Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

मनोज बाजपेयी ने फिल्म '1971' के अनुभवों को याद किया, कहा- शूटिंग के वह 60 दिन कभी नहीं भूल सकता

13 साल पहले अभिनेता मनोज बाजपेयी की फिल्म '1971' रिलीज हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान के अनुभव को मनोज ने अब इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। 

IANS Reported by: IANS
Published on: March 11, 2020 15:22 IST
Manoj bajai- India TV Hindi
Manoj bajai

अभिनेता मनोज बाजपेयी ने बुधवार को दो राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कर चुकी अपनी फिल्म '1971' के अनुभवों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साझा किया है। 13 साल पहले यह फिल्म नौ मार्च को रिलीज हुई थी। अभिनेता ने कहा कि फिल्म निर्माण के दौरान की कुछ यादें आप कभी नहीं भूल पाते। इंस्टाग्राम पर फिल्म के पोस्टर को शेयर करते हुए इसके कैप्शन में अभिनेता मनोज बाजपेयी ने लिखा, "फिल्म बनाने की कुछ यादें आपको नहीं छोड़तीं। 1971 वह फिल्म है, जिसने दो राष्ट्रीय पुरस्कार जीते। अत्यधिक सर्दियों में मनाली में फिल्म की शूटिंग के स्थान पर हर पल बेहद प्यार था।"

फिल्म की शूटिंग के समय अभिनेता मनोज बाल-बाल बचे थे। इसकी जानकारी देते हुए बाजपेयी ने कहा, "दो बार मरते-मरते बचा। शूटिंग के उन 60 दिनों को कभी नहीं भूल सकता।"

मनोज वाजपेयी और पंकज त्रिपाठी ने बिहार बाढ़ पीड़ितों की सहायता की अपील की

इस पोस्ट पर उनके प्रशंसकों ने प्रतिक्रियाएं देते हुए कहा कि इस फिल्म में सभी एक से बढ़कर एक कलाकारों ने अभिनय किया था।

एक प्रशंसक ने कहा, "पिछले साल ही 1971 देखने का मौका मिला। इट वास ग्रेट।"

दूसरे ने कहा, "मैंने अभी तक इसे क्यों नहीं देखा था? फिल्म 'एपिक' लग रही है।"

वहीं अन्य यूजर ने कहा, "सर यह मेरी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है। मुझे यह दिल से पसंद है। यू आर द बेस्ट..फिल्म में डायलॉग भी कमाल के हैं।" फिल्म के डायलॉग की नकल करते हुए उसने आगे कहा, "दिल्ली के पास एक गांव है, गुड़-गाव।"

हिंदी वॉर ड्रामा फिल्म '1971'- भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ष 1971 में हुई जंग के बाद भारतीय सैनिकों के युद्धबंदी बनाए जाने की सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म की कहानी पीयूष मिश्रा ने लिखी है और इसका निर्देशन अमृत सागर ने किया है। फिल्म नौ मार्च, 2007 को रिलीज हुई थी।

फिल्म में मनोज वाजपेयी, रवि किशन, पीयूष मिश्रा, दीपक डोबरियाल और अन्य दिग्गज कलाकारों ने अभिनय किया है।

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement