Saturday, April 27, 2024
Advertisement

जया प्रदा से पहले ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेज खा चुकी हैं जेल की हवा, इस लिस्ट में कई टाॅप हसीनाओं के नाम हैं शामिल

हाल में एक्ट्रेस जया प्रदा को चेन्नई कोर्ट ने 6 महीने की जेल की सजा सुनाई है, लेकिन बता दें कि जया बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली अभिनेत्री नहीं हैं जो जेल जा रही हैं। इससे पहले भी कई टॉप एक्ट्रेसेस जेल की हवा खा चुकी हैं। तो चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: August 12, 2023 17:01 IST
Sonali Bendre , Rhea Chakraborty, Jaya prada- India TV Hindi
Image Source : DESIGN PHOTO Jaya Prada ,Sonali Bendre to Rhea Chakraborty

80 और 90 के दशक में अपने एक्टिंग और खूबसूरती के कारण चर्चा में रहने वाली  एक्ट्रेस और राजनेता जया प्रदा इन दिनों जेल जाने को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। दरअसल जया प्रदा पर अपने थिएटर में काम करने वालों को ईएसआई का पैसा नहीं देने का आरोप लगाया गया था। जिसमें चेन्नई की एक अदालत ने उन्हें दोषी पाया है और उन्हें  छह महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही अदालत ने एक्ट्रेस पर पांच हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। हालांकि ये कोई पहला मौका नहीं है जब कोई बड़ी अभिनेत्री जेल गई है। जया प्रदा से पहले भी बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज जेल की हवा खा चुकी हैं। तो चलिए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में।

रिया चक्रवर्ती

Rhea Chakraborty

Image Source : DESIGN
ड्रग्‍स के मामले में गिरफ्तार हुई थीं रिया

साल 2020 में सुशांत सिंह राजपूत केस में एक्ट्रेस  रिया चक्रवर्ती का नाम आया था, जिसके बाद काफी समय तक उनसे पूछ-ताछ भी चली थी। एक्ट्रेस को ड्रग्‍स के मामले में गिरफ्तार कर लगभग 28 दिन तक भायखला जेल में रखा गया था। इसके बाद कड़ी शर्तों के साथ हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी।

सोनाली बेंद्रे

Sonali Bendre

Image Source : DESIGN
सोनाली पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लगा था आरोप

अपनी मासूम अदाओं से लोगों के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे  का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सोनाली पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। दरअसल सोनाली ने एक कुर्ता पहना था इस पर 'ओम नमः शिवाय' लिखा हुआ था। जिसे पहनकर उन्होंने एक मैगजीन  के लिए बोल्ड फोटोशूट करवाया था । वहीं मैगजीन प्रकाशित होते ही कुछ लोगों ने सोनाली बेंद्रे के खिलाफ अश्लीलता परोसने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करा दी।इसके बाद 27 मार्च, 2001 को सोनाली समेत फोटोग्राफर अमित कुमार अशर और ड्रेस डिजाइनर एश्ले चार्ल्स रेबेलो को अरेस्ट कर लिया गया। हालांकि, दो दिन अदालत में वह पेश हुई थी और बाद में 12 हजार रुपए की मामूली रकम चुकाकर वह बेल पर छूट गई थीं। फिर कुछ समय बाद उन्हें मामले से बरी कर दिया गया था। 

 

मोनिका बेदी 

Monica Bedi

Image Source : DESIGN
मोनिका फर्जी दस्तावेजों के मामले में हुई थीं गिरफ्तार

मोनिका बेदी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन फिल्मों से ज्यादा वो गैंगस्टर अबू सलेम के साथ रिलेशनशिप को लेकर खबरों में रहीं।इसके अलावा वो फर्जी दस्तावेजों के मामले में सुर्खियों में आ गई थी। इसी मामले में मोनिका बेदी गिरफ्तार भी हुई थीं।

ममता कुलकर्णी

Mamta Kulkarni

Image Source : DESIGN
ड्रग रैकेट में ममता गई थीं जेल

ममता अपने जमाने की बेहद बोल्ड एक्ट्रेस थीं। जब उन्होंने 1993 में स्टारडस्ट मैगजीन के लिए टॉपलेस फोटोशूट कराया था, तो उस समय तहलका मच गया था। लेकिन आपको बता दे कि ये बोल्ड एक्ट्रेस भी जेल जा चुकी हैं। दरअसल, ममता ने विक्की गोस्वामी के साथ शादी की थी और ऐसा कहा जाता है कि वह एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट में शामिल थीं। जिसके कारण उन्हें और विक्की को हिरासत में लिया गया था। हालांकि, बाद में वह जेल से बाहर आ गईं।

श्वेता बसु प्रसाद 

Shweta Basu prasad

Image Source : DESIGN
सेक्स रैकेट मामले में श्वेता बसु प्रसाद जा चुकी हैं जेल

फिल्म 'मकड़ी' में नजर आने वाली एक्ट्रेस श्वेता बसु प्रसाद का नाम एक सेक्स रैकेट मामले में सामने आया था। जिसके बाद एक्ट्रेस को हैदराबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वह करीब 2 महीने तक रिमांड होम में रही और बाद में रिहा हो गई।

 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की ये एक्ट्रेस बनीं दूसरी बार मां, सोशल मीडिया पर फैंस को दी गुड न्यूज

khatron ke khiladi 13: कंटेस्टेंट्स को रोहित शेट्टी का वार पड़ेगा भारी, इस हफ्ते होगा डबल धमाल

'बाहुबली' के कटप्पा के सिर से उठा मां का साया, निधन की खबर सुन कमल हसन ने भी जाहिर किया दुख

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement