Friday, April 19, 2024
Advertisement

'छपाक' : एसिड अटैक सर्वाइवर्स को पेंशन देगी उत्तराखंड सरकार, मेघना गुलजार ने किया ये ट्वीट

 'छपाक' में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की संघर्ष भरी जिंदगी की दर्दनाक कहानी बयां की गई है। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी का किरदार निभाया है।

IANS Written by: IANS
Published on: January 13, 2020 15:47 IST
uttarakhand government acid attack survivors- India TV Hindi
'छपाक' फिल्म में दीपिका पादुकोण

मुंबई: फिल्मकार मेघना गुलजार अपनी हालिया फिल्म 'छपाक' की वजह से सातवें आसमान पर हैं। हाल ही में उत्तराखंड सरकार ने राज्य के एसिड अटैक सर्वाइवर्स को पेंशन देने की घोषणा की है, जिसके बाद निर्देशक का कहना है कि फिल्म को बनाने का उनका उद्देश्य पूरा हुआ। 

निर्देशक ने ट्विटर के माध्यम से खबर का शीर्षक साझा करते हुए लिखा, "'छपाक' की रिलीज के बाद उत्तराखंड सरकार ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए पेंशन की घोषणा की।" मेघना ने लिखा, "उद्देश्य"।

न्यू इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, "उत्तराखंड राज्य में करीब 10-11 एसिड अटैक सर्वाइवर रहते हैं।"

राज्य महिला एवं बाल कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने योजना की घोषणा के दौरान कहा कि 'सरकार सर्वाइवर्स के लिए प्रतिमाह 5000-6000 रुपये पेंशन योजना की शुरुआत करने के बारे में सोच रही थी, जिससे कि वे भी सम्मानपूर्वक जिंदगी बिता सकें।' 

अजय देवगन की फिल्म 'तानाजी' ने 3 दिन में 'छपाक' से तीन गुना ज्यादा कमाई की

आर्य ने कहा, "हम इस योजना को लागू करने के लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाएंगे। यह विचार अपने सपनों को पूरा करने के लिए इन साहसी महिलाओं की मदद करने के लिए है।"

बता दें कि 'छपाक' में एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की संघर्ष भरी जिंदगी की दर्दनाक कहानी बयां की गई है। फिल्म में दीपिका पादुकोण ने लक्ष्मी का किरदार निभाया है। विक्रांत मैसी ने भी अहम भूमिका निभाई है।  

Latest Bollywood News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement