Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'राधे', 'बजरंगी भाईजान' से लेकर 'सुल्तान' तक, हर बार सलमान खान देते हैं फैंस को ईदी

बॉलीवुड में रिलीज की तारीख एक ऐसा दिन होता जो हर एक स्टार के लिए खास होता है, या यूं कहें कि ये तारीख उस स्टार की पसंदीदा तारीख है, जिस दिन वह अपनी फिल्म रिलीज करना चाहते हैं। 

Himanshu Tiwari Written by: Himanshu Tiwari
Published on: May 13, 2021 21:07 IST
salman khan, radhe- India TV Hindi
Image Source : MOVIES POSTER 'राधे', 'बजरंगी भाईजान' से लेकर 'सुल्तान' तक, हर बार सलमान खान देते हैं फैंस को ईदी

बॉलीवुड में रिलीज की तारीख एक ऐसा दिन होता जो हर एक स्टार के लिए खास होता है, या यूं कहें कि ये तारीख उस स्टार की पसंदीदा तारीख है, जिस दिन वह अपनी फिल्म रिलीज करना चाहते हैं। आमिर खान ने अपनी फ़िल्में - गजनी और दंगल को क्रिसमस पर रिलीज़ किया था। ज्यादातर उनकी फिल्में क्रिसमस वीकेंड के दौरान रिलीज़ होती रही हैं। यहां तक ​​कि उनकी अगली पेशकश लाल सिंह चड्ढा को भी रिलीज करने का प्लान क्रिसमस पर ही था। शाहरुख खान को आम तौर पर दीवाली पसंद है, उनकी फिल्मों में ओम शांति ओम और हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्में शामिल हैं जो दिवाली रिलीज हुई हैं।

जॉन अब्राहम अपनी फिल्में स्वतंत्रता दिवस के साथ रिलीज करने की कोशिश करते हैं। इस बात से सभी वाकिफ हैं की ईद सलमान खान की होती है। रेस 3, ट्यूबलाइट और अब राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई भी ईद पर रिलीज हुई है। सलमान खान एक ऐसे सितारें हैं कि वे जो एक बार कमिट्मेंट कर देते हैं, फिर वह अपने आपकी भी नहीं सुनते। बॉलीवुड के भाईजान ने ईद पर आने का वादा किया था, और इस बार कोरोना महामारी जैसी बेहाल परिस्थिति में भी उन्होंने अपने फैंस का दिल रखा और ईद पर ईदी के तौर पर राधे को रिलीज किया।

एक नजर डालते हैं सलमान खान की उन फिल्मों पर जो ईद पर हुईं हैं रिलीज:

भारत (2019)

राधे से पहले, यह सलमान की आखिरी ईद थी। फिल्म मूल रूप से सलमान और प्रियंका चोपड़ा जोनास के साथ शूट की जानी थी, लेकिन बाद में इसे कटरीना कैफ के साथ बनाया गया। हालांकि, निक जोनास के साथ अपनी शादी के कारण, प्रियंका ने शूटिंग शुरू होने से हफ्तों पहले फिल्म से बाहर होने का ऐलान कर दिया था और कैटरीना कैफ ने इस फिल्म के लिए अपना हाथ बढ़ाया। भरत में सलमान खान कटरीना कैफ के अलावा सुनील ग्रोवर भी नजर आए थे।

रेस 3 (2018)
सलमान ने फिल्म रेस की तीसरी किस्त में एक नए निर्देशक रेमो डी सूजा के साथ सैफ अली खान की रेस फ्रेंचाइजी को आगे बढ़ाया। यह फ़िल्म साल की मचअवेटेड रिलीज़ थी, लेकिन सलमान खान की ईद रिलीज़ के नज़रिए से, फ़िल्म बॉक्स-ऑफिस पर थोड़ी कमजोर रही। इसे मिली जुली समीक्षा हालिस हुई। 

ट्यूबलाइट (2017)
ट्यूबलाइट सलमान के हिस्से में कुछ अलग करने की कोशिश थी। उनके एक था टाइगर के निर्देशक कबीर खान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 2015 की अमेरिकी फिल्म लिटिल बॉय की रूपांतरण थी। यहां तक ​​कि शाहरुख खान का इस कैमियो के साथ, फिल्म औसतन दर्जे की थी लेकिन सलमान खान की अलग एक्टिंग को लोगों ने सराहा।

सुल्तान (2016)
पहली बार अनुष्का शर्मा के साथ जोड़ी के तौर पर सलमान को एक पहलवान के रूप में प्रस्तुत किया गया।  ईद पर सुल्तान सलमान की कमर्शिय रूप से अब तक की सबसे सफल रिलीज़ में से एक है। इसे समीक्षकों द्वारा भी सराहा गया था। 300 करोड़ के क्लब में एंट्री करने वाली सुल्तान उनकी दूसरी फिल्म भी थी।

बजरंगी भाईजान (2015)
सलमान की ईद रिलीज़ मुख्य रूप से सिंगल स्क्रीन ऑडियंस के लिए बनाई गई यह फिल्म बहुत सारे इमोशन्स और रोमांस के साथ पर्दे पर रिलीज हुई थी। कमर्शियली यह फिल्म शानदार रही। भाईजान रिलीज़ हुई, तो यह कुछ ऐसा देखने को मिला जैसा सलमान खान ने कभी ऐसा नहीं किया। फिल्म की कहानी ने कई लोगों के दिलों को छुआ और 300 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली सलमान की पहली फिल्म थी।

किक (2014)
2014 में, सलमान खान अपने दोस्त साजिद नाडियाडवाला की पहली निर्देशित फिल्म किक में जैकलीन फर्नांडीज के साथ नजर आए। यह फिल्म भी ईद पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सलमान ने एक गायक के रूप में हैंगओवर गाने को आवाज दी। फिल्म की सीक्वल की घोषणा पहले ही की जा चुकी है और ईद 2023 पर रिलीज होने वाली है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement