Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Happy Birthday Vaani Kapoor: 35 साल की हुईं वाणी कपूर, एक्टिंग से पहले करती थीं ये काम, जानकर हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर आज 23 अगस्त को अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। वाणी का बॉलीवुड से कोई भी नाता नहीं था इसके बाद भी वह कई बड़े स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं। लेकिन बता दें कि वाणी कपूर का फिल्मी सफर इतना आसान नहीं था। तो आइए आज उनके बर्थडे के खास मौके पर जानते उनसे जुड़ी कुछ बातें।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 23, 2023 6:43 IST
Vaani Kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 35 साल की हुईं वाणी कपूर

Happy Birthday Vaani Kapoor: 'वॉर', 'बेल बॉटम', 'बेफिक्रे' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस वाणी कपूर आज 23 अगस्त अपना को 35वां जन्मदिन मना रही हैं।वाणी कपूर ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्होंने डेब्यू साल 2013 में फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' से की थी, जिसमें उनके साथ सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे। इस फिल्म में वाणी ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से फैंस का दिल जीत लिया था। 

वाणी की फिल्मों में आने की जर्नी नहीं रही आसान 

बता दें कि वाणी कपूर न तो किसी फिल्मी बैकग्राउंड से हैं और न हीं उन्होंने कभी थियेटर किया ब्लकि वो तो होटल इंडस्ट्री में काम करती थीं। लेकिन किस्मत ने ऐसी पलटी मारी कि वो बॉलीवुड की चकाचौंध में पहुंच गई। फिल्मों में आने की उनकी स्टोरी बेहद दिलचस्प है। तो आइए उनके बर्थडे के खास मौके पर जानते है उनके होटल में जॉब करने से लेकर एक्ट्रेस बनने तक के सफर के बारे में। 

वाणी कभी होटल में करती थीं काम

वाणी कपूर का जन्म दिल्ली में हुआ। उनके पिता का नाम शिव कपूर हैं जो पेशे से फर्नीचर एक्सपोर्टर हैं, जबकि मां पहले टीचर हुआ करती थी लेकिन अब मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव का काम करती हैं। वाणी कपूर की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के स्कूल माता जयकौर पब्लिक स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई के लिए इंदिरा गांधी ओपन यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया। यहां से उन्होंने टूरिज्म में बैचलर की डिग्री हासिल की।पढ़ाई कम्पलीट कर उन्होंने जयपुर के ओबेरॉय होटल में इंटर्नशिप की। इसके बाद उन्होंने आईटीसी होटल में जॉब करना शुरू कर दिया। यहीं से उन्हें मूवी में काम करने की दिलचस्पी शुरू हुई। 

नौकरी छोड़कर मॉडलिंग करने का किया फैसला

दरअसल, जिस होटल में वाणी काम कर रही थी उसमें एक बार किसी फिल्म की शूटिंग हो रही थी। इस वक्त वाणी भी वहां मौजूद थीं। फिर क्या फिल्म की शूटिंग देखने के बाद वाणी ने भी फिल्मी दुनिया में जाने का मन बना लिया, जिसके लिए उन्होनें होटल की जॉब छोड़ मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था। कई खबरों के अनुसार वाणी के इस फैसले से उनके पिता खुश नहीं थे। रिपोर्ट्स की मानें तो पिता को वाणी का मॉडलिंग करना बिलकुल पसंद नहीं था। हालांकि, एक्ट्रेस के इस फैसले का उनकी मां ने पूरा सपोर्ट किया। इसके बाद एक्ट्रेस ने कई बड़े डिजाइनर के लिए रैंप वॉक किया।

यशराज फिल्म से मिला ऑफर

मॉडलिंग की दुनिया में एंट्री लेते ही वाणी को फिल्मों में जाने का रास्ता मिल गया था। साल 2009 में उन्होंने 'स्पेशल एट 10' से छोटे पर्दे पर शुरूआत की। इस वक्त वह फिल्मों के लिए लगातार स्ट्रगल करती रहीं। वाणी की मेहनत जल्द ही रंग लाई और डायरेक्टर यशराज ने उन्हें फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ के लिए अपरोच कर लिया था। यशराज के साथ वाणी का तीन फिल्मों के लिए कॉन्ट्रैक्ट था। इस मूवी में वह सहायक भूमिका में थीं लेकिन अपनी एक्टिंग से उन्होंने सबको इंप्रैस किया और बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का खिताब अपने नाम कर लिया था। इसके बाद धीरे-धीरे समय के साथ चलते हुए उन्होंने अपने करियर को रफ्तार दी है। 

विज्ञापनों से भी एक्ट्रेस करती हैं अच्छी कमाई 

वाणी ने अपने 10 साल के बॉलीवुड करियर में एक से बढ़कर हिट फिल्मों में काम किया है। वहीं एक्टिंग के साथ वाणी मॉडलिंग की दुनिया में काफी एक्टिव रहती हैं। वह फिल्मों के साथ ही साथ मॉडलिंग, फोटोशूट, एड से भी तगड़ी कमाई करती हैं। वो अक्सर फेमस फैशन डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया करती हैं साथ ही वो कई टेलीविजन विज्ञापनों में भी नजर आती हैं।  इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी खासा एक्टिव रहती हैं और आए दिन वो अपनी एक से बढ़कर एक खूबसूरत और ग्लैमरस तस्वीरें शेयर कर फैंस के बीच चर्चा में बनी रहती हैं।

 

'3 इडियट' से लेकर 'शमशेरा' तक, ये बॉलीवुड फिल्में लद्दाख में हो चुकी हैं शूट

Shah Rukh Khan की 'जवान' को मिला U/A सर्टिफिकेट, लेकिन इन 7 सीन पर चली सेंसर की कैंची

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement