Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

प्रियंका चोपड़ा: ट्रोलिंग के बढ़ते चलन से आर्टिस्टों पर बढ़ा दबाव

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हमेशा अपने मन की बात सुनने के लिए जानी जाती हैं, लेकिन उनका मानना है कि ट्रोलिंग के महिमामंडन से कलाकारों पर अत्यधिक दवाब बढ़ गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: March 03, 2019 18:22 IST
Priyanka Chopra- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Priyanka Chopra

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) हमेशा अपने मन की बात सुनने के लिए जानी जाती हैं, लेकिन उनका मानना है कि ट्रोलिंग के महिमामंडन से कलाकारों पर अत्यधिक दवाब बढ़ गया है। उनका मानना है कि ट्रोलिंग के बढ़ते चलन से सिर्फ धमकी तथा अवसाद ही पैदा होता है।

वैश्विक स्टार के तमगे से पैदा होने वाले दवाब के सवाल पर प्रियंका ने आईएएनएस के साथ विशेष बातचीत में कहा, "सबसे पहले, दवाब लोगों की राय से आती है और इस बात से कि आज के समय में किस तरह प्रत्येक व्यक्ति की राय एक खबर बन जाती है।"

व्यावसायिक तथा निजी कारणों से भारत आईं अभिनेत्री ने कहा, "ज्यादातर, मैं मीडिया को ट्रोलिंग के बारे में लिखते देखती हूं कि कोई व्यक्ति इस बात के लिए ट्रोल हुआ, उसके लिए ट्रोल हुआ। मुझे यह कभी समझ में नहीं आया कि किसी व्यक्ति की राय खबर कैसे हो सकती है। मीडिया आखिर कैसे कुछ 500-600 या 1000 लोगों के विचारों को इतना महत्व देता है, जिनकी कोई साख नहीं है।"

प्रियंका ने अपनी हॉलीवुड फिल्म 'इजनॉट इट रोमांटिक' फिल्म के बारे में बात करते हुए स्वीकार किया कि डिजिटल दुनिया में जीने के दवाब हैं। उनकी यह फिल्म भारत में स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है।

उन्होंने कहा, "यह दवाब हमारे खुद के या हमारे प्रशंसकों द्वारा नहीं दिया जाता। यह सिर्फ इंटरनेट ने दिया है। इसने लोगों का काम आसान कर दिया है। आप किसी भी इंसान के बयान से खबर बना सकते हैं।"

'क्वांटिको' स्टार का मानना है कि ट्रोलिंग के महिमामंडन से कलाकारों पर अत्यधिक दवाब आ गया है।

प्रियंका खुद सोशल मीडिया पर कभी अपने कपड़ों या पिछले साल गायक निक जोनस के साथ अपनी शादी पर आतिशबाजी करने को लेकर ट्रोलर्स के गुस्से का शिकार हो चुकी हैं।

भारत में 'डॉन', 'फैशन', 'सात खून माफ', 'बर्फी', 'मैरी कॉम' और 'बाजीराव मस्तानी' जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं प्रियंका ट्रोलिंग के चलन से होने वाले गंभीर परिणामों की तरफ ध्यान खींचा है।

प्रियंका ने कहा, "हमारे बच्चों के दिमाग में यह नहीं आना चाहिए कि लोगों की राय इतनी महत्वपूर्ण है. जब स्कूल में चिढ़ाए जाने या किशोरावस्था में इंस्टाग्राम पोस्ट पर आई टिप्पणी पर मजाक उड़ाए जाने से उनके अवसाद में आने के बाद उन्हें आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर करता है।"

अपने बारे में उन्होंने कहा, "मैं वह नहीं हूं जो अपना जीवन किसी और के हिसाब से अपनी जिंदगी जीए। मैं अपने मन की सुनती हूं, लेकिन एक सार्वजनिक हस्ती होने के नाते मैं दूसरों की भावनाएं जानने में बहुत माहिर हूं।"

फिल्मों के मामले में अभिनेत्री की फिल्म 'इजनॉट इट रोमांटिक' को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है।

Also Read:

SAAHO: श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर रिलीज हुआ Shades Of Saaho Chapter 2

Luka Chuppi Box office collection Day 2: लोगों को खूब भा रही है कार्तिक-कृति की 'लुका-छुपी', जानिए कुल कमाई

भंसाली की फिल्म में अपने साथ कटरीना को लेना चाहते हैं सलमान खान, लेकिन निर्देशक को पसंद है दीपिका: रिपोर्ट

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement