Saturday, May 18, 2024
Advertisement

शाहरुख खान को मिला चौथा यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को चौथे यश चोपड़ा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। शाहरुख खान के लिए ये बहुत ही इमोशनल मोमेंट था, क्योंकि शाहरुख को बॉलीवुड का रोमांटिक किंग बनाने के पीछे निर्देशक यश चोपड़ा ही थे।

India TV Entertainment Desk
Updated on: February 26, 2017 8:46 IST
rekha- India TV Hindi
rekha

मुंबई: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान को चौथे यश चोपड़ा अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। शाहरुख खान के लिए ये बहुत ही इमोशनल मोमेंट था, क्योंकि शाहरुख को बॉलीवुड का रोमांटिक किंग बनाने के पीछे निर्देशक यश चोपड़ा ही थे।

मुंबई में बीती रात शाहरुख खान को यश चोपड़ा मेमोरियल अवॉर्ड दिया गया, ये अवॉर्ड बॉलीवुड अदाकारा रेखा और महाराष्ट्र के राज्यपाल विद्यासागर राव ने सौंपा। अवॉर्ड देते वक्त अभिनेत्री रेखा ने शाहरुख को एक कंगन भी पहनाया। इसके साथ ही शाहरुख को 10 लाख रुपये की राशि भी मिली।

शाहरुख खान ने यश चोपड़ा के निर्देशन में ‘वीर-जारा’, ‘जब तक है जान’, ‘डर’, और ‘दिल तो पागल है’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

यश चोपड़ा ने अपनी आखिरी फिल्म ‘जब तक है जान’ अभिनेता शाहरुख के साथ ही की थी। इस फिल्म के रिलीज से पहले ही यश चोपड़ा का निधन हो गया था। शाहरुख ने यश चोपड़ा को याद करते हुए इस फिल्म के बारे में भी बात की।

अवॉर्ड लेते वक्त शाहरुख ने यश चोपड़ा को याद करते हुए कहा, ‘ मैं आज जिस मुकाम पर हूंयश चोपड़ा की वजह से हूं, यश चोपड़ा के विश्वास की वजह से ही मैं रोमांटिक हीरो बना, वरना मैं कभी सोच भी नहीं सकता था कि मैं रोमांटिक हीरो बनूंगा।’

इस पुरस्कार के लिए निर्णायक मंडल में यश चोपड़ा की पत्नी पामेला चोपड़ा के अलावा, हेमा मालिनी, बोनी कपूर, अनिल कपूर, सिमी ग्रेवाल और पद्मिनी कोल्हापुरे जैसे सितारे शामिल हैं। सिमी ग्रेवाल ने शाहरुख का नाम सुझाया और सबने हामी भर दी।

फिल्ममेकर यश चोपड़ा की याद में इस अवॉर्ड की स्थापना की गई थी। शाहरुख से पहले ये अवॉर्ड लता मंगेशकर, अमिताभ बच्चन और रेखा को मिल चुका है।

अवॉर्ड सेरेमनी में शत्रुघन सिन्हा, जया प्रदा, सनाया ईरानी, राकेश बेदी, उदित नारायण, अकबर खान, रमेश तौरानी, क्रिशिका लुल्ला और सतीश कौशिक दिखाई दिए।

satish

satish

आपको बता दें 21 अक्टूबर 2012 को डेंगू की वजह से यश चोपड़ा का निधन हो गया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement