया है।’’ 

Also Read:

प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस इस तारीख को मुंबई में देंगे रिसेप्शन

रणवीर सिंह से नहीं इस डायरेक्टर से शादी करना चाहती थीं दीपिका पादुकोण

श्रीदेवी से मिलने पर हमेशा पैर क्यों छूते थे अनिल कपूर, जानिए वजह

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment