Amitabh Bachchan: फिर से बड़े पर्दे पर बिखरेगा 'एंग्री यंग मैन' का जादू, 'दीवार' और 'डॉन' जैसी फिल्में देखने का फिर मिलेगा मौका

महानायक अमिताभ बच्चन का 80वां जन्मदिन बेहद खास तरीके मनाया जाएगा। बिग बी के जन्मदिन के मौके पर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग' नामक एक विशेष फिल्म समारोह आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर अमिताभ की यादगार फिल्में दिखाई जाएगी।

Vineeta Mandal Edited By: Vineeta Mandal
Updated on: October 01, 2022 12:57 IST
Amitabh Bachchan Birthday, Amitabh Bachchan, Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO महानायक अमिताभ बच्चन 8 अक्टूबर 2022 को अपना 80वां जन्मदिन मनाएंगे।

Highlights

  • 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग' विशेष फिल्म समारोह आयोजित किया जाएगा।
  • मुंबई में पीवीआर जुहू में दुर्लभ अमिताभ बच्चन की यादगार की एक प्रदर्शनी भी लगाएगी।
  • 'सत्ते पे सत्ता' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

Amitabh Bachchan Birthday Movies: बॉलीवुड के मेगा स्टार अमिताभ बच्चन के 80वें जन्मदिन के अवसर पर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक 'बच्चन बैक टू द बिगिनिंग' नामक एक विशेष फिल्म समारोह आयोजित किया जाएगा। यह फेस्टिवल 17 भारतीय शहरों में अपनी ऐतिहासिक शुरूआती फिल्मों के माध्यम से अभिनेता के लिए का जश्न मनाएगा, जिसमें 22 सिनेमा हॉल में 172 शोकेस और 30 स्क्रीन शामिल हैं। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने पीवीआर सिनेमाज के साथ साझेदारी में इस अनोखे फेस्टिवल की घोषणा की है। फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन, फिल्म निर्माता और पुरालेखपाल शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित, ने ग्यारह ब्लॉकबस्टर फिल्मों का एक संग्रह तैयार किया है।

और पढ़ें: PS 1 Box Office Collection: मणि रत्नम की फिल्म लाई बॉक्स ऑफिस पर जलजला, पहले दिन ही तोड़े रिकॉर्ड्स

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने एक बयान में कहा, "बड़े होकर, मैं अमिताभ बच्चन का सबसे बड़ा प्रशंसक था। जब मैं स्कूल में उनकी फिल्में देखने के लिए जाता था और अक्सर कॉलेज में कक्षा से बाहर कर दिया जाता था। मुझे बहुत खुशी है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन अमिताभ बच्चन को उनके 80वें जन्मदिन पर देश भर में अपनी तरह के पहले चार दिवसीय उत्सव के साथ सम्मान दे रहा है।"

फिल्मों की क्यूरेटेड सूची के बारे में बोलते हुए, उन्होंने आगे कहा, "उनकी शुरूआती फिल्मों में से सर्वश्रेष्ठ को एक साथ रखना एक बड़ा काम रहा है, जिसने उन्हें एक सुपरस्टार के रूप में लॉन्च किया और इन फिल्मों को प्रदर्शित किया ताकि देश भर के दर्शक फिल्मों का आनंद ले सकें। उन्हें मूल रूप से बड़े पर्दे पर दिखाया गया था। मुझे पता है कि यह कई त्योहारों में से पहला होगा जो हमारी सिनेमाई विरासत को उन सिनेमाघरों में वापस लाएगा जहां यह है।"

ये भी पढ़ें: Shruti Haasan ने मारी हॉलीवुड की इस बिग बजट वेबसीरीज में एंट्री, जानिए क्या है किरदार

शोकेस में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और हैदराबाद से लेकर अहमदाबाद, सूरत, बड़ौदा, रायपुर, कानपुर, कोल्हापुर, प्रयागराज और इंदौर जैसे शहरों को कवर किया जाएगा। इसमें 'डॉन', 'काला पत्थर', 'कालिया', 'कभी कभी', 'अमर अकबर एंथनी', 'नमक हलाल', 'अभिमान', 'दीवार', 'मिली', 'सत्ते पे सत्ता' और 'चुपके चुपके' जैसी फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

फिल्म फेस्टिवल के साथ मेल खाने के लिए, फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन जो भारत की फिल्म विरासत के संरक्षण, बहाली, प्रलेखन और प्रदर्शनी के लिए समर्पित है, मुंबई में पीवीआर जुहू में दुर्लभ अमिताभ बच्चन की यादगार की एक प्रदर्शनी भी लगाएगी।

और पढ़ें: Deepika Padukone: रणवीर सिंह के साथ शादी टूटने की खबर के बीच इस शख्स के साथ दिखीं दीपिका पादुकोण

प्रदर्शनी की कहानी को फ्रेम किए गए दृश्यों को रिकॉर्ड करके, दशकों की सफलता, फैंटेसी और प्रशंसा का जश्न मनाने के माध्यम से बताया जाएगा। फिल्म इतिहासकार, लेखक और पुरालेखपाल एस एम एम औसाजा द्वारा क्यूरेट की गई प्रदर्शनी में दुर्लभ विंटेज पोस्टर, कमीशन की गई कलाकृतियां, तस्वीरें, एलपी जैकेट, पत्रिका कवर, एक विशाल 7 फीट स्टैंडी और मूल शहंशाह सहित यादगार वस्तुओं का एक विविध और सावधानीपूर्वक क्यूरेट किया गया संग्रह होगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन