1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. ऋषि कपूर ने 54 साल पुरानी फोटो शेयर कर युवा निर्देशकों को दी सलाह, कहा- इस तरह कराएं एक्टिंग

ऋषि कपूर ने 54 साल पुरानी फोटो शेयर कर युवा निर्देशकों को दी सलाह, कहा- इस तरह कराएं एक्टिंग

तस्वीर में उस दौर के मशहूर निर्देशक विजय आनंद, शम्मी कपूर की प्रस्तुति को मॉनीटर पर देखने के बजाय उनके बगल में बैठकर गौर से देखते नजर आ रहे हैं।

IANS IANS
Published on: February 23, 2020 17:50 IST
rishi kapoor latest news- India TV Hindi
ऋषि कपूर ने युवा निर्देशकों को दी सलाह

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की ओर से आज के युवा निर्देशकों को एक सलाह दी गई है। ऋषि ने शनिवार को ट्विटर पर एक तस्वीर साझा की, जो साल 1966 में आई उनके चाचा शम्मी कपूर की फिल्म 'तीसरी मंजिल' के सेट से है।

तस्वीर में उस दौर के मशहूर निर्देशक विजय आनंद, शम्मी कपूर की प्रस्तुति को मॉनीटर पर देखने के बजाय उनके बगल में बैठकर गौर से देखते नजर आ रहे हैं।

युवा निर्देशकों को भी ऐसा करने की सलाह देते हुए ऋषि ने ट्वीट किया, "आज के निर्देशकों के लिए... मॉनीटर के सामने बैठकर नहीं, बल्कि कुछ इस तरह से आपको भी अपने कलाकारों की प्रस्तुति पर गौर फरमाना चाहिए। आज की पीढ़ी के साथ लड़ते-लड़ते थक गया हूं, जिन्हें नए-नए खिलौनों के साथ खेलने में मजा आता है। यह डीओपी के लिए है।"

नीतू कपूर ने पति ऋषि के साथ शेयर की पुरानी फोटो, लिखा- आजीवन दोस्ती

फिल्मकार शेखर कपूर ने भी ऋषि के इस दृष्टिकोण पर सहमति जताते हुए लिखा, "बहुत बढ़िया कहा है आपने। मुझे भी वीडियो मॉनीटर नापसंद है और जितना संभव हो सके इसे अपने से दूर रखने की कोशिश करता हूं। इसमें से कभी नहीं देखता हूं और अपने कलाकारों को भी ऐसा करने की अनुमति नहीं देता हूं। यह फिल्म बनाने का एक आलसी तरीका है। जटिल वीएफएक्स दृश्यों के अलावा इनका इस्तेमाल नहीं करता हूं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X