Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री' की रिलीज डेट हुई कंफर्म, इसरो के वैज्ञानिक के जीवन पर आधारित है फिल्म

ये माधवन की पहली निर्देशित फिल्म होगी। यह मूवी वैज्ञानिक नंबी नारायण के जीवन पर आधारित है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 28, 2021 10:09 IST
r madhavan film rocketry to release on 1 april 2022 in hindi english tamil and other languages - India TV Hindi
Image Source : TWITTER: TARAN ADARSH/@ACTORMADHAVAN आर माधवन की फिल्म 'रॉकेट्री' की रिलीज डेट हुई कंफर्म, कई भाषाओं में होगी रिलीज 

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन की अपकमिंग मूवी 'रॉकेट्री' की रिलीज डेट कंफर्म हो गई है। ये फिल्म 1 अप्रैल 2022 को रिलीज होगी। इसे हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। ये माधवन की पहली निर्देशित फिल्म होगी। यह मूवी वैज्ञानिक एस नंबी नारायणन के जीवन पर आधारित है।

इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) के वरिष्ठ अधिकारी के तौर पर नारायणन क्रायोजेनिक्स विभाग के प्रभारी थे। साल 1994 में उन पर जासूसी का गलत मामला दर्ज करने के साथ उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि, साल 1996 में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा उन पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद 1998 में उच्चतम न्यायालय ने उन्हें आरोपों से बरी कर दिया था।

बेटे के 16वें जन्मदिन पर आर. माधवन ने शेयर की तस्वीर, लोग बोले- 'ये तो मैडी की फोटोकॉपी है'

फिल्म के बारे में माधवन ने कहा था, "यह फिल्म मेरे लिए जुनून बन गई है। अनंत महादेवन ने नंबी नारायणन की कहानी सुनाई। मुझे लगा कि यह उस व्यक्ति की कहानी है, जिसके साथ अन्याय हुआ, उसे झूठे आरोपों में जेल भेजा गया था। इसके बाद मैंने इस पर लिखना शुरू कर दिया और मुझे इस स्क्रिप्ट को लिखने में सात महीने लगे। फिल्म को लेकर जब मैं उनसे मिला तो उन्होंने कभी भी अपनी उपलब्धियों के बारे में नहीं की लेकिन जब मैंने उनसे इस बारे में जानना चाहा तो मुझे अहसास हुआ कि मैं इस स्क्रिप्ट के साथ अन्याय कर रहा हूं क्योंकि मैंने फिल्म की स्क्रिप्ट में उनके केस के बारे में ही लिखा था। इसलिए जिस स्क्रिप्ट पर मैंने सात महीने लगाए थे, मैंने उसे फेंक दिया और मुझे अनंत महादेवन और अन्य राइटर्स के साथ मिलकर इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने में डेढ़ साल लगे। मुझे यकीन है कि देश के 95 फीसदी लोगों को नंबी नारायणन के बारे में पता नहीं होगा, जो मुझे लगता है कि अपराध है और जो पांच फीसदी लोग उनके बारे में जानते हैं, वे उनकी पूरी कहानी नहीं जानते।"

'रॉकेट्री : द नंबी इफेक्ट' हिंदी, तेलुगू, मलयालम, तमिल, अंग्रेजी और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज होगी।

(IANS इनपुट) 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement