Saturday, April 20, 2024
Advertisement

सुशांत केस: ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती-शौविक की जमानत याचिका पर 10 सितंबर को होगी सुनवाई

ड्रग्स मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Updated on: September 10, 2020 6:02 IST

सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। रिया ने कल की रात एनसीबी की वूमन सेल में गुजारी और आज रात भी उन्हें जेल में काटनी होगी। सुबह रिया को भायखला जेल में शिफ्ट कर दिया गया, आज रिया के वकील ने सेशन्स कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दी थी, जिसकी सुनवाई कल 10 सितंबर को होगी। ना सिर्फ रिया बल्कि शोविक की जमानत याचिका पर भी कल सुनवाई होगी।

मंगलवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया था जिसके बाद उनका मेडकिल टेस्ट हुआ और उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की जूडिशिल कस्टडी का फैसला सुनाया और बेल रिजेक्ट कर दी थी, कोर्ट ने कहा कि बेल के लिए रिया को सेशंस कोर्ट में याचिका दायर करनी होगी। रिया की गिरफ्तारी एनडीसीपी एक्ट के सेक्शन 8सी, 20 बी, 27 ए, 29 और 29 के तहत हुई है। रिया चक्रवर्ती ने एनसीबी की पूछताछ में माना कि वो ड्रग्स लेती थीं। 

ये भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत केस: तीन वजहें जिनके चलते NCB के सामने टूट गईं रिया चक्रवर्ती

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी पर अंकिता लोखंडे का बयान आया सामने

रिया चक्रवर्ती के गिरफ्तार होते ही सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज ने किया ये ट्वीट

Latest Bollywood News

Sushant Singh Rajput Death Case Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 12:00 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने शेयर किया पुराना वीडियो

    सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है, जिसमें सुशांत एक बच्ची को अपने हाथों से खाना खिलाते दिखाई दे रहे हैं। श्वेता ने कैप्शन में लिखा है, 'एक सुंदर ख्याल रखने वाला दिल।'

  • 9:57 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    अंकिता लोखंडे ने लिखा- मैंने कभी नहीं कहा कि सुशांत का मर्डर हुआ

    अंकिता लोखेंड ने सोशल मीडिया पर एक लंबा पोस्ट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा कि मैंने कभी नहीं कहा कि सुशांत का मर्डर हुआ है या कोई जिम्मेदार है। 

  • 6:38 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    अनुराग कश्यप ने माना सुशांत सिंह राजपूत को 'समस्याग्रस्त' देखकर मैंने नहीं किया साथ काम

    फिल्मकार अनुराग कश्यप ने आखिरकार यह स्वीकारा कि वह सुशांत सिंह राजपूत संग वाकई काम नहीं करना चाहते थे और इसके पीछे उनकी अपनी कुछ वजहें थीं। यह बताने के लिए कि क्यों वह सुशांत के साथ काम नहीं करना चाहते थे, अनुराग ने ट्विटर पर अभिनेता के मैनेजर के साथ हुआ व्हाट्सएप चैट शेयर किया। दोनों के बीच चैटिंग 22 मई को हुई थी।

    चैट का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए अनुराग ने लिखा, "मुझे माफ कीजिएगा कि मैं ऐसा कर रहा हूं। यह चैट सुशांत की मौत से तीन हफ्ते पहले का है। 22 मई को उनके मैनेजर के साथ बात हुई थी..अब तक ऐसा नहीं किया, लेकिन लगा कि अब इसकी जरूरत है। हां, मैं उनके साथ काम नहीं करना चाहता था और इसके पीछे मेरी अपनी कुछ वजहें थीं।"

    चैट में सुशांत के मैनेजर ने अभिनेता को कश्यप की अगली परियोजना से जुड़ने का अनुरोध किया है।

    मैनेजर की तरफ से लिखा गया, "मुझे पता है कि आप ऐसे लोगों को पसंद नहीं करते जो अभिनेताओं की सिफारिश करते हैं। मुझे लगता है कि मैं आपके साथ यह चांस ले सकता हूं। कृपया सुशांत का ख्याल अपने दिमाग में रखें। अगर आपको लगता है कि आपकी किसी फिल्म में वह सटीक बैठते हैं, तब एक दर्शक के तौर पर मैं आप दोनों को कुछ अच्छा बनाते देखना पसंद करूंगा।"

    इस पर अनुराग ने जवाब दिया, "वह एक बहुत समस्याग्रस्त इंसान हैं। मैं उन्हें उनकी पहली फिल्म 'काय पो चे' के पहले से जानता हूं।"

  • 6:28 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया चक्रवर्ती ने रात को भाई के साथ खाया खाना

    रिया चक्रवर्ती ने भाई शौविक के साथ ही रात को खाना खाया।

  • 6:27 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रात को ठीक से सो नहीं पाईं रिया

    रिया चक्रवर्ती रात भर ठीक से सो नहीं पाईं, वो रात भर उठ उठकर टहलती दिखीं।

  • 6:24 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया चक्रवर्ती को जमीन में चटाई बिछाकर गुजारनी होगी रात

    रिया चक्रवर्ती को आज भायखला जेल में चटाई बिछाकर रात गुजारनी पड़ेगी। लेकिन रिया अभी दोषी साबित नहीं हुई हैं इसलिए वो घर से खाना मंगाकर खा सकती हैं और घर से कपड़े मंगाकर पहन सकती हैं।

  • 5:49 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को आर्थर रोड जेल से तलोजा जेल शिफ्ट किया जा रहा है। शौविक के अलावा सैमुअल, जैद, बासित और दीपेश भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में यहीं पर रहेंगे। 

  • 5:45 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मरे हुए लोग बोल नहीं सकते, तो उन पर इल्जाम लगा दो: श्वेता सिंह कीर्ति

    दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने बॉलीवुड के उन सेलेब्रिटीज पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं, जो अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को अपना समर्थन दे रहे हैं। अभिनेता की मौत के मामले में ड्रग एंगल की छानबीन कर रहे नारकोटिक्स सेंट्रल ब्यूरो (एनसीबी) ने तीन दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार रिया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

    विद्या बालन, तापसी पन्नू, करीना कपूर खान, अनुराग कश्यप और हंसल मेहता जैसे बॉलीवुड हस्तियों संग दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री से लक्ष्मी मांचू जैसे कई कलाकार रिया को अपना समर्थन दे रहे हैं। कुछ लोग 'लेट्स स्मैश पेट्रीयाकी' यानि कि 'पितृसत्तात्मकता को खत्म करो' लाइन को भी पोस्ट कर रहे हैं। मंगलवार को रिया जब एनसीबी ऑफिस पहुंची हुई थी, तो उनकी टी-शर्ट पर यही लाइन लिखी हुई थी।

    यह कैप्शन पर कुछ इस तरह से था, "रोजेस आर रेड, वायलेट्स आर ब्लू, लेट्स स्मैश पेट्रीयाकी, मी एंड यू।"

    श्वेता ने अपने भाई सुशांत के लिए इस लाइन में कुछ बदलाव कर इसे कुछ इस अंदाज में पोस्ट किया, "रोजेस आर रेड, वायलेट्स आर ब्लू, लेट्स स्टैंड फॉर द राइट, मी एंड यू।"

    अपने पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, "हैशटैगजस्टिसफॉरसुशांतसिंहराजपूत।"

    सोशल मीडिया पर सुशांत द्वारा गांजे का सेवन किए जाने की बात का जवाब देते हुए उन्होंने आगे लिखा, "हम अपने दिमाग का आसानी से इस्तेमाल कर यह पता लग सकते हैं कि ड्रग एंगल के सामने आने के बाद इतने सारे लोग अचानक से अपना समर्थन क्यों देने लगे हैं। चिंता न करें, हम इतने बेवकूफ नहीं है, बस सच बाहर आने दें, फिर देखते हैं ये सपोटर्स कहां जाते हैं।"

    श्वेता ने यह भी लिखा, "मरे हुए लोग बोल नहीं सकते, तो इल्जाम उनके सिर लगा दो। शर्मनाक!! हैशटैगवर्ल्डयूनाइटेडफॉरएसएसआरजस्टिस।"

    (आईएएनएस)

  • 5:04 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal
    • रिया चक्रवर्ती को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है और वो मुंबई के भायखला जेल में 22 सितंबर तक रहेंगी।
    • अनुज केशवानी का को 14 सितंबर 2020 तक NCB कस्टडी की अनुमति मिली है।
    • वहीं माननीय न्यायालय द्वारा जैद विलाट्रा, अब्देल बासित परिहार, सैमुअल मिरिंडा, दीपेश सावंत और शोविक चक्रवर्ती को 14 दिन की जूडिशियल कस्टडी मिली है जो 23 सितंबर तक होगी। सभी ने बेल के लिए अप्लाई किया है जिसकी सुनवाई कल होगी।
  • 12:38 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के अरेस्ट होने के बाद उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ने कही ये बात

    मंगलवार को रिया चक्रवर्ती के गिरफ्तार होने और जेल रिजेक्ट होने के बाद उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ने कई ट्वीट किए।

  • 12:25 PM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    अनुराग कश्यप ने सुशांत के मैनेजर के साथ व्हाट्सएप चैट की शेयर

    अनुराग कश्यप ने 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत के मैनेजर के साथ हुए व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉर्ट शेयर किए हैं।

     

  • 10:53 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    आरएमएल के कार्डियोलॉजिस्ट तरुण कुमार नहीं आ रहे ऑफिस, फोन भी ऑफ

    अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के लिए फर्जी मेडिकल पर्चा बनाने को लेकर दर्ज कराए गए एफआईआर में नामजद डॉ. तरुण कुमार ने कथित तौर पर ऑफिस आना बंद कर दिया है। नई दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कार्डियोलॉजी के एसोसिएट प्रोफेसर तरुण कुमार ने विवाद में नाम आने के बाद से अपना फोन भी बंद कर रखा है। आईएएनएस ने तरुण कुमार से बार-बार फोन पर संपर्क करने की कोशिश की, हालांकि हर बार उनका फोन बंद आया।

    आरएमएल के सूत्रों ने कहा कि डॉक्टर एक सप्ताह से अधिक समय से अस्पताल नहीं आ रहे हैं।

    सूत्रों ने यह भी कहा कि अस्पताल ने तरुण कुमार को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें दिवंगत अभिनेता के मुंबई में होने के बावजूद उनके द्वारा मेडिकल पर्चे जारी करने के कारणों को बताने के लिए कहा गया है।

    अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सोमवार को सुशांत की बहन प्रियंका सिंह, मीतू सिंह और डॉ. तरुण कुमार और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

    मुंबई पुलिस को दी गई अपनी छह पन्नों की लंबी शिकायत में अभिनेत्री ने कहा कि डॉक्टर द्वारा लिखी गईं दवाईयों को लेने के पांच दिन बाद ही सुशांत का निधन हो गया। उन्होंने कहा है कि सुशांत की बहन प्रियंका के कहने पर गैरकानूनी तरीके से साइकोट्रॉफिक पदार्थ लिखे गए थे।

    अभिनेत्री के वकील ने सोमवार को कहा, "रिया चक्रवर्ती ने मुंबई पुलिस में प्रियंका सिंह, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के तरुण कुमार और अन्य के खिलाफ जालसाजी, एनडीपीएस एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 2020 के तहत एसएसआर को ओपीडी मरीज के तौर पर फर्जी मेडिकल पर्चे भेजने के आरोप में पुलिस शिकायत दर्ज की है।"

    अभिनेता और उनकी बहन के बीच व्हाट्सएप चैट के आधार पर अभिनेत्री ने यह शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि सुशांत को आरएमएल अस्पताल में एक ओपीडी मरीज के रूप में दिखाया गया था, जबकि वह 8 जून को मुंबई में थे। व्हाट्सएप चैट के अनुसार, सुशांत के लिए तीन दवाइयां दी गईं थीं।

    (इनपुट-आईएएनएस)

