1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. सिनेमा
  4. बॉलीवुड
  5. Yoga Day 2021: कंगना रनौत की पूरी फैमिली करती है योग, जानें अभिनेत्री ने कैसे किया उन्हें कन्विंस?

Yoga Day 2021: कंगना रनौत की पूरी फैमिली करती है योग, जानें अभिनेत्री ने कैसे किया उन्हें कन्विंस?

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने रविवार को सोशल मीडिया पर यह कहानी साझा की कि कैसे उन्होंने अपने परिवार को योग का अभ्यास शुरू करने के लिए प्रेरित किया।

India TV Entertainment Desk India TV Entertainment Desk
Published on: June 20, 2021 19:37 IST
Kangana Ranaut- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/KANGANA RANAUT  कंगना रनौत की पूरी फैमिली करती है योग, जानें अभिनेत्री ने कैसे किया उन्हें कन्विंस?

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस से पहले, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने रविवार को सोशल मीडिया पर यह कहानी साझा की कि कैसे उन्होंने अपने परिवार को योग का अभ्यास शुरू करने के लिए प्रेरित किया। रविवार को इंस्टाग्राम पर कंगना ने अपने माता-पिता की योग आसन करते हुए तस्वीरें साझा कीं।

अभिनेत्री ने लिखा, "कल अतंर्राष्ट्रीय योग दिवस है। मैं अपनी योग कहानियों को साझा करने जा रही हूं, हर कोई जानता है कि मैंने कब और कैसे योग शुरू किया, लेकिन ये कोई नहीं जानता कि मैंने अपने पूरे परिवार को योग करना कैसे सिखाया। कुछ ने योग का विरोध किया, कुछ को समय लगा। पर सबने अब योग करना शुरू कर दिया है।" 

इस बारे में बात करते हुए कि उनकी मां ने योग कैसे शुरू किया, अभिनेत्री ने लिखा कि "कुछ साल पहले मां को मधुमेह, थायरॉयड और उच्च स्तर के कोलेस्ट्रॉल (600) का पता चला था। डॉक्टर ने कहा कि हमें उनके लिए एक ओपन हार्ट सर्जरी करने की आवश्यकता है। मैंने अपनी आंखों में आंसू के साथ मां से कहा कि मुझे अपने जीवन के 2 महीने दे दो, मैं सर्जरी नहीं होने दे सकती। उसने मुझ पर भरोसा किया और आखिरकार मैं अपनी लगातार कोशिश में सफल रही। आज उसे कोई बीमारी नहीं है, वह सबसे स्वस्थ है परिवार में सबसे सक्षम है।"

अपने पिता की यात्रा के बारे में बात करते हुए, कंगना ने साझा किया कि "अत्यधिक चलने के साथ पापा ने अपने घुटनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था, उस समय मुझे एक अवसर मिला और मैंने उन्हें योग करवाना शुरू कर दिया। वह अब जॉगिंग भी करते हैं। आज मैं गर्व के साथ कह सकती हूं कि मैंने मेरे परिवार को योग करना सिखा दिया है।"

कंगना का कहना है कि एक खुशहाल परिवार कोई ऐसी चीज नहीं है जो आपको अपने आप मिल जाती है, आपको इसके लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है। हर सुबह मैं उन्हें फोन करती हूं और केवल एक ही सवाल पूछती हूं, योग किया? आज उन्होंने ये तस्वीरें मुझे सुबह अपने घर मंडी में अभ्यास से भेजी हैं।"

कंगना ने अपने प्रशंसकों के लिए एक सवाल भी पोस्ट किया। पोस्ट के अंत में, कंगना ने पूछा, आप अपने परिवार में कैसे निवेश कर रहे हैं?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X