Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Father’s Day 2023: 'दंगल' से लेकर 'पीकू' तक, पिता के साथ देखें ये शानदार फिल्में

Father's Day 2023: हर बच्चे के पहले हीरो उनके पिता ही होते हैं। पिता का प्यार और उनकी डांट हमें जीवन में मुश्किल घड़ी के वक्त हिम्मत देती है। पिता हमें दुनिया से लड़ना सिखाता है। पिता के निस्वार्थ प्रेम को तोल नहीं जा सकता।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: June 18, 2023 8:37 IST
fathers day 2023 angrezi medium piku dangal drishyam gunjan saxena paa the family man watch films- India TV Hindi
Image Source : DESGIN.PHOTO Father's Day 2023

Father's Day 2023: इस बार फादर्स डे 18 जून 2022 को मनाया जाएगा। पिता हमें दुनिया से लड़ना सिखाते हैं। यह दिन पिता के प्रति सम्मान और प्यार जाहिर के लिए होता है। अगर आप भी अपने पिता के लिए इस दिन को खास बनाना चाहते हैं, तो उनके साथ देख ये शानदार फिल्में, फिल्म इंडस्ट्री में पिता-बच्चों के रिश्ते पर कई फिल्में बनी हैं। इन फिल्मों की कहानी में पिता के प्यार और बलिदान को दिखाया गया है। अगर आप फादर्स डे को और खास तरीके से सेलिब्रट करना चाहते हैं, तो अपने पिता के साथ ये फिल्में देख सकते हैं, जिसमें पिता और बच्चों की बॉन्ड को दिखाया गया है। देखें ये बॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज...

  • पा - Paa

2009 में आई फिल्म 'पा' का निर्देशन आर. बालाकृष्णन ने किया था। इस फिल्म में पिता और बेटे के बीच के रिश्ते को दिखाया गया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अभिषेक के बेटे का किरदार निभाया है। फिल्म में विद्या बालन डॉक्टर का रोल प्ले किया हैं। अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने इस फिल्म में बेहतरीन काम किया है। 

  • दंगल - Dangal 

'दंगल' बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। आमिर खान की इस फिल्म ने समाज की बेटियों को आगे आगे बढ़ने की प्रेरणा दी है। फिल्म भारतीय महिला पहलवान गीता और बबीता फोगाट के संघर्ष को दिखाती है, लेकिन महावीर सिंह फोगाट के किरदार में आमिर खान को लोगों ने बहुत पंसद किया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था। 

  • अंग्रेजी मीडियम - Angrezi Medium

साल 2020 में आई फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में इरफान खान और राधिका मदान लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म में पिता औरर बेटी के बीच होने वाली लड़ाई को दिखाया गया है। इसमें एक पिता के संघर्ष और बेटी के लिए प्यार को दिखाया गया है। फादर्स डे के मौके ये फिल्म देखाना चाहिए। 

  • पीकू - Piku

फिल्म 'पीकू' पिता और बेटी के रिश्तों के प्यार पर बनी है। फिल्म में दीपिका पादुकोण अपने बीमार पिता अमिताभ बच्चन का ख्याल रखती है। अपने पिता की देखभाल में वह अपनी इच्छाओं के साथ समझौता तक करती है। फिल्म 'पीकू' में अमिताभ बच्चन ने पिता और दीपिका पादुकोण ने फिल्म में उनकी बेटी का किरदार निभाया है। इन दोनों के अलावा इरफान खान भी लीड रोल में थे।

  • द फैमिली मैन - The Family Man

मनोज वाजपेयी 'द फैमिली मैन' एक वेब सीरीज है, जिसके दोनों सीजन हिट रहे हैं। लोगों ने वेबसीरीज में मनोज वाजपेयी उर्फ श्रीकांत सिंह के किरदार की बहुत प्रशंसा की है। इस फिल्म में मनोज वाजपेयी एक अच्छे पिता की भुमिका में नजर आए हैं। इस वेब सीरीज में दिखाय गया है कि कैसे एक पिता अपने परिवार की जिम्मेदारियों के साथ देश की सेवा करता है।

  • दृश्यम - Drishyam

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन स्टारर फिल्म 'दृश्यम' के दोनों पार्ट सुपर हिट हुए हैं। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह एक पिता अपनी बेटी को बचाता है। फिल्म के 3 सीजन की शूटिंग भी जल्द शुरू होने वाली है। 

ये भी पढ़ें-

The Archies Teaser: सुहाना खान-खुशी कपूर की 'द आर्चीज' का टीजर रिलीज, मस्ती भरे अंदाज में नजर आए स्टार किड्स

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: सलाखों के पीछे पहुंची सई, वजह जान कांप जाएगी रूह

Adipurush Box Office Collection Day 1: 'आदिपुरुष' ने करोड़ों का आंकड़ा किया पार, ओपेनिंग डे पर की ताबड़तोड़ कमाई

 

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement