Friday, March 29, 2024
Advertisement

Kaali Poster Controversy: 'काली' के पोस्टर विवाद के बीच डायरेक्टर लीना ने शेयर की 'शिव पार्वती' की विवादित तस्वीर

Kaali Poster Controversy: डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवाद अभी थमा ही नहीं था कि डायरेक्टर लीना ने एक और ट्वीट करके नया विवाद खड़ा कर दिया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi
Updated on: July 07, 2022 11:03 IST
Leena Manimekalai- India TV Hindi
Image Source : TWITTER_LEENA MANIMEKALAI Leena Manimekalai

Highlights

  • 'काली' के बाद एक और तस्वीर
  • डायरेक्टर लीना ने फिर खड़ा किया विवाद
  • ट्विटर पर लोग हुए नाराज

Kaali Poster Controversy: हाल ही में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' (Kaali) के पोस्टर के रिलीज होते ही उसे लेकर सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ विरोध शुरू हो गया, इस पोस्टर में हिंदू देवी मां काली के वेश में एक महिला थी जो सिगरेट पीते नजर आ रही थी। इस विवाद के बाद पूरे देश में कई जगह डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) के खिलाफ मामले दर्ज हुए, लेकिन अब भी लीना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही हैं। विवाद के बीच ही उन्होंने अब भगवान शिव और पार्वती को लेकर एक विवादित तस्वीर शेयर कर दी है। 

लीना ऐसे दे रहीं पोस्टर पर सफाई 

दरअसल, फिल्म 'काली' के पोस्टर विवाद (Kaali Poster Controversy) के बाद से ही लीना खुद को सही साबित करने की कोशिश कर रही हैं। ऐसे में जब उनका कोई पैंतरा काम नहीं आया तो उन्होंने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें भगवान शिव और मां पार्वती के वेश में दो कलाकार खड़े हैं और वह भी स्मोकिंग कर रहे हैं। इसके कैप्शन में लीना ने लिखा है, 'कहीं और'। देखिए ये ट्वीट...

आखिर क्या कहना चाह रही हैं लीना

इस तस्वीर से साफ है कि लीना अपनी इस तस्वीर से खुद को निर्दोष साबित करने की कोशिश में हैं। वह कहना चाह रही हैं कि उनका पोस्टर सही है और ये आम बात है। ऐसे में इस तस्वीर को देखकर लोग फिर नाराज नजर आ रहे हैं। लोग कमेंट में लिख रहे हैं कि दूसरे की गलती दिखाकर वह खुद को सही साबित नहीं कर सकतीं।  

आयोजकों ने मांगी माफी 

आपको बता दें कि लीना मणिमेकलई द्वारा निर्मित ये फिल्म 'काली' (Kaali)  टोरंटो में टोरंटो मेट्रोपोलियन यूनिवर्सिटी द्वारा ऑर्गेनाइज किए गए आगा खान म्यूजियम में मल्टीमीडिया स्टोरीटेलिंग प्रोजेक्ट, अंडर द टेंट के हिस्से के रूप में दिखाई जानी थी। यहां पर ही पहली बार इसका पोस्टर भी शो किया गया था। लेकिन विवाद के बाद कार्यक्रम के आयोजकों ने  माफी मांगते हुए लिखा है, 'हमें खेद है कि शनिवार 2 जुलाई को कुछ सामग्री की वजह से लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं और हम इस मामले में कार्रवाई के लिए कदम उठा रहे हैं। हम समानता, विविधता लिए प्रतिबद्ध हैं, जबकि साथ ही हमारे समाज में विश्वास और हर किसी के दृष्टिकोण का सम्मान करते हैं। हम संवेदनशील रूप से जटिल विषयों का पता लगाने और उनकी जांच करने की आवश्यकता को स्वीकार करते हैं'।

गिरफ्तार करने की हो रही मांग

हिंदू संगठन और सोशल मीडिया पर लगातार लोग इस फिल्म का विरोध कर रहे हैं। हिंदुओं ने लीना मणिमेकलाई पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

कौन हैं लीना मणिमेकलाई?

लीना मणिमेकलाई (Leena Manimekalai) मदुरै के साउथ के एक गांव महाराजापुरम की रहने वाली हैं। वो एक किसान पर‍िवार से आती थीं और उनके गांव की प्रथा के अनुसार प्यूबर्टी के कुछ साल बाद लड़क‍ियों की शादी उनके मामा से करवा दी जाती थी। जब लीना को यह बात पता चली कि उनके घरवाले उनकी शादी की तैयारी कर रहे हैं, तब वह चेन्नई से भाग गईं। इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की। बाद के सालों में उन्होंने आईटी सेक्टर में नौकरी भी की। कई नौकरी करने के बाद उन्होंने फिल्म निर्देशन में आने का फैसला किया। 

इसे भी पढ़ें-  

Thor: Love and Thunder Review: जबरदस्त एक्शन से भरपूर है थॉर की लव स्टोरी, फिल्म देखने से पहले जानें रिव्यू

Janhvi Kapoor Mimics Janice's Laugh: जान्हवी कपूर का ये टैलेंट नहीं देखा होगा आपने, वरुण धवन ने शेयर किया VIDEO

UP Police ने शेयर किया Ek Villain Returns का पोस्टर, लोगों को दी ये वॉर्निंग

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement