Saturday, April 13, 2024
Advertisement

इन एक्टर्स की खूबसूरत बेटियां फिल्मों से हैं दूर, एक्टिंग को छोड़ अलग- अलग फील्ड में बनाया करियर

इन एक्टर्स की खूबसूरत बेटियां लाइमलाइट से हैं कोसों दूर, खूबसूरती में देती हैं एक्ट्रेस को भी टक्कर। देखिए किस-किस एक्टर्स की बेटी का नाम है इस लिस्ट में शामिल।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: September 18, 2023 6:51 IST
इन सुपरस्टार्स की बेटियां लाइमलाइट से हैं कोसों दूर- India TV Hindi
Image Source : DESIGN इन सुपरस्टार्स की बेटियां लाइमलाइट से हैं कोसों दूर

बॅालीवुड इंडस्ट्री में आए दिन नए-नए स्टार किड्स की एंट्री होती रहती है। अक्सर किसी न किसी स्टार किड के डेब्यू की खबरें सामने आती रहती है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी स्टार्स है जिनकी बेटियां खूबसूरत होने के बाद भी सिनेमा जगत ये दूर है। लेकिन बावजूद इसके उनकी खूबसूरती के चर्चे होते है। तो चलिए आपको बताते हैं कौन-कौन से स्टार की बेटियां एक्टिंग से दूर है और अपने करियर में क्या कर रही हैं।

रिद्धिमा कपूर साहनी

रिद्धिमा कपूर साहनी 70 के दशक की मशहूर अदाकारा नीतू सिंह और ऋषि कपूर की बेटी हैं। रिद्धिमा कपूर खूबसूरती में अपनी मां नीतू कपूर से कुछ कम नहीं हैं। लेकिन इसके बाद भी उन्होनें ग्लैमर वर्लड में कदम नहीं रखा। रिद्धिमा कपूर इंडस्ट्री से दूर ज्वेलरी डिजाइनर के तौर पर काम करती हैं और दिल्ली में वह अपने पति भरत साहनी के साथ रहती हैं जो कि एक बिजनेसमैन है।

सुजैन खान

सुजैन खान एक्टर संजय खान और जरीन कतरक की बेटी हैं। सुजैन खान के पिता संजय खान ने फिल्मों में काफी नाम कमाया है। उन्हीं की तरह उनके बेटे जायेद खान ने भी अपने करियर के तौर पर एक्टिंग को ही चुना। हां, वो बात अलग है कि वो अपने पिता कि तरह इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल ना हो सका। तो वहीं संजय खान की बेटी सुजैन एक्टिंग करियर से कोसों दूर हैं । सुजैन एक इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर काम करती हैं। इसी के साथ वह मलाइका अरोड़ा और बिपाशा के साथ मिलकर अपना फैशन लेबल भी चलाती हैं।

अलविरा अग्निहोत्री और अर्पिता खान

सलीम खान को कौन नहीं जानता। सलीम खान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। अपने फिल्मी करियर के दौरान सलीम खान ने कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय किया है। ठीक उन्हीं के नक्शे कदम पर उनके तीनों बेटों नें भी एक्टिंग में अपना करियर बनाया। उनके बेटे सलमान खान ने इंडस्ट्री में जो मुकाम हासिल किया है वो किसी से छिपा नहीं है। देखा जाए तो पूरा खान परिवार ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ है। लेकिन इस परिवार के दो सदस्य ऐसे भी है जो इस इंडस्ट्री से कोसो दूर है। वो है सलाम खान की बेटियां अलविरा अग्निहोत्री और अर्पिता खान जिन्हें अभिनय में कोई दिलचस्पी नहीं रही है। अलविरा और अर्पिता खान दोनों ही एक्टिंग से दूर अपना करियर बना रही हैं। अलविरा अग्निहोत्री पेशे से एक फैशन डिजाइनर हैं और उन्होंने भाई सलमान खान की फिल्म बॉडीगार्ड के लिए क्लोथ्स डिजाइन किए थे। इसके अलावा वह कई फिल्मों की प्रोड्यूसर भी रह चुकी हैं।

सबा अली खान

शर्मिला टैगोर अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री थीं। शर्मिला टैगोर के तीन बच्चे हैं।  सैफ अली खान, सोहा अली खान और सबा अली खान । शर्मिला टैगोर की ही तरह उनके बेटे सैफ अली खान और छोटी बेटी सोहा अली खान ने एक्टिंग करियर में खूब नाम कमाया। लेकिन इन सबसे दूर शर्मिला टैगोर की बड़ी बेटी सबा अली खान बतौर ज्वेलरी डिजाइनर काम करती हैं।

त्रिशाला दत्त

संजय दत्त और पहली पत्नी ऋचा शर्मा की बेटी त्रिशाला दत्त न सिर्फ बॉलीवुड से दूर हैं, बल्कि वह इंडिया से दूर न्यूयॉर्क में अपनी नानी के साथ रहती हैं। त्रिशाला दत्त कई मौकों पर ये साफ तौर पर कह चुकी हैं कि उन्हें इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं है।

शाहीन भट्ट

महेश भट्ट और सोनी राजदान की छोटी बेटी आलिया भट्ट जहां अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में सफलता के झंडे गाड़ रही हैं। तो वही उनकी बड़ी बेटी शाहीन भट्ट को एक्ट्रेस बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। शाहीन एक्टिंग से दूर स्क्रीन राइटर और ऑथर के रूप में काम करती हैं।

 

 

Sara Ali Khan का समंदर किनारे दिखा बोल्ड अंदाज, Photo के कैप्शन में लिखी दिल की बात

करण जौहर ने किया बड़ा खुलासा, बताया 'ब्रह्मास्त्र' के लिए Shah Rukh Khan ने ली थी कितनी फीस?

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement