Friday, May 10, 2024
Advertisement

'3 इडियट' से लेकर 'शमशेरा' तक, ये बॉलीवुड फिल्में लद्दाख में हो चुकी हैं शूट

बॉलीवुड की कई ऐसी सुपरहिट फिल्में और वेब सीरीज है, जो भारत के अलग-अलग खूबसूरत जगहों पर शूट हो चुकी है। '3 इडियट' से लेकर 'शमशेरा' तक कई फिल्में हैं, जो लद्दाख में शूट हुई है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: August 23, 2023 6:15 IST
3 idiots to Shamshera these famous bollywood movies shot in ladakh- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Bollywood Movies

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में लद्दाख में शूट हुई है। यहां तक की कई टीवी सीरियल और वेब सीरीज भी भारत के खूबसूरत जगहों पर शूट हो चुकी है। इन फिल्मों में लद्दाख की खूबसूरती ने मूवी के हर सीन में चार-चांद लगा दिए है, जो जगह फिल्मों में दिखाई जाती है। वह पॉपुलर टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन जाती है। वहीं आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि लद्दाख में कौन-कौन सी बॉलीवुड फिल्में शूट हो चुकी हैं। 

 

3 इडियट्स -

साल 2009 में आई फिल्म '3 इडियट्स' के रिलीज के बाद से ही इसके दूसरे पार्ट का फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस फिल्म को लद्दाख में किया गया था। इस फिल्म में शरमन जोशी के अलावा आमिर खान, आर माधवन, करीना कपूर, बोमन ईरानी, ओमी वैद्य और मोना सिंह भी लीड रोल में थे। इस फिल्म के सभी किरदारों को काफी पसंद किया गया था। 

जब तक है जान -
शाहरुख खान, कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की फिल्म 'जब तक है जान' ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त ओपनिंग की थी। इस फिल्म में लद्दाख की खूबसूरती देखने को मिलेगी। यदि आप शाहरूख के रोमांटिक स्टाइल के फैन हैं तो ये फिल्म आपके लिए है। आपको रोमांटिक फिल्में देखना पसंद है तो आप ये फिल्म देख सकते हैं। 

ट्यूबलाइट -
सलमान खान की साल 2017 में रिलीज हुई फिल्म ट्यूबलाइट भले ही बॉक्स ऑफिस पर अपना धमाल ना दिखा पाई हो, लेकिन फिल्म में सालमान की एक्टिंग और बच्चे के साथ उनका मेल जोल दर्शकों को बेहद पसंद आया था। फिल्म की कहानी 1962 के भारत- चीन युद्ध के बैकड्रॉप में कुमायूं के एक कस्बे जगतपुर में रहने वाले बच्चे लक्ष्मण सिंह बिष्ट (सलमान खान) की है। 

भाग मिल्खा भाग -
फरहान अख्तर और सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' लोगों को बहुत पसंद आई थी। फिल्म मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित थी और दर्शकों ने इसे काफी पसंद किया था। राकेश ओमप्रकाश द्वारा निर्देशित इस फिल्म को प्रसून जोशी ने लिखा था। मिल्खा सिंह पर बनी इस फिल्म में फरहान अख्तर के अलावा सोनम कपूर, दिव्या दत्ता भी अहम रोल में दिखे थे। 

शमशेरा -
करण मल्होत्रा की इस फिल्म में दमदार स्टार कास्ट देखने को मिली। रणबीर कपूर की फिल्म 'शमशेरा' बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। यशराज बैनर तले बनी इस फिल्म को 22 जुलाई को देशभर के 4350 स्क्रीन पर रिलीज किया गया। रणबीर कपूर के अलावा फिल्म में संजय दत्त को देखा गया है। दोनों का लुक लोगों को बहुत पसंद आया। 

ये भी पढ़ें:

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सवी और ईशान की जिंदगी में आना वाला है तूफान! रिश्तों के बीच मचेगी खलबली

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai: अभिमन्यु की शक्ल देखने से मना करेगा अबीर, अक्षरा परिवार वालों को देगी 440 वोल्ट का झटका

'चंद्रयान 3' पर करीना कपूर से लेकर मनोज जोशी तक, इन स्टार्स ने जाहिर की खुशी

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement