Thursday, April 25, 2024
Advertisement

ताहिरा कश्यप ने प्रकृति से जुड़े रहने के लिए लोगों को दिए 5 टिप्स

 इंस्टाग्राम पर ताहिरा ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह सभी को अपने टिप्स समझाती हुई दिखाई दे रही हैं।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: June 05, 2020 19:16 IST
ताहिरा कश्यप ने प्रकृति से जुड़े रहने के लिए लोगों को दिए 5 टिप्स - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM ताहिरा कश्यप ने प्रकृति से जुड़े रहने के लिए लोगों को दिए 5 टिप्स 

मुंबई: विश्व पर्यावरण दिवस पर फिल्मकार, लेखिका और आयुष्मान खुराना की वाइफ ताहिरा कश्यप ने प्रकृति के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए पांच सुझाव दिए हैं। इंस्टाग्राम पर ताहिरा ने एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें वह सभी को अपने टिप्स समझाती हुई दिखाई दे रही हैं। 'सड़कों पर कचरा न फेंकने, कूड़ा न फैलाने' से लेकर 'पौधों को नष्ट करने के बजाए घर पर कुछ बागवानी करने' और 'प्लास्टिक को ना कहने और हमारी रोजमर्रा की जरूरतों के लिए कांच और लकड़ी के प्रयोग के अनुकूल होने के लिए' ताहिरा ने सभी से इस तरह के सुझावों का पालन करने का आग्रह किया, जिससे कि प्रकृति की सुंदरता बरकरार रहेगी। इसके साथ ही ताहिरा ने हर दिन के आहार में हरी साग-सब्जियों को शामिल करने की सलाह भी दी।

विश्व पर्यावरण दिवस पर कार्तिक आर्यन ने फैन्स से अपील, सही तरीके से नष्ट करें मास्क और ग्लव्स

वीडियो में ताहिरा कह रही हैं, "वर्तमान स्थिति और दुनिया, जिसे हम अभी देख रहे हैं, यह उन्हीं कृत्यों का प्रतिबिंब है, जो हमने अतीत में किए हैं। हमारी यह सोचने की प्रवृत्ति है कि हम और पर्यावरण दो अलग-अलग चीजे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह समय है जब हमें एहसास हो रहा है कि हमारा पर्यावरण और हम एक ही हैं। बेहतर भविष्य के लिए, ग्लोबल वामिर्ंग, बाढ़, वायरस और चक्रवात से बचने के लिए, हमें अपने वर्तमान में सही कृत्यों को करने की आवश्यकता है। यही कारण है कि मैंने इन त्वरित टिप्स को साझा करने के बारे सोचा, जो बहुत ही आसान हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे हम में से हर कोई कर सकता है।"

आईएएनएस इनपुट के साथ

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement