Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Toilet, padman के बाद अब 'स्वच्छ भारत' अभियान पर आएंगी फिल्म 'बाल नरेन', इस दिन होगी रिलीज

Bal naren: मुल्क निर्माता दीपक मुकुट की फिल्म बाल नरेन 14 अक्टूबर को रिलीज होने के लिए तैयार है, "यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि एक विचार प्रक्रिया है जो समाज को एक अच्छा संदेश देगी।

Written By : Nirnay Kapoor Edited By : Poonam Shukla Published on: September 27, 2022 13:51 IST
Bal Naren- India TV Hindi
Image Source : 'BAL NAREN Bal Naren

Highlights

  • स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित फिल्म बाल नरेन 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।
  • बाल नरेन सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि एक विचार प्रक्रिया है।
  • फिल्म एक बहुत ही अच्छे सामाजिक संदेश के इर्द-गिर्द घूमती है।

Bal naren: "हमारे पास हमारे पीएम द्वारा दिया गया एक शानदार स्वच्छ भारत मंत्र है, और हमें इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है", निर्माता दीपक मुकुट बाल नरेन पर कहते हैं। स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित फिल्म बाल नरेन 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। निर्देशक पवन नागपाल द्वारा निर्देशित और सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट के दीपक मुकुट द्वारा निर्मित, फिल्म में यज्ञ भसीन, बिदिता बाग, रजनीश दुग्गल, गोविंद नामदेव और विंदू दारा सिंह शामिल हैं। फिल्म का पोस्टर रिलीज हुआ है।

निर्माता दीपक मुकुट, जिन्होंने धाकड़, मुल्क और कई अन्य प्रशंसित फिल्मों को निर्मित किया है, इस बारे में साझा करते हैं कि उन्हें बाल नरेन का समर्थन करने के लिए क्या प्रेरित किया। वह बताते हैं, "बाल नरेन सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि एक विचार प्रक्रिया है जो समाज को झकझोर कर रख देती है। सोहम रॉकस्टार में हम ऐसी फिल्में बनाने में विश्वास करते हैं जिसमें मजबूत सामाजिक संदेश हो और जो आज हमारे देश में बहुत जरूरी बदलाव लाने की क्षमता रखती हो। हमारे पास हमारे पीएम द्वारा दिया गया एक शानदार स्वच्छ भारत मंत्र है, और हमें इसे आगे बढ़ाने की जरूरत है। हमें इस फिल्म के लिए अपने उद्योग से भी सभी समर्थन की जरूरत है।" इस बारे में बात करते हुए कि क्या फिल्म को सरकार से कोई समर्थन मिला है, उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि अगर सरकार पैड और शौचालय जैसे विषय का समर्थन करती है जो अभी भी समाज के एक विशेष वर्ग को संबोधित कर रहे हैं, हमारी फिल्म हर वर्ग के लिए है चाहे वह जवान हो, बूढ़ा हो, अमीर हो या गरीब। हर जगह सफाई की जरूरत है और लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। इससे पहले, हमने मुल्क, शादी में जरूर आना, फॉरेंसिक जैसी फिल्में बनाई हैं जो सामाजिक रूप से संचालित और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित हैं।"

Ali Fazal और Richa Chadha का फाइनल हुआ मुंबई रिसेप्शन की प्लेस, royalness देखकर आपकी आंखें भी रह जाएगी फटी

Navaratri 2022: मां दुर्गा की भक्ति में फिर लीन हुई Abhilipsa Panda, इससे पहले 'हर-हर शंभू' हुआ था हिट

निर्देशक पवन नागपाल ने साझा किया कि दर्शकों को इस फिल्म से क्या उम्मीद करनी चाहिए। वे कहते हैं, "फिल्म एक बहुत ही अच्छे सामाजिक संदेश के इर्द-गिर्द घूमती है और इसकी एक सुंदर कहानी है। यह कुछ मधुर गीत, खूबसूरत लोकेशन और एक अच्छे संदेश के साथ पूरी तरह से मनोरंजक फिल्म है।"उन्होंने प्रेरणा कहाँ से ली, इस बारे में साझा करते हुए वे कहते हैं, "मैंने एक 13 साल के लड़के के बारे में एक अफवाह सुनी, जिसने अपने प्रयासों और दृढ़ संकल्प के कारण अपने गांव को कोरोनावायरस का एक भी मामला नहीं होने दिया। इसलिए मैंने एक काल्पनिक कहानी बनाई और इसे मर्ज कर दिया स्वच्छ भारत अभियान के साथ. इसलिए यह एक वास्तविक जीवन के हीरो से प्रेरित है।"

Sara Ali Khan ने सरेआम गार्ड के साथ की शर्मनाक हरकत, यूजर्स बोले- 'सस्ते नशे करके आई हो मैडम'

Sunny Leone के साथ हुआ इतना बड़ा फ्रॉड, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement