Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजकुमार हिरानी को 'डंकी' बनाने का कैसे आया ख्याल, क्या है फिल्म के नाम का मतलब, रिलीज से पहले जानिए सबकुछ

शाहरुख खान इन दिनों अपनी मोस्ट अवेडेट फिल्म 'डंकी' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है, जिसे फैंस ने खूब पंसद किया है। वहीं रिलीज से पहले हाल ही में राजकुमार हिरानी ने फिल्म से जुड़े कुछ खुलासे किए हैं। जानिए 'डंकी' को लेकर राजकुमार हिरानी ने क्या कुछ कहा है।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: December 19, 2023 7:22 IST
Shah Rukh Khan, Dunki, Rajkumar Hirani- India TV Hindi
Image Source : DESIGN जानें कैसे आया था डंकी का ख्याल

शाहरुख खान बॉलीवुड के ही नहीं फैंस के दिलों के भी बादशाह हैं। यही वजह है कि फैंस उन्हें काफी प्यार करते हैं। इस साल शाहरुख खान की फिल्म 'पठान' और 'जवान' दोनों ने बॉक्स ऑफिस पर जलवा बिखेरा है। अब उनकी तीसरी फिल्म 'डंकी' भी बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने आ रही हैं,जिसका फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म के गाने और ट्रेलर को फैंस ने जिस तरह का प्यार दिया है, उसको देखने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा कि किंग खान की ये फिल्म भी सुपरहिट साबित होने वाली है। ऐसे में अब फिल्म के रिलीज को मजह दो दिन ही बचे है। उससे पहले हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी और फिल्म कास्ट ने डंकी को लेकर कई खुलासे किए है।

ऐसे आया राजकुमार हिरानी को 'डंकी' फिल्म बनाने का ख्याल

दरअसल, हाल ही में डंकी की रिलीज से पहले मेकर्स ने 'डंकी डायरीज़' के नाम से एक वीडियो रिलीज किया है। जिसमें शाहरुख खान, तापसी पन्नू और राजकुमार हिरानी नजर आ रहे हैं। इस दौरान शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी ने फिल्म से जुड़े कई सवालों का जवाब दिए। राजकुमार हिरानी ने फिल्म के बारे में बात करते हुए बताया कि आखिर डंकी फिल्म बनाने का उनके पास आइडिया कहां से आया और इसका मतलब क्या होता है। वीडियो में राजकुमार हिरानी ने बताया कि एक बार वह पंजाब के जालंधर में गए थे। वहां उन्होंने घरों की छत बड़े-बड़े प्लेन और विदेशी विरासते का पुतले देखे। उसे देखने के बाद उनके मन में ये जानने की उत्सुकता बढ़ी कि आखिर ये क्यों बनी है और इसका का मतलब है।  

राजकुमार हिरानी ने बताया 'डंकी' का मतलब

डायरेक्टर ने बताया कि 'जब मैनें इसके बारे में डिटेल्स निकाली तो मालूम हुआ कि जिस फैमिली से अगर कोई बंदा विदेश जाता है तो वह अपने घर के ऊपर टशन में आकर इस तरह की टंकी बनाते है।' राजकुमार हिरानी ने यह भी बताया कि पंजाब के लोग विदेश जाने के लिए न केवल गुरुद्वारे जाकर मन्नत मांगते हैं बल्कि कुछ लोग अवैध रास्ते से भी विदेश जाते हैं, इस अवैध रास्ते को डॉन्की रूट कहते हैं, जिसके ऊपर फिल्म का नाम डंकी रखा गया है।

शाहरुख ने चाटे विक्की के झूठे नींबू

वहीं राजकुमार हिरानी के अलावा शाहरुख खान ने भी फिल्म से जुड़े कई मजेदार किस्से साझा किए। जो विक्की कौशल से जुड़ा हुआ है। किंग खान ने बताया कि डंकी में विक्की और मैंने एक-दूसरे का झूठा नींबू खाया है। उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि फिल्म में जो क्लासरूम के सीन हैं...इस दैरान एक सीन में उन्हें विक्की कौशल का झबठा निंबू खाना पड़ा था। इसके साथ ही फिल्म के स्टार कास्ट ने फिल्म से जुड़े कई किस्से फैंस के साथ शेयर किया है। जिसे आप नीचे 'डंकी डायरीज़' के  वीडियो में देख सकते हैं। 

यहां देखें 'डंकी डायरीज़' का वीडियो

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

'डंकी' में कलाकारों की बेहतरीन टीम है, जिसमें शाहरुख खान के साथ बोमन ईरानी, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, विक्रम कोचर, अनिल ग्रोवर जैसे बेहद अभिनेताओं ने किरदार निभाए हैं। जिओ स्टूडियोज़, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति, राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित, अभिजात जोशी, राजकुमार हिरानी और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित, डंकी 21 दिसंबर 2023 में रिलीज होने वाली है।

ये भी पढ़ें:

शाहरुख खान ने की सिंगर Diljit Dosanjh की तारीफ, कहा- 'पूरी पंजाबियों की फितरत...'

Bigg Boss 17 में नॉमिनेशन टास्क में हुआ बवाल, मुनव्वर ही नहीं इन कंटेस्टेंट्स की जिंदगी में आएगा तूफान

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement