1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. 'शकुंतला देवी' में विद्या बालन के लुक पर ऐसे किया गया काम, लंबे बालों से बॉब कट में आएंगी नज़र

'शकुंतला देवी' में विद्या बालन के लुक पर ऐसे किया गया काम, लंबे बालों से बॉब कट में आएंगी नज़र

फिल्म में शुकंतला देवी के किरदार में विद्या लंबे बालों से लेकर बॉब कट में नजर आईं।

IANS IANS
Published on: July 21, 2020 14:53 IST
Vidya Balan five distinct looks- India TV Hindi
Image Source : IMAGE SOURCE : INSTAGRAM/BALANVIDYA शुकंतला देवी के किरदार में विद्या कई लुक में नज़र आएंगी

नई दिल्ली: अभिनेत्री विद्या बालन अपनी आगामी फिल्म 'शकुंतला देवी' में उनकी जिंदगी के विभिन्न चरणों को प्रदर्शित करते हुए पांच अलग-अलग लुक में नजर आएंगी। विद्या के इन अलग-अलग लुक्स के पीछे श्रेयस म्हात्रे, शलाका भोंसले और निहारिका भसीन जैसे लोग हैं, जिन्हें किरदार को उसके वास्तविक अंदाज में पेश करने के लिए काफी रिसर्च करना पड़ा।

मेकअप का जिम्मा संभालने वाले म्हात्रे ने आईएएनएस को बताया कि उन्होंने शकुंतला देवी की तस्वीरें देखी और उसे विद्या के साथ मैच कराने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, "मुझे फिल्म में शकुंतला देवी की उम्र के आधार पर अलग-अलग लुक तैयार करने थे। मैंने शकुंतला देवी पर रिसर्च किया, उनकी तस्वीरों को देखा और विद्या के लुक को उनके चेहरे से मिलाने की कोशिश की। विद्या और निर्देशक के साथ काफी विचार-विमर्श के बाद, मैंने ये पांच लुक फाइनल किए।"

विद्या बालन ने 'शकुंतला देवी' में गणित के बड़े नंबर्स याद रखने के लिए अपनाया अनोखा सिंग-सॉन्ग तरीका

फिल्म में शुकंतला देवी के किरदार में विद्या लंबे बालों से लेकर बॉब कट में नजर आईं।

शलाका भोंसले ने आईएएनएस को बताया कि फिल्म में 1940 के दशक से साल 2000 के दशक के बीच शकुंतला देवी की जिंदगी के तमाम अलग-अलग दौर को शामिल किया है।

इस पर शलाका कहती हैं, "शकुंतला देवी की तस्वीरों को देखने के साथ ही हमने उस दौर के बारे में कई रिसर्च किए। (निर्देशक) अनु मेनन ने हमें बताया कि अपनी जिंदगी के विभिन्न चरणों में शकुंतला देवी ने हेयरस्टाइल में कई बदलाव किए थे और हम भी उस हिसाब से काम करते गए। फिल्म में हमने लंबे से लेकर छोटे बाल दिखाए हैं। हमने यूट्यूब पर शकुंतला देवी के कई ओरिजिनल वीडियोज देखे और लुक को अंतिम रूप देने से पहले इनसे कई रेफरेंस लिए।"

अक्षय कुमार ने की विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' के ट्रेलर की तारीफ

स्टाइलिंग का काम करने वाली निहारिका भसीन कहती हैं, "आमतौर पर हम साथ में बैठकर हेयर, मेकअप, वॉर्डरोब डिसाइड करते हैं, तो एक किरदार के लुक को तैयार करने में ये सारी चीजें साथ आती हैं। हमने शकुंतला देवी की जिंदगी के बारे में जाना, उन पर कई रिसर्च किए और यह ढूंढ़ निकाला कि उन दशकों के दौरान स्टाइल और फैशन के कौन से पहलू प्रचलन में थे। किरदार को रीक्रिएट करने में हमने इन्हें शामिल किया।"

अनु मेनन द्वारा निर्देशित फिल्म में सान्या मल्होत्रा, अमित साध और यीशु सेनगुप्ता जैसे कलाकार भी हैं। फिल्म को 31 जुलाई एमेजॉन प्राइम वीडियो पर प्रसारित किया जाएगा।

 

Click Mania
Modi Us Visit 2021