Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Katrina Kaif Birthday: बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस में से एक हैं कैटरीना कैफ, छोटी उम्र में शुरू किया था करियर

Katrina Kaif Birthday: कैटरीना कैफ के हुस्न का जादू बॉलीवुड पर बीते 19 साल से राज कर रहा है। आज कैटरीना अपना 39 वां जन्मदिन मना रही हैं। इस मौके पर जानिए उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें...

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi
Updated on: July 16, 2022 15:42 IST
Katrina Kaif- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Katrina Kaif

Highlights

  • कैटरीना कैफ का है 39वां जन्मदिन
  • 14 की उम्र में शुरू किया करियर
  • करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन

Katrina Kaif Birthday: चुलबुली अदाओं वाली, खूबसूरत, हसीन और बेहद विनम्र एक्ट्रेस कैटरीना कैफ के फैंस के लिए आज का दिन किसी त्योहार से कम नहीं है। आज कैटरीना कैफ का जन्मदिन (Katrina Kaif Birthday) है। अमिताभ बच्चन स्टारर 'बूम' से बॉलीवुड में कदम रखने वालीं कैटरीना सालों से यहां राज कर रही हैं। आइए आज इस खास दिन पर जानते हैं कैटरीना के करियर से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ ऐसा जो शायद आपने कभी ना सुना हो। 

हॉन्गकॉन्ग से भारत का सफर 

कैटरीना 16 जुलाई 1983 को हॉन्गकॉन्ग में पैदा हुई हैं। उनके परिवार में उनकी मां और 8 भाई-बहन हैं। कम उम्र में ही कैटरीना के माता-पिता का तलाक हो गया, जिसके बाद कैटरीना कैफ ने महज 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की। उनका यह काम उन्हें भारत ले आया। 

मां ने किया है बहुत संघर्ष 

कैटरीना कैफ की मां सुजैन टरकोट क्रिश्चियन जबकि पिता  मोहम्मद कैफ मुस्लिम हैं। उनके पिता बिजनेसमैन हैं जबकि मां वकील और चैरिटी वर्कर हैं और दोनों के आठ बच्चे हैं। कैटरीना उस समय बहुत छोटी थीं जब उनके पेरेंट्स का तलाक हो गया और पिता अमेरिका शिफ्ट हो गए। कैटरीना और उनके सभी भाई- बहनों को उनकी मां ने अकेले पाला। यह बातें खुद कैटरीना ने अपने एक इंटरव्यू में सुनाई थीं। 

कैसे मिला बॉलीवुड में ब्रेक 

दरअसल मॉडलिंग के दौरान ही एक फैशन शो में डायरेक्टर कायजाद गुस्ताद (Kaizad Gustad) ने कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) को देखा था। इस मॉडल की क्यूटनेस गुस्ताद को इतनी पसंद आईं कि उन्होंने फिल्म 'बूम' (Boom) में कैटरीना को कास्ट कर लिया। पहली फिल्म भले ही बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई लेकिन 2003 से शुरू होने वाला ये फिल्मी सफर कैटरीना को सफलता के आसमान तक ले गया। यही कारण है कि कैटरीना ने इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की लिस्ट में अपना नाम शामिल कर लिया। वह सभी सुपरस्टार्स की फेवरेट को-स्टार भी हैं।  

इनके संग जुड़ा नाम

कैटरीना कैफ के साथ सुपरस्टार सलमान खान और रणबीर कपूर का नाम जुड़ चुका है। कैटरीना भी अपने रिलेशनशिप को लेकर खुली किताब की तरह रहीं। उन्होंने कभी अपनी रिलेशनशिप की बातों पर पर्दा नहीं डाला। 

विक्की कौशन को बनाया हमसफर 

लोगों को समय काफी आश्चर्य हुआ जब कैटरीना ने एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal ) को अपना हमसफर बनाया। क्योंकि दोनों ने डेट करते हुए अपने रिश्ते को सीक्रेट रखा। हां कभी-कभी ये दोनों साथ स्पॉट होते थे, लेकिन बात शादी तक पहुंचेगी ये शायद किसी ने नहीं सोचा होगा। इस साल पहली बार कैटरीना अपने पति विक्की के संग जन्मदिन मना रही हैं। 

करोड़ों की संपत्ति की हैं मालकिन 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैटरीना अपनी एक फिल्म के लिए 10-11 करोड़ रुपये की फीस वसूल करती हैं। साल 2021 में खबर आई थी कि कैटरीना करीब 224 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। फिल्मों के अलावा कैटरीना का एक खुद का ब्यूटी प्रोडक्ट का ब्रांड भी है साथ ही वह कई ब्रांड एंडोर्समेंट भी करती हैं।

इन्हें भी पढ़ें- 

Katrina Kaif Birthday: विक्की कौशल का हाथ थामे एयरपोर्ट पर दिखीं कैटरीना कैफ, मालदीव में मनाएंगी बर्थडे

Katrina Kaif : क्या कैटरीना कैफ बनने वाली हैं मां? इस दिन कर सकती हैं प्रेगनेंसी का ऐलान

Khatron Ke Khiladi 12: रोहित शेट्टी ने किया टीवी की बहू पर अत्याचार, रुबीना दिलैक की चीख सुनकर छूटी हंसी

Madhu Sapre B'day Special: कभी बोल्ड फोटोशूट से मचाया था देश में बवाल, अब इतनी बदल गईं हैं मधु सप्रे

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement