1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक और पिता इंद्रजीत ED ऑफिस से निकले बाहर, घंटों चली पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक और पिता इंद्रजीत ED ऑफिस से निकले बाहर, घंटों चली पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच अब सीबीआई के हाथों में सौंप दी गई है। वहीं, दूसरी तरफ ईडी मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में रिया चक्रवर्ती ईडी ऑफिस से बाहर निकल आई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: August 11, 2020 6:52 IST

सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस में जांच पड़ताल कर रहा है। इसी सिलसिले में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, भाई शौविक चक्रवर्ती, मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से पूछताछ की जा रही है।

अब रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक और पिता इंद्रजीत ऑफिस से बाहर निकल आएं हैं। इसके अलावा सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी भी ईडी के दफ्तर पहुंच चुके हैं। उन्हें भी ईडी ने समन भेजकर पेश होने के लिए कहा था।

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक और पिता इंद्रजीत ED ऑफिस से निकले बाहर, घंटों चली

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती, भाई शौविक और पिता इंद्रजीत ED ऑफिस से निकले बाहर, घंटों चली पूछताछ

वहीं दूसरी तरफ सीबीआई की जांच भी तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई आज सुशांत के पिता केके सिंह और बहन का बयान दर्ज कर सकती है। वहीं दूसरी तरफ रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में अतिरिक्त हलफनामा दाखिल किया है। रिया ने कहा है कि उनके ऊपर हो रहा मीडिया ट्रायल बंद हो।

सुशांत मामला : महाराष्ट्र सरकार ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मुताबिक काम करेंगे​

रिया चक्रवर्ती ने पहली बार सुशांत और अपनी पर्सनल चैट की शेयर, बहन से नाराजगी का किया इशारा

कोरोना से जंग : Full Coverage

Live updates : sushant singh rajput death investigation case live

Auto Refresh
Refresh
  • 9:26 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    सुशांत सिंह राजपूत मामले में रिया चक्रवर्ती लंबी पूछताछ के बाद ED कार्यालय से बाहर निकलती हुई। रिया का भाई शौविक और पिता भी ईडी ऑफिस से निकल आए हैं।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    रिया चक्रवर्ती की ईडी दफ्तर में पूछताछ को कुल 8 घंटे 25 मिनट बीत चुके है। रिया के साथ उनके पिता, भाई, सीए, बिजनेस मैनेजर और सिद्धार्थ पीठानी भी ईडी दफ्तर में ही है।

  • 7:52 PM (IST) Posted by Shivanisingh

    मुंबई के ईडी ऑफिस में पिछले 8 घंटों से रिया सहित इन लोगों से हो रही है पूछताछ
     
    ईडी ने 7 अगस्त को ही रिया को अपने तमाम फाइनेंशियल ट्रांसजेक्शन की डिटेल, बैंक डिटेल, बैंक अकाउंट की कॉपी, कंपनी और अन्य प्रॉपर्टी से जुड़े दस्तावेज के साथ बुलाया था। इसी तरह बाकी पहचान पत्र जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, डीआईएन नंबर से जुड़े दस्तावेज, कंपनी और उससे  संबंधित आपसी एग्रीमेंट के दस्तावेज, ITR से संबंधित दस्तावेज के साथ पूछताछ के लिए बुलाया गया।  सुबह पौने 9 बजे रिया अपने भाई और पिता के साथ ये तमाम दस्तावेज और पहचान पत्र, बैंक पेपेर्स साथ ले आई थी जिसे ईडी के अधिकारियों ने अपनी कस्टडी में ले लिया है।

    रिया से एक कमरे में लगातर पूछताछ चल रही है। पूछताछ के दौरान एक महिला अधिकारी मौजूद है। वहीं रिया के पिता इंद्रजीत और भाई शौविक से भी दूसरे कमरों में पूछताछ हो रही है।

    डेप्युटी डायरेक्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर लेवल के अधिकारी पूछताछ कर रहे है। वहीं जॉइंट डायरेक्टर सत्यव्रत कुमार ने भी 5 घंटे पूछताछ के बाद ईडी ऑफिस से कही बाहर निकल गए है। 

    वही  दूसरी तरफ रिया के सीए रितेश शाह और रिया की बिजनेस मैनेजर रह चुकी श्रुति मोदी से लगातार नही लेकिन बीच बीच में जहां जरूरत पड़ रही है 2 अधिकारी पूछताछ कर रहे है। सुशांत की कंपनियों के पैसों की जानकारी, सुशांत के किन किन बैंको में पैसे गए, कहां कहां प्रॉपर्टी बनाई गई ये सब इंक्वायरी का हिस्सा है।

  • 5:45 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत के पिता को लेकरदिए संजय राउत के बयान पर संजय निरूपम ने ट्वीट करके बोला हमला

    शिवसेना सांसद संजय राउत के सुशांत के पिता की दूसरी शादी से नाराज़ सुशांत के बयान पर, कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने ट्वीट करके बोला हमला।

  • 5:42 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया और उनके परिवार के अलावा सिद्धार्थ पिठानी, श्रुति मोदी से पूछताछ कर रही है ईडी

    रिया, उनके भाई शौविक और पिता इंद्रजीत ठीक पौने 9 बजे जूहू के घर से निकले और पौने 11 बजे बेलार्ड पियर के ईडी के दफ्तर पहुँचे। श्रुति मोदी और रितेश शाह 1 बजे के करीब ईडी दफ्तर पहुंचे तो वही सिद्धार्थ पिठानी 2 बजे के करीब ईडी आफिस पहुंचे। 

    श्रुति मोदी को दूसरी बार ईडी ने बुलाया है क्योंकि श्रुति ही रिया की तरफ से सुशांत का बिजनेस मैनेज कर रही थीं और बैंक एकाउंट की जानकारी, सुशांत की सभी कंपनियों की जानकारी श्रुति को ही थी। वहीं रितेश शाह, रिया के सीए हैं, रिया की आईटी रिटर्न फ़ाइल करने से लेकर पूरे बैंक ट्रांसजेक्शन रितेश ही मैनेज कर रहे थे। 

    रितेश को रिया  और उनके परिवार की मनी ट्रांजेक्शन की पूरी जानकारी है कि पिछले कुछ सालों में रिया, शौविक, इंद्रजीत की आमदनी कितनी बड़ी,सोर्स ऑफ इनकम क्या है? रिया और परिवार का इन्वेस्टमेंट कहां कहां है? कितना लिक्विड बैंक में है,कितना फिक्स है? रिया और सुशांत की 4 कंपनियों को खुलवाने, उनका राजिस्ट्रेशन करने और ऑपरेशन चलाने, नवी मुम्बई के अड्रेस पर करने का पूरा जिम्मा इन दोनों का ही था।

    वहीं सिद्धार्थ पिठानी 14 जून को सुशांत की डेडबॉडी उतारने से लेकर रिया के 15 करोड़ की थियरी को डिफेंड करने और लगातार बयान बदलने के चलते ईडी की राडार पर थे। इनको 2 सम्मन भेजा गया तब ये हैदराबाद से आये। आज ईडी के दफ्तर में सिद्धार्थ से सुशांत के परिवार के दबाव वाले आरोप और 15 करोड़ के आरोप पर पूछताछ की जा रही है। सिद्धार्थ से मनी ट्रेल से जुड़ी बातों, इन्वेस्टमेंट और खर्च पर भी ईडी बयान ले रही है।

  • 4:42 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत के पिता की दूसरी शादी वाले बयान पर शिवसेना के संजय राउत पर भड़के परिवारवाले

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह की दूसरी शादी के आरोप को लेकर एक्टर के चाचा प्रोफेसर देव किशोर सिंह ने कहा कि ये बात तो गलत है,उनकी एक ही शादी हुई थी, उनकी दूसरी शादी तो नहीं हुई है। हमारे सबसे बड़े भाई रामकिशोर सिंह जो नीरज कुमार बब्लू विधायक के पिताजी हैं उनकी दो शादी हुई है, और सुशांत के पिता की शादी एक ही हुई है। ये सब जांच को प्रभावित करने के लिये गलत ढंग से आरोप लगाया जा रहा है ,जो बेबुनियाद है। वहीं सुशांत के चचरे भाई सुपौल से बीजेपी विधायक नीरज कुमार बबलू ने कहा कि ये बिल्कुल भ्रामक बयान है, इस बयान का कोई सिर पैर नहीं है। बातों को उलझाने के लिए इस तरह का बयान दिया जा रहा है। इस बात में कहीं कोई दम नहीं है। रिया चक्रवर्ती से अकाउंट में पैसे ट्रांसफर को लेकर उन्होंने कहा कि जो भी आरोप हमलोगों के समझ में आया था जितनी भी जानकारी मिली थी हमने एफआईआर दर्ज करवाया, और उसपर हमारा कहना है कि सीबीआई जांच करे या जो भी एजेंसी जांच कर रही है ईडी अपना जांच कर रही है,ईडी की जांच में सबकुछ सामने आ जायेगा। ईडी ने अपना काम शुरू कर दिया है और हमलोगों को भरोसा है कि सारी बातें बाहर निकलकर आएगी, और जो दोषी होगा वह जेल जाएगा।

    रिपोर्ट- नीतीश चंद्र

  • 4:36 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सीबीआई आज सुशांत के पिता और बहन का बयान कर सकती है दर्ज

    सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई आज सुशांत के पिता और बहन का बयान दर्ज कर सकती है।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    SC अगर केस को CBI को ट्रांसफर करती है तो मुझे ऐतराज नहीं - रिया चक्रवर्ती

    रिया ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने पटना में बिना अधिकार क्षेत्र के पंजीकरण कराया था भले ही पटना की एफआईआर की जांच सीबीआई कर रही है, लेकिन अभी भी केवल मुंबई पुलिस के अधिकार क्षेत्र में है जांच करना।

    रिपोर्ट- गोनिका अरोड़ा

  • 4:14 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    ईडी के दफ्तर पहुंचे सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी

    सिद्धार्थ पिठानी ईडी के दफ्तर पहुंच चुके हैं।

  • 4:13 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया के 2 साल के इन्वेस्टमेंट्स के बारे में जानकारी एकत्र कर रही है ईडी

    पिछले 2 सालों के रिया के इन्वेस्टमेंट्स के बारे में ईडी जानना चाहती है, ईडी को लगता है कि रिया के कुछ इन्वेस्टमेंट्स जांच एजेंसियों के नजर में नहीं आई है। शुक्रवार को खार की प्रॉपर्टी को लेकर रिया ने बताया था कि उन्होंने डाउन पेमेंट अपने पैसे से किया था। हालांकि इस बारे में डॉक्यूमेंट्री एविडेंस नहीं दिया गया यह बताते हुए कि आखिर उस पैसे की आय रिया को कहां से हुई थी? रिया के एकाउंट में पिछले एक साल में हुए कैश inflow के बारे में सवाल होंगे? 

    रिया से पूछा जाएगा कि क्या पिछले 2 सालों में सुशांत के इन्वेस्टमेंट की जानकारी उन्हें थी? क्या वह किसी भी इन्वेस्टमेंट में बतौर नॉमिनी थीं? या उनके परिवार का कोई सदस्य इन इन्वेस्टमेंट्स में नॉमिनी था? रिया से सवाल उन कंपनियों के बारे में होंगे जो उनके और उनके भाई से रिलेटेड हैं। रिया से इन कंपनियों के बिजनेस इनके कैपिटल और बोर्ड मीटिंग के बारे में सवाल पूछा जाएगा? 

    रिपोर्ट- राजेश कुमार

  • 4:08 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत सिंह राजपूत के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी फ़िल्ममेकर संदीप सिंह को भी भेज सकती है समन

    ईडी के अधिकारियों को संदीप सिंह और सुशांत सिंह राजपूत के बीच हुए ट्रांजैक्शन के बारे में पता चला है, फ़िल्म निर्माता संदीप सिंह सुशांत के करीबी दोस्तों में से हैं।

    (रिपोर्ट- अतुल सिंह)

  • 4:06 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    रिया चक्रवर्ती को सुशांत से मिले गिफ्ट्स की खंगाल रही है ईडी

    ईडी सूत्रों को मिली जानकारी के मुताबिक रिया ने ईडी को बताया है कि सुशांत ने उन्हें कई चीजें गिफ्ट में दी हैं, गिफ्ट की चीजों की जानकारी अब तक सामने नही आई है। लेकिन सुशांत से रिया को मिले गिफ्ट के बारे में ED  पूछताछ करेगी और गिफ्ट का बाजार मूल्य निकालेगी। ईडी ने रिया से पूछा है कि सुशांत ने आपको जो गिफ्ट दिया था वह गिफ्ट क्या था? कितने का था? 

    क्या आपने भी सुशांत को कोई गिफ्ट दिया था? कब और क्या?  उसके पैसे कहां से आए आपके पास? जो गिफ्ट दिया गया उसकी वैल्यू कितनी है? और कब कब वो गिफ्ट मिला? गिफ्ट किस रूप में किया  गिफ्ट लेते वक्त और कौन आस पास था? या किस किस को जानकारी है इन गिफ्ट्स की?

    रिपोर्ट- जेपी सिंह

  • 3:36 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    मीडिया ट्रायल पर रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट में डाली याचिका

  • 3:25 PM (IST) Posted by Jyoti Jaiswal

    सुशांत केस में बिहार में दर्ज एफआईआर पर बोले संजय राउत

  • 2:14 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सिद्धार्थ पिठानी पहुंचे ED के दफ्तर

    सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी ईडी के दफ्तर पहुंच गए हैं। उन्हें दूसरी बार समन भेजा गया था। पहली बार ईडी द्वारा पेश होने के लिए समन भेजने पर उन्होंने कहा था कि वो बाहर हैं। 

     

  • 2:04 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की ड्रीम प्रोजेक्ट कंपनी को लेकर बड़ा खुलासा

    सुशांत की ड्रीम प्रोजेक्ट कंपनी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। रिया के भाई शौविक ने ही ऑडिट को लेकर फैसले किए हैं। कंपनी के ऑडिट पर कंपनी ने ही सारे फैसल लिए हैं। बिना फीस तय किए सीए रखा गया। 

  • 12:24 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के दोस्त संदीप सिंह से पूछताछ कर सकती है ईडी: सूत्र

    मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुशांत के दोस्त संदीप सिंह को समन भेज सकती है। सूत्रों की मानें तो ईडी के अधिकारियों को संदीप सिंह और सुशांत सिंह के बीच हुई ट्रांसेक्शन के बारे में पता चला है। 

    (रिपोर्ट: अतुल सिंह)

  • 12:23 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत के पिता और बहन का बयान दर्ज कर सकती है सीबीआई: सूत्र

    सुशांत मामले में सीबीआई की जांच तेज हो गई है। सूत्रों की मानें तो सीबीआई आज सुशांत के पिता और बहन का बयान दर्ज कर सकती है। 
     

    (रिपोर्ट: अभय)

  • 12:15 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया ने 2 साल में करोड़ों की प्रॉपर्टी बेची

    इंडिया टीवी के पास रिया चक्रवर्ती के इनकम टैक्स रिटर्न की एक्सक्लूसिव कॉपी हाथ लगी है। इसमें बड़ा खुलासा हुआ है। 2 साल में रिया ने 1 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बेची है। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि 37 लाख की कमाई करने वाली रिया के पास खरीद फरोख्त के लिए इतनी बड़ी प्रॉपर्टी कहां से आई। 

    rhea property

    रिया चक्रवर्ती के इनकम टैक्स रिटर्न से बड़ा खुलासा

  • 12:04 PM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत ने कई चीजें गिफ्ट में दी थीं: रिया चक्रवर्ती

    रिया चक्रवर्ती एंड फैमिली से ईडी 1 घंटे से पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो रिया से गिफ्ट को लेकर सवाल पूछे जा रहे हैं। रिया ने दावा किया कि सुशांत ने कई चीजें गिफ्ट में दी थीं। सुशांत के गिफ्ट की फिलहाल क्या वैल्यू है? गिफ्ट की जानकारी किस-किसको है? अगर सुशांत को गिफ्ट दिया तो पैसे कहां से आएं? रिया से ऐसे सवाल पूछे जा रहे हैं। 

  • 11:15 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया की मैनेजर श्रुति मोदी और CA रितेश शाह भी पहुंचे ED के दफ्तर

    रिया की मैनेजर श्रुति मोदी और CA रितेश शाह भी ED के दफ्तर पहुंच गए हैं। जानकारी के अनुसार, इन सभी को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ होगी। श्रुति सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर रह चुकी हैं।

    Rhea Chakraborty

    रिया की मैनेजर श्रुति मोदी ED के दफ्तर पहुंचीं

  • 11:00 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    भाई और पिता के साथ ED के दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

    रिया चक्रवर्ती अपने पिता इंद्रजीत और भाई शौविक के साथ ईडी के दफ्तर पहुंच गई हैं। उन्होंने दुपट्टे और मास्क से अपना चेहरा छिपाया हुआ था। इस दौरान वो काफी गुस्से में नज़र आईं। 

    Rhea Chakraborty

    भाई शौविक के साथ ED के दफ्तर पहुंचीं रिया चक्रवर्ती

  • 10:42 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    भाई शौविक के साथ घर से निकलीं रिया चक्रवर्ती

    रिया चक्रवर्ती ईडी दफ्तर के लिए घर से निकल चुकी हैं। उनके साथ गाड़ी में भाई शौविक भी मौजूद हैं। उनसे दोबारा पूछताछ होगी। 

    Rhea Chakraborty

    भाई शौविक के साथ घर से बाहर निकलीं रिया चक्रवर्ती

  • 10:23 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत का बयान

    शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि मुंबई पुलिस जांच करने में सक्षम है। वो सुशांत की मौत का सच सामने लाने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ लोग पर्दे के पीछे नई स्क्रिप्ट लिख रहे हैं। 

  • 10:06 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की कंपनी का कई बार बदला गया आईपी एड्रेस

    सुशांत की मौत के मामले में सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है। सुशांत की कंपनी का आईपी एड्रेस 18 बार बदला गया है। उनकी मौत के बाद 3 बार आईपी एड्रेस बदला गया।आखिरी बार 7 अगस्त को बदला गया था। इसी दिन रिया को ईडी ने पहली बार बुलाया था। 

  • 8:36 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया सुशांत के वॉट्सएप चैट पर काम्या पंजाबी का रिएक्शन

    टीवी एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने रिया सुशांत के वॉट्सएप चैट पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, "वो इसके साथ क्या साबित करना चाहती है? भाई बहन में झगड़े होते रहते हैं, कोई बड़ी बात नहीं है। सबसे जरूरी बात ये है कि वो तुम्हारे साथ रहता था, अपनी बहन के साथ नहीं। सारे क्रेडिट कार्ड तुम इस्तेमाल करती थी, उसकी बहन नहीं।" काम्या ने चोर की दाढ़ी में तिनका भी लिखा है और सुशांत के लिए न्याय की मांग की है। 

    अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने अपने बॉयफेंड और दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ अपनी बातचीत के स्क्रीनशॉट्स साझा किए हैं, जिसमें अभिनेता ने अपनी बहन के बारे चिंता व्यक्त करते हुए उसे दुष्ट और मैनिपुलेटिव कहा है।

  • 6:37 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    सुशांत की बहन ने आरोपों का दिया करारा जवाब

    सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें सुशांत इंटरव्यू के दौरान बता रहे हैं कि वो अपनी बहन प्रियंका के सबसे ज्यादा करीब थे। बता दें कि रिया ने हाल ही में सुशांत संग बातचीत का चैट शेयर किया था, जिसमें बहन प्रियंका संग नाराजगी की बात साबित करने की कोशिश की थी। 

    श्वेता सिंह कीर्ति ने सुशांत और पिता केके सिंह की भी तस्वीर शेयर कर बताया है कि उन्होंने हमें फाइटर बनाया है। श्वेता का ये पोस्ट शिवसेना के सांसद संजय राउत के उस बयान के बाद सामने आया है, जिसमें उन्होंने सुशांत और उनके पिता संग रिश्ते खराब होने की बात कही थी। 

  • 6:27 AM (IST) Posted by Sonam Kanojia

    रिया चक्रवर्ती सहित चार लोगों से ईडी करेगी पूछताछ

    सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती के साथ उनके पिता इंद्रजीत और भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पूछताछ होगी। वहीं, सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी को भी दफ्तर में पेश होने के लिए समन भेजा गया है। 

    (रिपोर्ट: अतुल भाटिया)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X