1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा ने जमीन सौदे के मामले में दर्ज कराई 1.6 करोड़ रुपये की 'धोखाधड़ी' की शिकायत

शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा ने जमीन सौदे के मामले में दर्ज कराई 1.6 करोड़ रुपये की 'धोखाधड़ी' की शिकायत

शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा शेट्टी ने 'भूमि सौदे के मामले' में एक व्यक्ति के खिलाफ 1.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। मुंबई पुलिस के मुताबिक सुनंदा ने सुधाकर घरे नाम के शख्स पर जमीन के फर्जी कागजात बेचने का आरोप लगाया है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: July 29, 2021 23:39 IST
शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा - India TV Hindi
Image Source : SHILPA SHETTY/INSTAGRAM शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा 

शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा शेट्टी ने 'भूमि सौदे के मामले' में एक व्यक्ति के खिलाफ 1.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। मुंबई पुलिस के मुताबिक सुनंदा ने सुधाकर घरे नाम के शख्स पर जमीन के फर्जी कागजात बेचने का आरोप लगाया है. उक्त मामले में आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। “आरोपी ने फर्जी कागजात की मदद से सुनंदा को जमीन 1.6 करोड़ रुपये में बेच दी थी। आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, ”एएनआई ने मुंबई पुलिस के हवाले से कहा।

मामले के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इससे पहले, बाजार नियामक सेबी ने वियान इंडस्ट्रीज लिमिटेड, शिल्पा शेट्टी कुंद्रा और रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा पर प्रकटीकरण चूक और इसके परिणामस्वरूप अंदरूनी व्यापार मानदंडों के उल्लंघन के लिए मौद्रिक जुर्माना लगाया था। सेबी के एक आदेश के मुताबिक, उन पर संयुक्त रूप से और अलग-अलग भुगतान करने के लिए कुल 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। शिल्पा और राज वियान इंडस्ट्रीज के प्रमोटर हैं।

यह आदेश सितंबर 2013-दिसंबर 2015 के बीच संस्थाओं द्वारा इनसाइडर ट्रेडिंग निषेध (पीआईटी) मानदंडों के उल्लंघन का पता लगाने के लिए की गई जांच के बाद दिया गया है।

इस बीच, राज कुंद्रा को भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत ऐप्स के माध्यम से अश्लील फिल्मों के कथित उत्पादन और वितरण के आरोप में 19 जुलाई को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया था। मजिस्ट्रेट की अदालत ने बाद में कुंद्रा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। कुंद्रा के वकील ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी जिसे खारिज कर दिया गया है।

उसी का विरोध करते हुए, लोक अभियोजक ने आरोप लगाया कि कुंद्रा एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं और उन्हें जमानत देने से जांच प्रभावित हो सकती है। कुंद्रा के वकील ने अपने दावों को खारिज करते हुए पुष्टि की कि व्यवसायी शुरू से ही जांच एजेंसियों के साथ सहयोग कर रहा है।

गिरफ्तारी के बाद जांच अधिकारियों ने शिल्पा शेट्टी से भी पूछताछ की। अपने बयान में, अभिनेत्री ने राज कुंद्रा की कंपनी में शामिल होने से इनकार किया। उसने दावा किया है कि उसे हॉटशॉट्स ऐप की सटीक सामग्री की जानकारी नहीं है। बाद में, एक अधिकारी ने एएनआई को बताया, “शिल्पा शेट्टी को अभी तक क्लीन चिट नहीं दी गई है। सभी संभावनाओं/कोणों की जांच की जा रही है। फोरेंसिक ऑडिटर नियुक्त किए जाते हैं और वे इस मामले में सभी खातों के लेनदेन को देख रहे हैं। वियान इंडस्ट्रीज (राज कुंद्रा की कंपनी) के अन्य निदेशकों को भी जरूरत पड़ने पर बयान के लिए बुलाया जाएगा।

Related Video
Click Mania