Friday, May 10, 2024
Advertisement

Happy Birthday Harrdy Sandhu: सिंगर नहीं क्रिकेटर बनना चाहते थे हार्डी संधू, लेकिन एक हादसे की वजह से टूट गया सपना

हार्डी संधू आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी आवाज का जादू संगीत प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है।लेकिन क्या आप जानते हैं की हार्डी सिंगर नहीं बल्कि क्रिकेटर बनना चाहते थे? हालांकि एक हादसे की वजह से उनका सपना टूट गया।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Published on: September 06, 2023 6:31 IST
Harrdy Sandhu Bollywood Singer- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM क्रिकेटर बनना चाहते थे हार्डी संधू

Happy Birthday Harrdy Sandhu: 'तितलियां’, 'सोच’, 'नाह सोनिए', ‘टकीला शॉट’ , ‘हॉर्न ब्लो’ जैसे गानों से फैंस के दिलों पर राज करने वाले हार्डी संधू आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनकी आवाज का जादू संगीत प्रेमियों के सिर चढ़कर बोलता है। इसके अलावा हार्डी संधू अपनी एक्टिंग का जलवा भी दिखा चुके हैं। लेकिन गायकी ने हार्डी संधू को अलग पहचान दिलाई है। मगर, दिलचस्प बात यह है कि हार्डी संधू ने कभी सिंगर बनने के बारे में नहीं सोचा था। जी हां, सिंगर बनने से पहले हार्डी क्रिकेटर बनना चाहते थे। मगर, एक हादसे ने उनका यह सपना तोड़ दिया।आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ खास बातें। 

सपना था क्रिकेटर बनने का

बता दें कि हार्डी संधू का जन्म 6 सितंबर 1986 को पटियाला (पंजाब) में हुआ। उनका नाम हरविंदर सिंह संधू है।आज हार्डी को अच्छे सिंगरों में आंका जाता है। हार्डी ने अधिकत्तर पार्टी वाले सॉन्ग्स ही दिए हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि हार्डी ने कभी सिंगर बनने का ख्वाब देखा ही नहीं था, बल्कि वह तो भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होना चाहते हैं। हार्डी की आवाज अच्छी थी लेकिन बचपन से ही वह क्रिकेट के दीवाने थे और भारत के लिए अंडर-19 टीम में उनका चयन भी हुआ था।

बेहतरीन गेंदबाज थे हार्डी

सिंगिंग में आने से लगभग एक दशक पहले तक हार्डी ने  क्रिकेट खेला है। वह बेहतरीन गेंदबाज थे। लेकिन एक बार उन्हें बैक फ्रैक्चर हुआ और वह बिना किसी को बताए खेलते रहे। लेकिन फिर उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें 6 महीने के लिए टीम से बाहर होना पड़ा। इसके बाद, वह फिर से खेलने लगे और उनका सिलेक्शन अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भी हुआ था, पर इससे पहले उनकी कोहनी में चोट लग गई और वह खेल नहीं पाए ।

सपना टूटा तो सिंगिग को बनाया पैशन 

हार्डी ने कई बार कोशिश की लेकिन वह अपनी चोटों के कारण क्रिकेट से दूर हो गए। हार्डी का सपना टूट गया और वह डिप्रेशन में चले गए।हालांकि हार्डी हार नहीं माने क्रिकेटर बनने का सपना टूटा तो उन्होंने सिंगिंग में करियर बनाने का मनन बनाया। हार्डी का पहला गाना 'टकीला शॉट' था, हालांकि उन्हें लोकप्रियता मिली साल 2013 में रिलीज हुए 'सोच' सॉन्ग से। इसके बाद साल 2014 में इनका 'जोकर' गाना और भी हिट रहा। 

सिंगिंग के साथ-साथ एक्टिंग में भी आजमाया हाथ

बता दें कि हार्डी का 'सोच' गाना साल 2016 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म 'एयरलिफ्ट' में भी इस्तेमाल किया गया था। वहीं उनके 'नाह सोनिए' गाने को 100 मिलियन से भी ज्यादा देखा जा चुका है। हार्डी ने अभिनय में भी हाथ आजमाए हैं। उन्होंने फिल्म 'यारां दा कैचप' से एक्टिंग डेब्यू किया। वह बीते साल आई फिल्म '83' में भी नजर आ चुके हैं।

 

जॉर्जिया एंड्रियानी ने साउथ सिनेमा में मारी धांसू एंट्री, ध्रुव सरजा की फिल्म 'मार्टिन' से करेंगी डेब्यू

KBC 15: 7 करोड़ जीतने से चूके जसकरन, क्या आप जानते हैं इस सवाल का सही जवाब

800 trailer: सचिन तेंदुलकर ने मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक के दमदार ट्रेलर को किया लॉन्च

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement