Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Happy Birthday Mrunal Thakur: कभी पर्दे पर एक्टिंग करना मृणाल का हुआ करता था सपना, आज बन चुकी हैं बड़ा नाम

Happy Birthday Mrunal Thakur: मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur) का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। मृणाल हमेशा से एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Updated on: August 01, 2022 10:47 IST
Happy Birthday Mrunal Thakur- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Happy Birthday Mrunal Thakur

Highlights

  • मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था।
  • 2012 में मृणाल ठाकुर ने अपनी एक्टिंग की शुरुआत की थी।

Happy Birthday Mrunal Thakur: छोटे पर्दे की दुनिया से लेकर बड़े पर्दे तक का सफर तय करने वाली एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर आज बड़ा नाम बन चुकी हैं। मृणाल 1 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। मृणाल ठाकुर का जन्म 1 अगस्त 1992 में महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ था। मृणाल हमेशा से एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। लेकिन ये सफर उनके लिए आसान नहीं था। क्योंकि वो ना किसी बड़े परिवार से ताल्लुख रखती थीं और न ही वो किसी स्टार की बेटी थीं। 

एक्ट्रेस के पिता पेशे से बैंक कर्मचारी हैं। मृणाल ने मुंबई के किशनचिंद चेल्लाराम कॉलेज से मास मीडिया की पढ़ाई की है। पढ़ाई के बाद मृणाल ने टीवी सीरियल्स की ओर रुख किया। एक्ट्रेस ने अपनी कॉलेज की पढ़ाई पूरी करते ही एक्टिंग शुरू कर दी थी। 2012 में उन्होंने पहला सीरियल 'मुझसे कुछ कहती… ये खामोशियां' में काम किया था। बाद में एक्ट्रेस को टीवी के मशहूर सीरियल कुमकुम भाग्य में बुलबुल की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। लेकिन जिसने भी उन्हें सीरियल में देखा सभी को यही लगा कि ये और भी बेहतर डिज़र्व करती हैं। 

Happy Birthday Taapsee Pannu: तापसी पन्नू की फिल्में क्यों बनती हैं विवादों का हिस्सा, देखिए एक्ट्रेस का फिल्मी सफर

मृणाल ने बॉलीवुड की हीरोइन बनने के लिए लंबा सफर तय किया है और ये उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद बताया था कि शुरुआत में जब वह न्यू कमर थीं, तो उनके साथ अलग तरीके से बर्ताव किया जाता था, जिसके बाद कई बार वह घर लौटकर रोने लगती थीं, लेकिन उनके माता-पिता ने उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी और कहा कि आज से 10 साल बाद की जिंदगी देखो लोग तुमसे इंस्पायर होंगे, तुम्हें देखेंगे और कहेंगे कि अगर ये कर सकती है तो मैं भी कर सकती हूं। इस तरह से मृणाल आगे बढ़ती गईं।

Pushpa 2 से लीक हुआ अल्लू अर्जुन का लुक, फैंस बोले- इस बार डबल फायर है

साल 2018 में मृणाल की किस्मत के दरवाज़े खुले और उन्होंने इंडो अमेरिकन फिल्म 'लव सोनिया' साइन की। इस फिल्म से उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर शुरूआत की। फिल्म लव सोनिया में मृणाल ने एक ऐसी लड़की का किरदार निभाया जिसे अपनी बहन की तलाश थी। जिसके चलते वो गलत रास्ते पर धकेल दी जाती हैं। इस फिल्म के लिए उन्हें काफी तारीफें मिली। 

साल 2019 में सुपर 30 और बाटला हाउस में जब मृणाल नज़र आईं, तो सबकी नज़रों में छा गईं। यहां मृणाल को लगातार फिल्में मिलने लगी थीं। साल 2020 में वह घोस्ट स्टोरी में नजर आईं। वही साल 2021 में उनकी फिल्म तूफान आई और फिर शाहिद कपूर संग फिल्म जर्सी में मुख्य भूमिका निभाई। फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर खास नहीं चली। लेकिन मृणाल की अदाकारी ने सभी का दिल जीता। हालांकि अब मृणाल पैन इंडिया लेवल की हीरोइन बन गई हैं। जल्द ही मृणाल ठाकुर साउथ सिनेमा में भी छाने को तैयार हैं। वह फिल्म 'सीता रामम' में अभिनेता दलकीर सलमान के अपोजिट नजर आने वाली हैं।

Ranveer Singh के न्यूड फोटोशूट पर आया Rakhi Sawant का रिएक्शन, कहा रणवीर ने न्यूड होकर लड़कियों पर की मेहरबानी

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement