Monday, April 29, 2024
Advertisement

सुपरस्टार यश के इस टैलेंट से अनजान हैं फैंस, जानें केजीएफ के रॉकी भाई की जिंदगी की खास बातें

साउथ के सुपरस्टार यश आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। लोग सुपरस्टार यश की 'केजीएफ 3' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच एक्टर यश के 38वां जन्मदिन पर आइए आपको बताते हैं यश की जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: January 08, 2024 8:15 IST
kfg actor yash, yash lesser known facts, yash interesting facts, rocking star 38th birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM हैप्पी बर्थडे केजीएफ यश

एक्टर यश आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। केजीएफ फ्रेंचाइजी की भारी सफलता के बाद यश को 'पैन इंडियन स्टार' का दर्जा हासिल हुआ है। हालांकि, अभिनेता ने 2000 के दशक में अपना करियर शुरू किया और 'रॉकिंग स्टार' का दर्जा हासिल करने के लिए उन्हें कई संघर्षों का सामना करना पड़ा। बहुत कम एक्टर ऐसे होते हैं जो मिडिल क्लास परिवार से होतो हैं, लेकिन फिर भी अपने दम पर ऐसी शोहरत हासिल करते हैं कि लोग उनके कायल हो जाते हैं। इस में एक नाम एक्टर यश का है। साल 2018 में आई फिल्म 'केजीएफ' ने उन्हें देश का एक बड़ा सुपरस्टार बना दिया। अब एक्टर जल्द ही 'केजीएफ 3' में नजर आएंगे। 'केजीएफ' हिट होने के बाद उनकी ग्लोबली फैन फॉलोइंग बढ़ी है। आज एक्टर यश के 38वां जन्मदिन पर जानें उनके बारे में कुछ नया और खास...

1. एक्टर यश का असली नाम

एक्टर यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है और बाद में उन्होंने अपना करियर शुरू करने से पहले अपना स्टेज नाम यश रख लिया। उन्होंने यश नाम रखने का फैसला किया क्योंकि कर्नाटक में इस शब्द का मतलब अद्वितीय होता है।

2. करियर की शुरुआत
यश पहली बार 2003 में बेंगलुरु में एक थिएटर ग्रुप में शामिल हुए और वहां बैकअप वर्कर के रूप में काम किया। बाद में उन्होंने टेलीविजन शो में काम करना शुरू किया और फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कई शो में काम किया।

3. डेब्यू
2007 में एक्टर यश ने 'जंबाडा हुडुगी' के साथ फिल्मों में अपनी शुरुआत की। इस फिल्म सहायक भूमिका में नजर आए।

4. ब्रेक थ्रू फिल्म
2008 में यश को 'मोगिना मनसु' में देखा गया था, जो एक किशोर नाटक था और अंतिम समय में कास्ट किया गया था। उन्होंने अपनी भूमिका के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था। ये बात बहुत कम लोग ही जानते हैं। 

5. एक्टर यश की पर्सनल लाइफ
डेटिंग शुरू करने से पहले यश और उनकी पत्नी राधिका पंडित ने टेलीविजन शो में एक साथ काम किया और 2008 में 'मोगिना मनसु' में भी साथ में काम किया। कई सालों तक साथ काम करने के बाद, यश और राधिका ने डेटिंग शुरू की और अपने रिश्ते को प्राइवेट रखा। उनकी शादी दिसंबर 2016 में हुई और उनके दो बच्चे हैं।

6. यश को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। उन्होंने 12वीं क्लास के बाद अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी और सपने पूरे करने में लग गए। 

7. यश एक्टर बनने के लिए परिवार से दूर बैंगलुरु आए थे। जब वह इस शहर में आए थे तो उनके पास सिर्फ 300 रुपए थे। यश को बैंगलुरु में थिएटर ग्रुप का हिस्सा बनने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। 

8. यश को एक फिल्म के लिए अस्टिटेंट डायरेक्टर के लिए भी सिलेक्ट किया गया था। फिल्म की शूटिंग शुरू हुई थी, लेकिन फिर बंद हो गई। यश को तब पैसों के कारण बहुत सारी परेशानियों से जूझना पड़ा था। जिसकी वजह से उन्होंने एक रात बस स्टैंड पर सोकर गुजारी थी। 

ये भी पढ़ें:

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai फेम हर्षद चोपड़ा की चमकी किस्मत! नए प्रोजेक्ट का दिया हिंट

अभिषेक बच्चन की कबड्डी टीम को अमिताभ संग सपोर्ट करती दिखीं ऐश्वर्या राय, बेटी आराध्या भी आईं नजर

उज्जैन महाकाल की भस्म आरती में लीन दिखीं रूपाली गांगुली, भक्ति के रंग में रंगी अनुपमा

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement