Thursday, June 20, 2024
Advertisement

Bollywood Celebrities: सुपरस्टार बनने से पहले इन स्टार्स ने लीं बड़ी-बड़ी डिग्रियां, किसी ने की इंजीनियरिंग तो किसी ने एमबीए, जानें कौन हैं ये सितारे

Bollywood Celebrities: बॉलीवुड के सितारे ग्लैमर और अभिनय के दम पर देश में अपनी पहचान बनाते हैं। लेकिन बी- टाउन के कई ऐसे सितारे भी हैं, जो सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि पढ़ाई लिखाई में भी किसी से पीछे नहीं हैं।

Edited By: Poonam Yadav @R154Poonam
Updated on: October 07, 2022 22:00 IST
Bollywood Celebrities- India TV Hindi
Image Source : SOURCE Bollywood Celebrities

Highlights

  • बच्चन साहब ने साइंस और आर्ट दोनों में डिग्री ली है
  • अमीषा पटेल इकोनॉमिक्स में गोल्ड मेडलिस्ट रह चुकी हैं
  • परिणीति चोपड़ा ने एमबीए किया है

Bollywood Celebrities: बॉलीवुड स्टार्स अपने ग्लैमर और अभिनय से देश ही नहीं बल्कि दुनिया में पहचान बना लेते हैं। लोग उनकी एक्टिंग के साथ उनकी शख्सियत के भी फैन हो जाते हैं। वहीं हमारे बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारे भी हैं जो एक्टिंग और ग्लैमर ही नहीं बल्कि पढ़ाई लिखाई में भी किसी से पीछे नहीं हैं। उनके पास कई तरह की डिग्रियां मौजूद हैं। बॉलीवुड के ये एक्टर्स अपने इन दोनों ही हुनर के लिए लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इसके साथ ही ये सेलेब्स आजकल के कई युवाओं की इंस्पिरेशन भी हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं बॉलीवुड के हाइली एजुकेटेड सितारे।

Amitabh Bachchan

Image Source : INSTAGRAM
Amitabh Bachchan

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के बिग-बी और महानायक अमिताभ बच्चन की बात करें तो, उन्होंने नैनीताल के शेरवुड कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की थी। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के किरोड़ीमल कॉलेज में एडमिशन लिया और वहां से बच्चन साहब ने साइंस और आर्ट में अपनी आगे की पढ़ाई पूरी की। इतना ही नहीं बिग-बी को ऑस्ट्रेलिया की क्वींसलैंड यूनिवर्सिटी से ऑनररी डिग्री से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Preity Zinta

Image Source : INSTAGRAM
Preity Zinta

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की बबली गर्ल प्रीति जिंटा शिमला की रहने वाली हैं। प्रीति जिंटा को शुरू से ही पढ़ने का शौक था। उन्होंने शिमला के सेंट बेड्स कॉलेज से बैचलर इन इंग्लिश की डिग्री हासिल की। इसके साथ ही प्रीति ने साइकोलॉजी में ग्रेजुएशन के बाद क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्‍टर्स की डिग्री भी हासिल की थी। अपनी पढ़ाई के हिसाब से प्रीति जिंटा पढ़ाई में काफी इंटेलिजेंट हैं।

Saif Ali Khan: बेस्ट एक्टर नहीं बेस्ट विलन के लिए सैफ अली खान को मिला था फिल्मफेयर अवॉर्ड, ऐसा रहा था सफर

R Madhwan
Image Source : INSTAGRAM
R Madhwan

आर माधवन

तनु वेड्स मनु जैसी सुपर हिट फिल्‍म में बेहतरीन अभिनय कर चुके आर माधवन ने ग्रेजुएट इन इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स की डिग्री हासिल की थी। इसके बाद उन्हें महाराष्ट्र के बेस्ट एनसीसी कैडेट में से भी चुना गया था। जिसके बाद माधवन को करीब 7 साल एनसीसी कैडेट के साथ इंग्‍लैंड जाने का मौका भी मिला था। जहां सम्मान के तौर पर उन्हें लंदन की शाही सेना के तीनों विंग (जल, थल और वायु ) में भी ट्रेनिंग करने का मौका मिला।

Manoj Muntashir: मुंबई के फुटपाथ पर रहते थे फेमस लिरिसिस्ट मनोज मुंतशिर, कुछ यूं तय किया इतना मुश्किल सफर

Amisha Patel

Image Source : INSTAGRAM
Amisha Patel

अमीषा पटेल

कहो न प्‍यार है और गदर जैसी बाॅलीवुड की सुपरहिट फिल्‍मों से इंडस्ट्री में अपनी एक ख़ास पहचान बनाने वाली अभिनत्री अमीषा पटेल इकोनॉमिक्‍स में एक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट रह चुकी हैं। इसके अलावा अमीषा ने बायोजे‍नेटिक इंजीनियरिंग में भी अपनी डिग्री हासिल की है।

 Renuka Shahane Birthday: नायक नहीं खलनायक पर आया था रेणुका शहाणे का दिल, फिल्मी है एक्ट्रेस की लव स्टोरी

Parineeti Chopra
Image Source : INSTAGRAM
Parineeti Chopra

परिणीति चोपड़ा

परिणीति चोपड़ा पेशे से बैंकर हैं। लेकिन मंदी के दौर ने उन्हें एक अभिनेत्री बना दिया। परिणीति ने अंबाला के एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई करने के बाद लंदन से इकोनॉमिक्स, बिजनेस, फाइनेंस तीनों सब्जेक्ट्स में अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। 

यह भी पढ़ें - 

Four More Shots Please 3: ‘फोर मोर शॉट्स प्लीज़ 3’ के तीसरे सीजन का हुआ ऐलान, दोस्ती और रोमांस से भरपूर ये शो होगा इस दिन रिलीज

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement