1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. गुड न्यूज: ताहिरा कश्यप, एकता कपूर की शॉर्ट फिल्म 'बिट्टू' ऑस्कर टॉप 10 में हुई शॉर्टलिस्ट

गुड न्यूज: ताहिरा कश्यप, एकता कपूर की शॉर्ट फिल्म 'बिट्टू' ऑस्कर टॉप 10 में हुई शॉर्टलिस्ट

इस साल की शुरुआत में फिल्म निर्माता एकता कपूर, गुनीत मोंगा, ताहिरा कश्यप खुराना और रुचिका कपूर की फिल्म 'बिट्टू' ऑस्कर की दौड़ में शामिल हो गई है।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Updated on: February 10, 2021 10:33 IST
ताहिरा कश्यप, एकता कपूर की शॉर्ट फिल्म 'बिट्टू' ऑस्कर टॉप 10 लिस्ट में हुई शामिल- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/GUNEETMONGA ताहिरा कश्यप, एकता कपूर की शॉर्ट फिल्म 'बिट्टू' ऑस्कर टॉप 10 लिस्ट में हुई शामिल

इस साल की शुरुआत में फिल्म निर्माता एकता कपूर, गुनीत मोंगा, ताहिरा कश्यप खुराना और रुचिका कपूर ने अपना सिनेमा सामूहिक- 'इंडियन वूमन राइजिंग' लॉन्च किया। अपनी पहले प्रोजेक्ट की घोषणा के तुरंत बाद ही एक शॉर्ट फिल्म बनाई । जिसका नाम 'बिट्टू' है।  करिश्मा देव दुबे के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने अपनी धमाकेदार पटकथा और अदाकारी से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया। इतना ही नहीं यह फिल्म ऑस्कर 2021 की दौड़ में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गई।  द एकेडमी ने शॉर्टलिस्ट की गई फिल्में की लिस्ट जारी की। जिसमें बिट्टू भी शामिल है। 

ताहिरा कश्यप ने अपने इंस्टाग्राम पर इस लिस्ट को शेयर करके खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा, ' बिट्टू 93वें अकादमी पुरस्कार के लिए शीर्ष 10 में है! हम शांत नहीं रह सकता क्योंकि यह इंडियन वूमन राइजिंग के तहत हमारी पहली परियोजना है यह एक बहुत खास है ..आप सभी रॉकस्टार हैं।'

वहीं एकता कपूर ने भी खुशी जाहिर करते हुए लिखा, 'बहुत रोमांचक खबर है, लेकिन हम महिलाओं को जो मुझे पता है कि यह किस पर काम कर रहे है! मैं अगस्त कंपनी में हूँ! टीम को जाने का रास्ता..

आमिर खान की बेटी इरा चार साल से डिप्रेशन की शिकार, वीडियो शेयर कर कही ये बात

गुनीत मोंगा ने लिखा, " भारत में 4.30 बजे ... रात में मेरी आईडब्ल्यूआर लड़कियों के साथ खाने और तनाव में हूं और हम यहां हैं !! बिट्टू को अब 93वें अकादमी पुरस्कारों के लिए चुना गया है।"

बिट्टू शॉर् फिल्म 18 से अधिक फेस्टिवल में जीत चुकी हैं। बिट्टू बारत में धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में चल चुकी हैं। इसके अलावा यह फिल्म लंदन फिल्म फेस्टिवल, टेलुराइड, पाम स्प्रिंग्स शॉर्टफेस्ट, होलीशॉर्ट्स  में चली। जहां करिश्मा को बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया। 

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी किताब 'अनफिनिश्ड' में किया खुलासा, निर्देशक ने प्लास्टिक सर्जरी करने की दी थी सलाह

आपको बता दें कि शॉर्ट फिल्म  'बिट्टू' एक सच्ची घटना पर आधारित है। जो दो लड़कियों के बीच  प्यारी सी दोस्ती के बारे में एक छोटी फिल्म है, जिसे स्कूल में जहरीला खाना खा लिया हिमालय की घाटियों के बीच असली बच्चों को कास्ट करने से लेकर पहाड़ों की पृष्ठभूमि के खिलाफ शूटिंग करने तक, फिल्म अपने दर्शकों को नेत्रहीन और साथ ही एक प्रामाणिक अनुभव प्रदान करती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
X