Winter Songs: सर्दियों में बॉलीवुड के ये 5 गाने आएंगे आपको पसंद, ड्राइविंग से लेकर डेट तक पर जमा देंगे रंग

सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। बॉलीवुड में इस मौसम पर आधारित कई सारे गाने हैं जो लोगों को बहुत पसंद हैं। आज हम आपको सर्दियों के मौसम पर आधारित उन गानों के बारे में बताने वाले हैं।

Ritu Tripathi Edited By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 11, 2022 20:53 IST
Song based on winter season- India TV Hindi
Image Source : INSTAHGRAM Song based on winter season

Bollywood Winter Songs: नवंबर का महीना शुरू हो चुका है और मौसम में ठंडक बढ़ रही है। सर्दियों के समय का भारतीयों द्वारा बेसब्री से इंतजार किया जाता है। विंटर्स में बॉलीवुड की कुछ सबसे बड़ी फिल्में रिलीज होती हैं जो सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से कुछ बन जाती हैं। बॉलीवुड में हर मूड, सीज़न और अवसर के लिए एक गाना है। आज हम आपको सर्दी के मौसम पर आधारित बॉलीवुड के 5 गानों के बारे में बताने वाले हैं।

1.ये  हसीं वादियां:

1992 की फिल्म रोजा से, यह गाना एआर रहमान द्वारा बनाई गई है। ये गाना कश्मीर में शूट किया गया है। सर्दी के मौसम पर आधारित ये सबसे बेहतरीन सॉन्ग है।

2. तेरे चेहरे से

यश चोपड़ा निर्देशित 1976 की फिल्म कभी- कभी की शूटिंग कश्मीर की खूबसूरत जगहों पर की गई थी और गाने को नीत सिंह और ऋषि कपूर की हिट जोड़ी पर फिल्माया गया था। इस फिल्म में इन दिनों कलाकारों के अलावा अमिताभ बच्चन, राखी, शशि कपूर जैसे कलाकार नजर आए थे।

3. सुभानल्लाह

फिल्म ये जवानी है दीवानी का ये गाना कश्मीर में शूट किया गया है। हालांकि फिल्म मनाली में शूट हुई है। फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण नजर आए हैं। इस गाने के दौरान नैना(दीपिका पादुकोण) को बनी(रणबीर कपूर) से प्यार हो जाता है।

4. सोचो के झीलों का शहर हो

"सोचो के झीलों का शहर हो"

लहरों पे अपना एक घर हो

हम जो देखे सपने प्यारे, 

सच हों सारे….

फिल्म मिशन कश्मीर का ये गाना बहुत ही प्यारा है। प्रीति जिंटा और ऋतिक रोशन कश्मीर घाटी के अधिकांश गानों की लोकेशन की तरह ही मंत्रमुग्ध कर देने वाले थे।

5. ये इश्क हाय (2007)

निर्देशक इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित फिल्म जब वी मेट का गाना साल 2007 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म का गाना ये इश्क हाय सबसे पॉपुलर सॉन्ग है। श्रेया घोषाल द्वारा गाया गया यह गाना करीना कपूर पर दर्शाया गया है। उस साल ये गाना युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हुआ था। इसके बाद मनाली से 51 किमी की दूरी पर 3979 मीटर की ऊंचाई पर स्थित रोहतांग दर्रा बॉलीवुड शूटिंग के लिए एक लोकप्रिय लोकेशन बन गया।

BARC TRP List: नए शो ने आते ही मारी टॉप 3 में एंट्री, जानिए किसे मिला नंबर 1 का खिताब

Black Panther: Wakanda Forever Twitter Review: जमकर बरसा फैंस का प्यार, लोगों को याद आए- किंग ऑफ वकांडा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन