Thursday, May 02, 2024
Advertisement

इतने घंटे में आलिया भट्ट की 'रामायण' थीम वाली फिरोज़ी साड़ी हुई थी तैयार, जानिए इसकी खासियत

अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान बाॅलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने एक खास तरह की साड़ी पहनी थी, जिसपर रामायण की कहानी छपी हुई थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस की इस साड़ी को बनाने में कितने घंटे लगे थे? आइए आपको एक्ट्रेस की खूबसूरत साड़ी की खासियत बताते हैं।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: January 24, 2024 6:15 IST
Alia Bhatt- India TV Hindi
Image Source : DESIGN आलिया भट्ट की रामायण वाली साड़ी इतने घंटे में बनकर हुई थी तैयार

22 जनवरी को अयोध्या में हुए राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान यूं तो बाॅलीवुड के कई सितारे शामिल हुए थे। लेकिन जिसने अपने लुक से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था तो वो थीं एक्ट्रेस आलिया भट्ट। मानों आलिया इस खास दिन की तैयारी में काफी दिनों से लगी हुई थीं, तभी तो राम लला के प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर एक्ट्रेस खास डिजाइन की हुई साड़ी पहनकर पहुंची थीं, जिसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। आलिया की ये साड़ी खास इसलिए थी क्योंकि इसपर 'रामायण' की कहानी छपी हुई थी, जिसे कारीगर ने खुद अपने हाथ से बनाया है और इसे बनाने में कई घंटे का समय लगा है। जानिए आलिया की इस हैंड प्रिटेंड साड़ी के बारे में सारी डिटेल्स। 

इतने घंटे में बनी आलिया की रामायण थीम्ड साड़ी

बता दें कि आलिया ने राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में जिस साड़ी को पहना था उसके पल्लू में 'रामायण' के कुछ सीन्स देखने को मिले, जिसमें शिवा धनुष, राजा दशरथ, सुनहरा हिरण, हनुमान को माता सीता को अंगूठी देना, सीता अपरहरण जैसे कई सुंदर सीन्स बनाए गए थे। ये सीन्स चित्र पारंपरिक 'पट्टचित्र' शैली में बनाए गए हैं, जिसे 2 कारीगरों ने अपने हाथ से बनाया था और इसे बनाने में लगभग 100 घंटे का वक्त लगा था। हाल ही में आलिया भट्ट की स्टाइलिस्ट ने एक्ट्रेस की साड़ी की डिटेलिंग शेयर की है, जिसमें उन्होंने ये सारी जानकारी दी है। 

इस ब्रांड ने किया था साड़ी डिजाइन

वहीं आलिया भट्ट की इस साड़ी को  madhurya creation ने डिजाइन किया है। ये ब्रांड भारतीय विरासत और इस तरह की हाथ से प्रिंट की जाने वाली खास डिजाइन के लिए फेमस है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आलिया की इस साड़ी की कीमत करीबन 45 हजार है। वहीं आलिया ने इस साड़ी के साथ जो शॉल कैरी की है वो Dusala India की है।   

ये भी पढ़ें:

Ormax TRP List में फिर 'अनुपमा' का जलवा रहा कायम, 'श्रीमद रामायण' को भी फैंस कर रहे खूब पंसद

ऑस्कर 2024 के नॉमिनेशन का हुआ एलान, 'ओपेनहाइमर' समेत भारत के छोटे गांव पर बनी डॉक्यूमेंट्री की गई नॉमिनेट

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement