1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. पुण्यतिथि: रुपहले पर्दे पर छाने वाले शम्मी कपूर प्यार में रह गए थे महरूम, जानिए कैसी रही उनकी लव स्टोरी

पुण्यतिथि: रुपहले पर्दे पर छाने वाले शम्मी कपूर प्यार में रह गए थे महरूम, जानिए कैसी रही उनकी लव स्टोरी

बताया जाता है कि शम्मी कपूर अपना प्यार कभी नहीं पा सके। वो बॉलीवुड एक्ट्रेस को पसंद करते थे। शादी के लिए प्रपोज भी किया था, लेकिन उन्हें प्रेम नहीं मिल सका।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 14, 2020 12:49 IST
 shammi kapoor death anniversary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM: @SHAMMI_KAPOOR_143 गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता शम्मी कपूर की आज डेथ एनिवर्सिरी है

गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता शम्मी कपूर की आज डेथ एनिवर्सिरी है। जब वो सिल्वर स्क्रीन पर आते थे तो अपनी एनर्जी से छा जाते थे। उन्होंने कश्मीर की कली, तुमसा नहीं देखा, बाल ब्रह्मचारी, जंगली और चाइना टाउन जैसी तमाम हिट फिल्मों में काम किया है। अपने अंदाज से वो फैंस के दिलों पर राज करते थे। आज भले ही वो इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी एक्टिंग के साथ साथ लव स्टोरी के भी खूब चर्चे होते हैं। 

बताया जाता है कि शम्मी कपूर अपना प्यार कभी नहीं पा सके। वो बॉलीवुड एक्ट्रेस को पसंद करते थे। शादी के लिए प्रपोज भी किया था, लेकिन उन्हें ना मिली। इस एक्ट्रेस का नाम मुमताज था। 

शम्मी और मुमताज बाल ब्रह्मचारी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, तभी से शम्मी उन्हें पसंद करने लगे थे। उस वक्त मुमताज की उम्र 18 साल थी। शम्मी चाहते थे कि मुमताज शादी के बाद फिल्मों से दूरी बना लेंगी, लेकिन मुमताज को ये बात रास नहीं आई। 

शम्मी कपूर का जन्म 21 अक्टूबर 1931 को मुंबई में हुआ था और उनका पूरा नाम शमशेर राज कपूर था। शम्मी अपनी पत्नी गीता बाली से बेहद प्यार करते थे। इन दोनों का प्रेम 1955 में आई 'रंगीन रातें' नाम की फिल्म के दौरान परवान चढ़ा था। दोनों ने मुंबई के एक मंदिर में शादी कर ली, लेकिन उनका देहांत हो गया। इससे शम्मी बुरी तरह टूट गए थे। परिवार वाले चाहते थे कि शम्मी दूसरी शादी नीला देवी से कर लें।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शम्मी ने नीला से कहा था कि वह इसी शर्त पर शादी करेंगे जब वह उनसे वादा करेंगी कि वह कभी मां नहीं बनेंगी और गीता से जन्मे बच्चों को ही उनकी मां बनकर पालेंगी। नीला ने शम्मी की यह शर्त मान ली, और फिर दोनों ने शादी कर ली।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X