  • 10:33 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती का पहले मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा

    रिया चक्रवर्ती का पहले मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा। रिया को क्वारंटीन बैरक में रखा जाएगा।

  • 10:26 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती भायखला जेल पहुंची

    एनसीबी की टीम रिया चक्रवर्ती को लेकर भायखला जेल पहुंच गई हैं। जमानत के लिए सेशन कोर्ट में सुनवाई होगी।

  • 10:20 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    NCB की टीम रिया चक्रवर्ती को भायखला जेल लेकर रवाना

    एनसीबी की टीम रिया चक्रवर्ती को भायखला जेल लेकर जा रही हैं। रिया को भायखला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

  • 10:06 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया

    शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और दीपेश सावंत को मेडिकल टेस्ट के लिए ले जाया गया। उसके बाद तीनों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी होगी।

  • 9:54 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया को आज भायखला महिला जेल में ले जाएंगे क्योंकि अभी रिया जिस लॉकअप में है वो सेफ लॉकअप है एनसीबी की यहाँ सिर्फ पूछताछ होती है। अब एनसीबी ऑफिस बेलार्ड पियर से भायखला जेल जाने का जो समय है वो करीब 30 मिनट का है। सुबह के ट्रैफिक और सिग्नल को देखते हुए रिया के साढ़े 9 से 10 तक के बीच एनसीबी सेफ लॉकअप से निकाले जाने की संभावना बताई जा रही है। रिया के वकील मेट्रोपोलिटिन मजिस्ट्रेट के आदेश को ऊपरी अदालत यानी सत्र न्यायालय में चैलेंज करेंगे और जमानत याचिका दायर करेंगे। इस जमानत याचिका पर दोपहर में सुनवाई होगी और अगर रिया को जमानत मिलती है तो रिया कोर्ट आदेश की कॉपी जेल अथॉरिटी को मिलने और जेल मैन्युअल के मुताबिक लीगल प्रोसिडिंग पूरा करने में कम से कम आदेश आने के बाद 2 घंटे तक का समय लग सकता है। यानी रिया को जेल से निकलने में शाम हो सकती है और शाम 5 बजे के पहले तक रिया भायखला जेल से अपने जूहू के घर जा सकती है। अगर ये पूरा प्रोसेस 5 के पहले नही हुआ तो आज की रात भी रिया की भायखला जेल में बीतेगी इसीलिए वकील रिया के बेल प्रोसेस का काम हर हाल में 3 बजे के पहले निबटा लेना चाहेंगे।

    (रिपोर्ट-जेपी सिंह)

  • 9:50 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    आम तौर पर किसी भी कैदी का 24 घंटे में एक बार ही मेडिकल होता है लेकिन दिन बदल गया ऐसे में क्या मेडिकल होगा इस पर नजर होगी।

  • 9:49 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    NCB सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जमानत खारिज होने पर रिया चक्रवर्ती रो पड़ी थी।  क्योंकि उसको पूरी उम्मीद थी कि जमानत हो जाएगी लेकिन बेल रिजेक्ट हो गयी थी। उसे ये उम्मीद बिल्कुल नही थी कि रात लॉक अप में कटेगी।

  • 9:48 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती के गिरफ्तार होने के बाद पिता इंद्रजीत ने किया ट्वीट

    रिया चक्रवर्ती के मंगलवार को गिरफ्तार होने के बाद उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा- बगैर किसी सबूत के पूरा देश रिया को फांसी पर लटकाने को तुला है

  • 7:41 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    सुशांत की बहन ने शेयर किया पोस्ट

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने रिया चक्रवर्ती की टीशर्ट पर लिखे कोट को ट्विस्ट के साथ शेयर किया है।उन्होंने लिखा- गुलाब लाल होता है, वॉयलेट ब्लू होता है. चलिए साथ में लड़ते हैं आप और हम

  • 7:35 AM (IST) Posted by Diksha Chhabra

    रिया चक्रवर्ती की जमानत हुई खारिज

    एनसीबी ने मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया गया और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। रिया को आज भयखला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement