Friday, April 19, 2024
Advertisement

Anushka Shetty birthday: साउथ की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस हैं 'देवसेना', एक फिल्म की लेती हैं इतनी फीस

Anushka Shetty birthday: सुपरस्टार एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। फिल्मों में अपने पावरफुल किरदार से फेमस अभिनेत्री एक फिल्म के लिए लगभग 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। आइए जानते हैं कि अनुष्का शेट्टी कितनी पढ़ी-लिखी हैं और उनका असली नाम क्या है।

Poonam Shukla Edited By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Updated on: December 17, 2022 15:15 IST
Anushka Shetty instagram - India TV Hindi
Image Source : ANUSHKA SHETTY INSTAGRAM Anushka Shetty

Anushka Shetty birthday: तेलुगु सिनेमा की 'फीमेल सुपरस्टार' अनुष्का शेट्टी ने लगभग दो दशकों की कड़ी मेहनत के बाद सुपरस्टार का टैग हासिल किया है। पीरियड ड्रामा से लेकर सस्पेंस थ्रिलर, एक्शन से लेकर रोमांटिक कॉमेडी तक अनुष्का ने अपने करियर में कोई कसर नहीं छोड़ी है। बाहुबली 1 और 2 में अपने पावरफुल किरदार से पहचाने जाने वाली अभिनेत्री आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। अनुष्का शेट्टी आज 41 साल की हो चुकी हैं। क्या आप जानते हैं कि इतने वर्षों से फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री एक फिल्म का कितना चार्ज करती हैं, आइए जानते हैं अनुष्का की कमाई के बारे में।

इतने करोड़ करती हैं चार्ज

खबर के अनुसार, अनुष्का शेट्टी एक फिल्म के लिए लगभग 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी के पास साल 2020 तक 110-120 करोड़ रुपये की संपत्ति थी।

इतनी पढ़ी-लिखी हैं अनुष्का शेट्टी

अनुष्का शेट्टी का जन्म कर्नाटक के मेंगलोर में हुआ था। अनुष्का शेट्टी ने बैंगलोर के माउंट कार्मेल कॉलेज से कंप्यूटर एप्लीकेशन में बैचलर डिग्री प्राप्त की और वह एक योग इंस्ट्रक्टर भी रह चुकी हैं।

KBC 14: केबीसी के सेट पर इमोशनल हुए Amitabh Bachchan, वजह सुनकर आपकी आंखें भी हो जाएगी नम

अनुष्का शेट्टी का रियल नेम स्वीटी था

पहली फिल्म सुपर की शूटिंग करते समय, निर्देशक पुरी जगन्नाथ और निर्माता नागार्जुन शेट्टी, अनुष्का के लिए एक स्क्रीन नाम रखने का विचार कर रहे थे क्योंकि उन्हें लगा कि उनका असली नाम स्वीटी दर्शकों को पसंद नहीं आएगा। अलग-अलग नामों पर विचार करते हुए, वे अनुष्का मनचंदा से मिले, जो फिल्म में एक गाना गा रही थीं। उन्हें उनका पहला नाम पसंद आया और उन्होंने अनुष्का को शेट्टी के फिल्मी करियर के लिए स्क्रीन नाम के रूप में अपनाने का फैसला किया।

ये हैं उनकी करियर की बेस्ट फिल्में

अनुष्का शेट्टी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2005 में फिल्म सुपर से किया था और अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर में कई बेस्ट फिल्में की हैं जैसे- विक्रमारकुडु, अरुंधति, बिल्ला, वेदम, मिर्ची, बाहुबली 1 और 2, रुद्रमादेवी, साइज जीरो, भागमती।

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement