1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. इस साउथ एक्ट्रेस ने निर्दलीय चुनाव लड़कर सीएम के बेटे को एक लाख वोटों से हराया

इस साउथ एक्ट्रेस ने निर्दलीय चुनाव लड़कर सीएम के बेटे को एक लाख वोटों से हराया

​सुमनलता ने मार्च 2019 में चुनाव लड़ने का फैसला किया और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी  को एक लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया। 

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: May 24, 2019 12:37 IST
 सुमनलता अंबरीश- India TV Hindi
 सुमनलता अंबरीश

मुंबई: लोकसभा इलेक्शन का रिजल्ट आ चुका है और पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रहे हैं। इस बीच साउथ एक्ट्रेस सुमनलता अंबरीश ने भी इलेक्शन में भारी मतों से जीत हासिल की। ​सुमनलता ने मार्च 2019 में चुनाव लड़ने का फैसला किया और कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी  को एक लाख से ज्यादा वोटों से हरा दिया।

सुमनता के पति इस क्षेत्र के कांग्रेस से तीन पर सांसद रह चुके थे, पिछले साल उनकी मौत हो गई थी। सुमनलता बेहद मजबूत प्रत्याशी थीं। कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री के सितारों ने सुमनलता का सपोर्ट किया। दलित आदिवासी और महिला संगठनों ने उनका समर्थन किया। सीएम कुमारस्वामी ने तो एक्टर्स यश और दर्शन का करियर तक खत्म करने की धमकी दी थी। क्योंकि ये दोनों खुले रूप से एक्टिव होकर सुमनलता के लिए प्रचार कर रहे थे। 

सुमनलता इसके साथ ही पहली ऐसी निर्दलीय प्रत्याशी बन गईं जिन्होंने 52 साल में पहली बार कर्नाटक में लोकसभा सीट जीती। कर्नाटक के इतिहास में ऐसा करने वाली वो तीसरी निर्दलीय प्रत्याशी हैं।

सुुमनलता ने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है। उन्हें सबसे ज्यादा पहचान साल 1987 में आई उनकी फिल्म थुवानाथुंबिकल के लिए मिली। इस फिल्म का निर्देशन पी पद्मराजन ने किया था। सुमनलता ने कन्नड़ अभिनेता और नेता अंबारीश से शादी की थी। 

Also Read:

कपिल शर्मा के शो में सिंगर कुमार सानू बताया- पिता ने पहली परफार्मेंस के बाद क्यों मारा था थप्पड़

बॉलीवुड सितारों ने प्रधानमंत्री मोदी को लोकसभा चुनाव 2019 जीतने पर दी बधाई

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X