Friday, April 26, 2024
Advertisement

''एक लड़का-लड़की कभी दोस्त नहीं होते'' बताने वाले मोहनीश बहल के बारे में जानिए दिलचस्प बातें

मोहनीश बहल आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे हैं।

Jyoti Jaiswal Written by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: August 13, 2020 23:38 IST
मोहनीश बहल- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मोहनीश बहल

सलमान खान और भाग्यश्री की फिल्म 'मैंने प्यार किया' सुपर डुपर हिट रही। सलमान और भाग्यश्री तो इस फिल्म के बाद स्टार बन गए लेकिन इस फिल्म से मोहनीश बहल की एक लाइन अमर हो गई। फिल्म में मोहनीश ने कहा था- ''एक लड़का और लड़की कभी दोस्त नहीं हो सकते''। फिल्म की रिलीज को 3 दशक से भी ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन ये वाक्य आज भी लोगों की जुबान पर रहता है। सुनिए अमर हो चुका ये डायलॉग-

मोहनीश बहल इस फिल्म के बाद भी तमाम फिल्मों में विलेन बनकर नजर आए। अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान जैसे कई बड़े सितारों के साथ फिल्मों में उन्हें पीटते और पिटते नजर आए। मासूम सी शक्ल और गहरी आंखों वाले मोहनीश निगेटिव रोल में खूब छाए, वहीं सीधे साधे बड़े भाई के रोल में भी मोहनीश खूब याद किए जाते हैं। 

मोहनीश बहल ने टीवी सीरियल संजीवनी में डॉक्टर शशांक का रोल निभाया, संजीवनी पार्ट 2 में भी मोहनीश नजर आए।

'हम आपके हैं कौन' हो या फिर 'हम साथ साथ हैं' मोहनीश ने बड़े भाई के रोल में बहुत प्यार पाया। छोटे छोटे भाईयों के बड़े भईया आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। 14 अगस्त 1961 में पैदा हुए मोहनीश बहल आज 59वां जन्मदिन मना रहे हैं। 

मोहनीश बहल की मां नूतन भी बॉलीवु़ड की मशहूर अभिनेत्री थीं, वहीं मोहनीश की बेटी प्रनूतन ने भी फिल्म नोटबुक के साथ बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement