Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Bollywood Actress: बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिसे फिल्म को सुपरहीट कराने के लिए किसी अभिनेता की जरूरत नहीं पड़ती

Bollywood Actress: कई बार फिल्म्स केवल बॉलीवुड स्टार्स के नाम पर ही हिट हो जाती है, लेकिन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने अपने अच्छे अभिनय से फिल्म को हिट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इन अभिनेत्रियों में विद्या बालन, कंगना रनौत जैसी एक्ट्रेसेस के नाम शामिल हैं।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla @Poonams65850364
Published on: November 10, 2022 22:16 IST
file photo - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Bollywood Actress

Bollywood Actress: बॉलीवुड में किसी फिल्म को हिट कराने के लिए एक्टर और एक्ट्रेस दोनों की जरूरत होती हैं। हालांकि बहुत सी फिल्मों को पसंद करने का कारण मेल एक्टर होते हैं। शायद इसलिए भी उनकी फीस एक्ट्रेस के मुकाबले ज्यादा होती हैं, लेकिन बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपने दम पर फिल्म को सुपरहिट बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है । इन अभिनेत्रियों ने अपने दम पर फिल्म को हिट बनाया है। आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले हैं।

विद्या बालन

बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री विद्या बालन की फिल्म कहानी लोगों द्वारा काफी पसंद की गई थी। इस फिल्म में विद्या बालन लीड एक्ट्रेस हैं और पूरी फिल्म उनके इर्द-गिर्द ही घूमती है। फिल्म में उनका किरदार काफी इंपैक्टफुल है। इसके अलावा विद्या बालन ने कई फिल्में की हैं जिसमें उनका किरदार लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया जैसे शकुंतला देवी, बेगन जान, जलसा, शेरनी आदि।

Malaika Arora का पोस्ट देखकर फैंस देने लगे शादी की बधाई, सच जानकर उतर जाएगा अर्जुन कपूर का मुंह

कंगना रनौत

अपनी स्ट्रांग पर्सनालिटी के लिए फेमस कंगना रनौत एक बेहतरीन अभिनेत्री भी हैं। कंगना की अधिकतर फिल्मों में वही लीड रोल में दिखाई देती हैं। उन्होंने अपने बलबूते पर कई फिल्में की जो सुपरहिट रही हैं। इनमें से कुछ फिल्म है क्वीन, मणिकर्णिका, थलाइवी। जल्द ही उनकी फिल्म आने वाली हैं जैसे तेजर और इमरजेंसी। इन फिल्मों में उनका रोल काफी पावरफुल होगा।

रानी मुखर्जी

90 के दशक में रानी मुखर्जी की गिनती खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती थी। उनकी फिल्में काफी पसंद की गई हैं, लेकिन बीते कुछ सालों में रानी मुखर्जी ने कई ऐसी फिल्म की है जिसमें उनका किरदार बहुत दमदार रहा है जैसे मर्दानी, मर्दानी 2 और हिचकी।

Box office predictions: बॉक्स ऑफिस की 'ऊंचाई' तक पहुंच पाएगी BIG-B की मूवी या 'ब्लैक पैंथर' मारेगी बाजी?

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन एक ग्रेसफुल एक्ट्रेस हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है जैसे क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, मैंने प्यार क्यों किया, बेवफा और भी कई सारी। हालांकि साल 2010 के बाद उन्होंने फिल्मों से ब्रेक ले लिया और साल 2020 में वेब सीरीज आर्या से वापसी की। इस सीरीज में उन्होंने आर्या नाम की महिला का किरदार निभाया था जिसने अपने पति के मर्डर के बाद घर और बिजनेस दोनों संभाला। आर्या के बाद इसका सीजन 2 भी रिलीज हो चुका है और जल्द ही सीजन 3 के रिलीज होने की बात चल रही है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement