Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IFFM 2022: रणवीर सिंह को फिल्म '83' के लिए मिला एक्टर ऑफ द ईयर का अवार्ड, फैंस बोले 'आप डिजर्व करते हैं'

IFFM 2022: फ़िल्म '83' में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका में अपने करियर का बेस्ट परफॉर्मेंस देने वाले रणवीर सिंह को इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IIFM) में बेस्ट एक्टर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है।

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: August 15, 2022 10:24 IST
iffmelbourne- India TV Hindi
Image Source : IFFMELBOURNE IFFM 2022

Highlights

  • '83' का कुल ग्लोबल कलेक्शन 200 करोड़ का है।
  • रणवीर ने पिछले 10 वर्षों में भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे शानदार परफॉर्मेंसेज दी हैं।

IFFM 2022: रणवीर सिंह ने जब से न्यूड फोटोशूट करवाया था तब से वह और भी ज्यादा चर्चा में हैं। वहीं रणवीर सिंह को लेकर एक अच्छी खबर आई है। फ़िल्म '83' में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कपिल देव की भूमिका में अपने करियर का बेस्ट परफॉर्मेंस देने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह को प्रतिष्ठित इंडियन फ़िल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IIFM) में बेस्ट एक्टर ऑफ द ईयर का अवार्ड मिला है। 

कबीर खान द्वारा निर्देशित '83' की रिलीज के बाद से ही अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से रणवीर ने अवॉर्ड फंक्शन में अपना जलवा बिखेरा है। उनका कहना है कि '83' उनकी शानदार फिल्मोग्राफी में हमेशा सबसे अधिक पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक रहेगी। ओमिक्रॉन जब पीक पर था उस वक्त '83' को 12.64 करोड़ की ओपनिंग मिली और भारत में इसने कुल 110 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। '83' का कुल ग्लोबल कलेक्शन 200 करोड़ का है। कोविड महामारी के बाद के बॉलीवुड फिल्मों के परिणामों को देखते हुए, '83' का बॉक्स ऑफिस रिजल्ट अभी भी बॉलीवुड के लिए एक बहुत बड़ा प्लस है।

कपिल देव की भूमिका

रणवीर कहते हैं, "मैं IFFM के सभी जूरी मेंबर्स को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मेरे करियर की बेहतरीन फ़िल्म '83' में कपिल देव की भूमिका के लिए बेस्ट एक्टर ऑफ द ईयर का अवार्ड दिया। यह हमेशा मेरी फिल्मोग्राफी की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक रहेगी।" उन्होंने कहा, "लेकिन तारीफों से ज्यादा, फ़िल्म को बनाने के प्रोसेस को मैं हमेशा संजो कर रखूंगा। मुझे यह मौका देने के लिए, मुझे गाइड करने के लिए और अपनी लीडरशिप से मुझे प्रेरित करने के लिए मैं कबीर सर का आभारी हूं। इस सम्मान को मैं '83'  की कास्ट एंड क्रू के साथ शेयर करता हूं जो मेरे लिए बहुत प्रिय है।

Johnny Lever Birthday: गरीबी में कटा था जॉनी का बचपन, सड़को पर बेचा था पेन, जानें उनका किन्नरों से कॉम्पटिशन का एक किस्सा

कपिल के डेविल्स को समर्पित 

रणवीर इस सम्मान को कपिल देव की विश्व कप विजेता टीम के हर सदस्य को समर्पित करते हैं। वे कहते हैं, "मैं यह सम्मान कपिल के डेविल्स को समर्पित करता हूं, जो सपने देखने की हिम्मत करने वाले जेंटलमेन का एक बेहतरीन ग्रुप है, जिन्होंने अपनी कोशिशों और उपलब्धियों के जरिए हमें दिखाया कि हम भारतीय दुनिया में बेस्ट हो सकते हैं।"किरदार में समा जाने की अपनी असाधारण खासियत की वजह से रणवीर को सर्वसम्मति से उनकी पीढ़ी का बेस्ट एक्टर समझा जाता है। 'बैंड बाजा बारात' में अपनी डेब्यू से लेकर 'लुटेरा' और 'बाजीराव मस्तानी' तक, 'पद्मावत' से 'सिम्बा' तक, 'गली बॉय' से '83' तक - रणवीर ने पिछले 10 वर्षों में भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे शानदार परफॉर्मेंसेज दी हैं। 

Jolly LLB 3: 'रक्षा बंधन' फ्लॉप होने के बाद अब अक्षय कुमार को 'जॉली एलएलबी 3' का सहारा, इस दिन होगी रिलीज

ब्रांड वैल्यूएशन 

हाल ही में जारी IIHB TIARA रिसर्च में, रणवीर देश के कूलेस्ट सुपरस्टार की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। यह एक बहुत ही अहम ब्रांड एट्रिब्यूट है जो उन्हें ब्रांड एंडोर्समेंट स्पेस में सबसे अधिक मांग वाला चेहरा बनाती है। इसी रिसर्च के अनुसार रणवीर बॉलीवुड में ट्रेंडिएस्ट सुपरस्टार होने के मामले में भी टॉप पर हैं। वर्तमान में रणवीर की ब्रांड वैल्यू 158 मिलियन अमरीकी डालर है, जो 2020  की उनकी 102.93 मिलियन अमरीकी डालर की ब्रांड वैल्यूएशन में अच्छी ग्रोथ को दर्शाता है। वह वर्तमान में भारत के मोस्ट वैल्यूड फ़िल्म पर्सनालिटी हैं।

इस फिल्म में आएंगे नजर 

आपको बता दें कि रणवीर सिंह इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म में एक बार फिर वह आलिया भट्ट के साथ नजर आएंगे। रोहिट शेट्टी की सर्कस और सिंबा 2 में नजर आने वाले हैं। हाल ही में वह आलिया के साथ 'कॉफी विद करण 7' में मेहमान बनकर पहुंचे थे।

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव के भतीजे ने बताया कैसी है कॉमेडियन की सेहत?

 

 

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement