Monday, April 29, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के शाहरुख खान रहे हैं चंकी पांडे, वहां ईद पर होती थी उनकी फिल्में रिलीज

चंकी पांडे हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम हैं। आज 26 सिंतबर को वह अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। 80 के दशक में फिल्मों में एक्टिंग की शरुआत करने वाले चंकी अब तक गंभीर से लेकर कॉमेडी किरदार तक निभा चुके हैं। आज हम आपको उनके बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: September 26, 2023 7:56 IST
Chunky Pandey- India TV Hindi
Image Source : DESIGN चंकी पांडे

बॉलीवुड में जब भी कॉमिक स्टार्स की बात आती है, तो चंकी पांडे का नाम काफी ऊपर आता है। चंकी पांडे ने अपनी एक्टिंग और अपने कॉमेडी स्टाइल के दम पर फैंस के बीच एक अलग पहचान बनाई है। चंकी पांडे का बॉलीवुड में ये सफर कई साल पुराना है और उन्होंने अपने इस सफर में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखे हैं। भले ही कुछ लोग आज इन्हें पास्ता के नाम से जानते है, लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब चंकी बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर कहे जाते थे। आज चंकी अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके बर्थडे के खास मौके पर आज हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। 

इस फिल्म से रातों-रात स्टार बन गए चंकी

चंकी पांडे अपने करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। एक दौर ऐसा था जब वो बतौर लीड एक्टर फिल्मों में अपना जलवा दिखाया करते थे। 80 के दशक खत्म होते-होते चंकी पांडे सुपरस्टार बन गए थे। चंकी पांडे की फिल्म 'आंखें' ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया यह फिल्म दर्शकों द्वारा काफी पसंद की गई। फिल्म 'आंखें 'के कारण चंकी पांडे का स्टारडम चरम पर था। इस फिल्म के बदौलत वह लड़कियों के दिल पर राज करने लगे थे। उनकी क्यूटनेस अदा पर लड़कियां फिदा होने लगी और उनकी फैन फॉलोइंग में भी फिल्म 'आखें' के बाद काफी तगड़ा इजाफा देखने को मिला था। इस फिल्म में चंकी पांडे गोविंदा के साथ दिखाई दिए थे।

इस वजह से चंकी की पॉपुलैरिटी खत्म हो गई

वहीं ‘आंखें’ फिल्म से मिले अच्छे रिस्पांस के बाद हर किसी को लग रहा था कि चंकी पांडे आने वाले समय के सुपरस्टार हैं, लेकिन अफसोस ऐसा हुआ नहीं। 90 के दशक की शुरुआत होते ही चंकी पांडे को काम मिलना बंद हो गया और वह धीरे धीरे बॉलीवुड से गायब होने लगे। चंकी पांडे के स्टारडम के कम होने के पीछे का कारण खान तिगड़ी रहे। चंकी ने खुद बताया था कि 90 के दशक में शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान इन तीनों का नाम और इनकी  पॉपुलैरिटी हर तरफ फैलने लगी थी। तीनों खान की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई थी कि हर निर्मता की पहली पसंद ये तीन खान थे जिसकी वजह से चंकी के पास फिल्मों के ऑफर आने बंद हो गए। 

शक्ति कपूर ने किया था चंकी को लेकर ये चौंकाने वाला खुलासा

लेकिन आपको बता दे कि, भले ही खान तिगड़ी की वजह से चंकी की पॉपुलरिटी इंडिया में कुछ खास नहीं रही, लेकिन पड़ोसी देश बांग्लादेश में उनकी लोकप्रियता काफी ज्यादा थी। इससे जुड़ा किस्सा चंकी के दोस्त और एक्टर शक्ति कपूर ने ‘द कपिल शर्मा शो’ में सुनाया था।शक्ति कपूर ने बताया था, ‘चंकी पांडे की लोकप्रिया बांग्लादेश में बहुत ज्यादा थी। एक बार तो मैं भी देखकर ये सब हिल गया था। मैंने बांग्लादेश में एक-दो शो किए हैं। वहां लोग मुझसे पूछ रहे थे कि चंकी पांडे कैसा है’?

बांग्लादेश के कहलाते हैं शाहरुख खान 

आपको बता दें कि बांग्लादेश में तो चंकी पांडे की लोकप्रियता बहुत ही ज्यादा थी। वहां लोग उन्हें बांग्लादेश के शाहरुख खान की तरह मानते थे। भारत में जैसे सलमान खान की फिल्म ईद पर रिलीज होती है वहां चंकी पांडे की फिल्म ईद पर रिलीज होती थी। चंकी ये सब देखकर खुद हैरान रहते थे। उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि,वो भारत से ज्यादा पॉपुलर बांग्लादेश में होगें। बता दे कि चंकी ने कुछ फिल्में ‘बांग्ला’ में भी की थीं।

 

रॉयल अंदाज में परिणीति चोपड़ा ने शादी के मंडप में ली एंट्री, जयमाला के बाद पति Raghav Chadha संग किया अंब्रेला डांस

नहीं रही दिलीप कुमार की बहन सईदा खान, लंबे समय से थीं बीमार

गन्ने का रस बेचने वाले ने देव आनंद को देखते ही की भविष्यवाणी, कही थी लाख टके की बात

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement