Friday, April 19, 2024
Advertisement

विद्या बालन ने 'शकुंतला देवी' में गणित के बड़े नंबर्स याद रखने के लिए अपनाया अनोखा सिंग-सॉन्ग तरीका

शकुंतला देवी 31 जुलाई से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी। यह कहानी मानव कम्प्यूटर के नाम से मशहूर गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक है।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: July 18, 2020 17:00 IST
विद्या बालन, vidya balan, shakuntala devi- India TV Hindi
Image Source : VIDYA BALAN INSTAGRAM विद्या बालन

विद्या बालन बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं और अपने अभिनय से हमेशा हमें हैरान करती हैं। विद्या ने अपने करियर में कई टफ रोल बेहद सहजता के साथ किए हैं। अपकमिंग मूवी शकुंतला देवी का किरदार भी कुछ ऐसा ही है। अगर आपने फिल्म का ट्रेलर देखा होगा तो गौर किया होगा ट्रेलर में विद्या बड़े बड़े नंबर्स बिना रुके बोलती हैं। आखिर विद्या ने इतने बड़े नंबर कैसे याद कर लिए इसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं। 

अभिनेत्री ने स्क्रिप्ट में तैयार प्रत्येक गणित के सवालों को समझने की पूरी कोशिश की थी। उन्होंने 21 और 17 अंकों की संख्या सीखने के लिए एक सिंग-सॉन्ग मेथड तैयार किया और स्क्रिप्ट में लिखे किसी भी प्रश्न का उत्तर वह आपको 15 मिनट के भीतर बता सकती हैं। 

'शकुंतला देवी' से पहले इन फीमेल लीड फिल्मों में विद्या बालन अपने अभिनय से कर चुकी हैं हैरान

शकुंतला देवी के सेट पर बिताए गए समय को याद करते हुए, विद्या ने बताया, "स्कूल के दिनों में, मैथ मेरे पसंदीदा विषयों में से एक था! मैं हमेशा कठिन थ्यौरीज  को सीखने के लिए दिलचस्प तरीकों की तलाश किया करती थी। मुझे अभी भी याद है कि मेरी मां हमें गा कर टेबल सिखाया करती थी। इसलिए जब मैं शकुंतला के सेट पर पहुंची, तो मैंने उसी तरीके को फिर से अपनाया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि वे मजेदार तरीके आज मुझे फिल्म की तैयारी में मदद करने में काम आएंगे!"

विद्या बालन की फिल्म 'शकुंतला देवी' का नया पोस्टर रिलीज, 31 जुलाई को अमेजन पर होगी रिलीज

अनु मेनन द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स प्रोडक्शंस और विक्रम मल्होत्रा ​ द्वारा निर्मित, शकुंतला देवी में विद्या बालन के साथ-साथ जीशू सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा ​​और अमित साध प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं। फ़िल्म की पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी द्वारा लिखित है, जबकि संवाद इशिता मोइत्रा द्वारा लिखे गए हैं। शकुंतला देवी 31 जुलाई से अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगी। यह कहानी मानव कम्प्यूटर के नाम से मशहूर गणितज्ञ शकुंतला देवी की बायोपिक है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement