Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Aishwarya Rai Bachchan birthday: डॉक्टर बनना चाहती थीं ऐश्वर्या, जिंदगी से जुड़े ये राज आप भी नहीं जानते होंगे

49 साल की ऐश्वर्या राय बच्चन आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं। आज वो अपना जन्मदिन मना रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आज की मशहूर अभिनेत्री कभी डॉक्टर बनने की पढ़ाई कर रही थी। साथ ही आर्किटेक्ट भी बनना चाहती थी।

Jyoti Jaiswal Edited By: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: November 01, 2022 16:02 IST
Aishwarya Rai Bachchan birthday- India TV Hindi
Image Source : SOURCED 49 साल की हो गईं ऐश्वर्या

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को फिल्मों में आने से पहले ही काफी लोकप्रियता मिली थी। खूबसूरती की दुनिया पर राज करने के बाद, उन्होंने 1997 में अभिनय की शुरुआत की और भारत में सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक बनी हुई हैं। आज ऐश्वर्या राय का जन्मदिन है और वो अपना 49 बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। हालांकि आपको जानकर हैरानी होगी कि फिल्मी करियर में मुकाम हासिल करने वाली अभिनेत्री एक्ट्रेस नहीं बल्कि डॉक्टर बनना चाहती थीं। जी हां ये सच है।

Rambha Car Accident: सलमान खान की इस एक्ट्रेस की कार का हुआ भयानक एक्सीडेंट, सामने आईं दिल दहलाने वालीं Photos

मेडिकल के बाद ये करना चाहती थी ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या स्कूल में हमेशा से एक अच्छी स्टूडेंट रही थीं। इसलिए वो अपने करियर को लेकर काफी सिन्सियर थीं। सिम्मी ग्रेवाल के शो के दौरान ऐश्वर्या राय ने इस बात का खुलासा किया था कि वो मेडिकल कर रही थी। उन्होंने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनका फेवरेट सब्जेक्ट जूलॉजी था और वो मेडिकल में करियर बनने का विचार कर रही थीं। साथ ही वो आर्किटेक्ट बनना चाहती थी जिसके लिए ऐश्वर्या राय बच्चन ने रचना संसद अकादमी ऑफ आर्किटेक्चर में एनरोल किया था, लेकिन बाद में मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए ऐश्वर्या को पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।

Aishwarya Rai ने अभिषेक बच्चन से पहले पेड़ से की थी शादी! अफवाह के कारण विदेश में हुई थीं शर्मिंदा

मॉडलिंग के बाद ऐसे मिली पहली फिल्म

ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले एक सक्सेसफुल मॉडल के तौर पर काम कर रही थीं। उन्होंने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और भारत और पूरी दुनिया में मशहूर हो गई थीं। वह 1997 तक अपना मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स कर रही थी। इसके बाद उन्हें फिल्मों में काम करने का मौका मिला और मणिरत्नम की तमिल फिल्म इरुवर से फिल्मी करियर की शुरुआत की। अपने सफल अभिनय करियर के माध्यम से, उन्होंने खुद को भारत में सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

Salman Khan की बढ़ाई गई सुरक्षा, मिली Y+ कैटेगरी की सिक्योरिटी

ऐश्वर्या राय की हिंदी फिल्म

तमिल फिल्म में काम करने के बाद उन्होंने 1997 में हिंदी फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में बतौर एक्ट्रेस अभिनय किया था। हालांकि साल 1999 में जब वो संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में नजर आईं तो उन्हें फैन्स की तादाद आसमान छूने लगी। साल 2010 के बाद उन्होंने 5 साल का ब्रेक लिया और साल 2015 में फिल्म ‘जजबा’ से वापसी की।

इतने अवॉर्ड्स जीत चुकी है ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय को ग्यारह नामांकनों में से दो फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कार मिले हैं। साल 2009 में भारत सरकार द्वारा पद्म श्री और 2012 में फ्रांस सरकार द्वारा ऑर्ड्रे डेस आर्ट्स एट डेस लेट्रेस ( Ordre des Arts et des Lettres) से सम्मानित किया गया था। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement