Monday, May 06, 2024
Advertisement

अमिताभ बच्चन को मिला बड़ा सम्मान, पीएम मोदी को भी मिल चुका है लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार

अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पीएम मोदी को भी इस अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। अमिताभ बच्चन का अवॉर्ड लेते हुए वीडियो भी सामने आ गया है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: April 24, 2024 22:20 IST
Amitabh bachchan- India TV Hindi
Image Source : X अमिताभ बच्चन को मिला लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार।

बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन को दीनानाथ मंगेशकर नाट्यगृह में आयोजित एक समारोह में प्रतिष्ठित लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर को याद करते हुए अपने भावुक विचार साझा किए। बिग बी को यह पुरस्कार संगीत, कला, संस्कृति और सामाजिक कार्यों में उनके अतुलनीय योगदान के लिए दिया गया है।

अमिताभ को मिला सम्मान

बिग बी ने इस इवेंट के लिए कुर्ता-पायजामा सेट के साथ मल्टीक्लर शॉल पहना था। उनके साथ कई प्रसिद्ध कलाकार जैसे शिवांगी कोल्हापुरे, रणदीप हुडा, एआर रहमान और महाराष्ट्र भूषण 2023 के विजेता अशोक सराफ को मंच पर देखा जा सकता है। अमिताभ को लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेश्कर ने अपने हाथों से अवॉर्ड दिया। 

यहां देखें वीडियो

अमिताभ बच्चन इस फिल्म में आएंगे नजर

अमिताभ बच्चन को यह पुरस्कार 24 अप्रैल को लता मंगेश्कर के पिता और थिएटर-संगीत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर मिला। अमिताभ को यह पुरस्कार मिलना उनके प्रशंसकों के लिए गर्व की बात है। भारतीय सिनेमा के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक ऐसा नाम है जिसने न सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री में बल्कि पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उनका फिल्मी सफर संघर्ष, सफलता, उतार-चढ़ाव और फिर शिखर तक पहुंचने की कहानी है। इसके अलावा, अनुभवी अभिनेता ने अब तक 200 फिल्मों में अभिनय किया है। अब वो जल्द ही प्रभास और दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' में दिखाई देंगे। इस फिल्म से उनका पहला लुक भी सामने आ चुका है, जिसमें उनका अवतार काफी अलग लग रहा है। 

क्या है लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार?

बता दें कि लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार की स्थापना मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान द्वारा की गई है। यह पुरस्कार हर साल उस व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, उसके लोगों और समाज के प्रति अग्रणी योगदान दिया हो। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी इसके पहले प्राप्तकर्ता थे। उसके बाद साल 2023 में लता मंगेशकर की बहन आशा भोंसले को ये अवॉर्ड मिला। यह पुरस्कार हर साल संगीत, कला, संस्कृति और सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट योगदान देने वाले व्यक्तियों को दिया जाता है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement