Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

Mahima Chaudhry's birthday special : महिमा चौधरी की लाइफ रही काफी दर्द भरी, एक्सीडेंट से लेकर मिसकैरेज तक बेहद मुश्किलों भरा रहा है एक्ट्रेस का सफर

Mahima Chaudhry's birthday special : महिमा चौधरी आज 13 सितंबर को अपना 50वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस की निजी जिंदगी बहुत ही दुख और दर्द से गुजरी हैं।आइए उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

Sarika Swaroop Written By: Sarika Swaroop
Updated on: September 13, 2023 12:26 IST
Instagram- India TV Hindi
Image Source : DESIGN बेहद दर्द भरी रही है महिमा चौधरी की लाइफ

Mahima Chaudhry's birthday special : 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस महिमा चौधरी का नाम उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार है जो अपनी पहली फिल्म ‘परदेस’ से दुनियाभर में छा गई थीं। इस फिल्म में महिमा को काफी पसंद किया गया था। सुभाष घई द्वारा निर्देशित इस फिल्म से वो रातों-रात स्टार बन गई थीं। वही इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म के बाद महिमा लाखों दिलों की धड़कन बन गई थी। उनकी एक्टिंग से लेकर उनकी स्माइल तक के फैंस दीवाने थे। 

महिमा ने झेले है कई दर्द 

'परदेस' फिल्म के बाद महिमा ने 'दाग: द फायरट, 'धड़कन', 'दीवाने', 'खिलाड़ी 420', 'लज्जा', 'ओम जय जगदीश', 'दिल है तुम्हारा' और बागवान जैसी कई हिट फिल्में दी हैं। कहा जाता है कि महिमा को स्टार बनाने का श्रेय सुभाष घई को ही जाता है। हालांकि ये महिमा का दुर्भाग्य ही कहें कि महिमा अपनी स्टारडम को बरकरार नहीं रख पाईं और धीरे-धीरे फिल्मों में उनका प्रदर्शन का ग्राफ गिरता चला गया। और ये सब हुआ उनके साथ हुए एक एक्सीडेंट की वजह से।

एक्सीडेंट की वजह से हुआ एक्ट्रेस का करियर फ्लाॅप

दरअसल, महिमा चौधरी ने जब अपने करियर की शुरुआत ही की थी तभी उनका एक भयानक एक्सीडेंट हो गया था। ये किस्सा है आज से करीब 24 या 25 साल पहले का है, जब महिमा चौधरी अजय देवगन और काजोल की फिल्म 'दिल क्या करे' में काम कर रही थी। उस दौरान फिल्म की शूटिंग पर जाते समय महिमा की कार का एक्सीडेंट एक ट्रक से हो गया था। इस हादसे में महिमा बुरी तरह से घायल हो गई थीं, उनके पूरे चेहरे पर कांच के 67 टुकड़े घुस गए थे। डॉक्टरों ने सर्जरी करतके महिमा के चेहरे से कांच के उन 67 टुकड़ों को निकाला था। इस हादसे की वजह से वह लंबे वक्त तक फिल्मों से दूर रहीं। और धीरे-धीरे वो गुमनामी में हो गईं। इसके बाद वह अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहने लगी थीं। अपने अफेयर और रिलेशनशिप को लेकर वह हमेशा विवादों में रहने लगी।

https://www.instagram.com/p/CgpFZ1uJi70/?utm_source=ig_web_copy_link&igs...

करियर की पीक पर लिएंडर पेस को दिल दे बैठी थीं महिमा

महिमा चौधरी की प्रेम कहानी फिल्म इंडस्ट्री में गॉसिप का विषय होती थी। दरअसल, महिमा अपने करियर की पीक पर थी, तभी उनकी मुलाकात टेनिस स्टार लिएंडर पेस से हुई। दोनों को ही उस समय एक सच्चे प्यार की तलाश थी। पहली ही मुलाकात के बाद दोनों के बीज नजदीकियां बढ़ने लगी और ये नजदीकियां धीरे-धीरे प्यार में बदल गईं। इसके बाद महिमा फिल्मों से ज्यादा लिएंडर के साथ अपना समय बिताने लगीं। 

3 सालों तक डेट करने के बाद हुआ महिमा चौधरी और लिएंडर पेस का ब्रेकअप

महिमा चौधरी और लिएंडर पेस के बीच लगभग 3 सालों तक प्यार भरा संबंध रहा, लेकिन इनका रिलेशनशिप ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। अचानक ही 2003 में फेमस मॉडल रिया पिल्लई के साथ लिएंडर पेस का नाम जोड़ा जाने लगा था, जो उस वक्त संजय दत्त की पत्नी थीं।इसके बाद महिमा ने  लिएंडर पेस  से  ब्रेकअप कर लिया। 

बॉबी मुखर्जी से महिमा ने की गुपचुप की शादी

लिएंडर पेस से ब्रेकअप के बाद महिमा की जिंदगी में उनका प्यार बनकर आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी आए। बॉबी मुखर्जी  उनके भाई के क्लोज फ्रेंड थे। यही वजह थी कि इन दोनों की मुलाकात पार्टियों में होती रहती थी। वहीं, बॉबी मुखर्जी ने उसी समय में अपनी पत्नी से तलाक लिया था और सिंगल लाइफ जी रहे थे। इसी दरमियान दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और उन्हें एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया। इस कपल ने 19 मार्च 2006 को अमेरिका स्थित एक शहर 'लास वेगास' के एक होटल में बेहद ही गुपचुप तरीके से शादी रचा ली। इसके बाद 23 मार्च 2006 को इस कपल ने बंगाली रस्मों-रिवाज में भी शादी रचाई और इस वेडिंग को भी काफी सीक्रेट रखा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिमा शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिसके कारण उन्होंने गुपचुप तरीके से बॉबी के साथ शादी रचाई थी। कहा जाता है कि जब महिमा के बेबी बंप साफ दिखने लगे थे, तभी उन्होंने शादी करने का फैसला किया था। 

महिमा ने अपनी जिंदगी में कई चुनौतियां का किया सामना 

वहीं शादी के कुछ ही महीनों बाद महिमा ने साल 2007 में अपनी बेटी अर्याना को जन्म दिया। इस कपल के बीच के रिश्ते 2007 तक बिल्कुल सही थे, लेकिन बाद में दोनों ने एक-दूसरे से दूरियां बना लीं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉबी की पूर्व पत्नी के साथ कानूनी अड़चनों के कारण इस कपल के रिश्ते में दरार आनी शुरू हुई थी। इसके बाद महिमा ने 2011 में अपने पति बॉबी का घर छोड़ दिया था। फिलहाल, इस कपल ने अभी तलाक नहीं लिया है। महिमा ने एक बार कहा था कि, 'वह तलाक के बारे में तभी फैसला करेंगी, जब वो दूसरी शादी के बारे में सोचेंगी या कोई नया प्यार उन्हें मिल जाएगा।' फिलहाल पति से अलग होने के बाद महिमा सिंगल मदर की ड्यूटी निभा रही हैं। अपनी बेटी अर्याना के साथ वो अक्सर स्पॅाट हो जाती है। अर्याना  भी हूबहू अपनी मम्मी की तरह ही दिखती हैं। एक मां के रूप में महिमा की लाइफ में एक्सीडेंट से लेकर कैंसर जैसी कई चुनौतियां आईं और उन्होंने इन चुनौतियों का डटकर मुकाबला भी किया। बीते साल महिमा को ब्रेस्ट कैंसर हो गया था, जिसका उन्होंने डट कर मुकाबला किया। फिलहाल वो कैंसर जैसी घातक बीमारी से ठीक हो चुकी हैं। अब वो अपनी बेटी के साथ खुशहाल जिंदगी जी रही हैं। 

 

'वेलकम टू द जंगल' का हिस्सा न होने पर झलका नाना पाटेकर का दर्द, बोले- मैं बहुत......

रणबीर कपूर-ऋतिक रोशन जैसे कई फिल्मी सितारों से मिलती है टीवी स्टार्स की पर्सनैलिटी, देखिए कौन-कौन हैं इस लिस्ट में शामिल

क्या सचमुच अमेरिका में इलाज के लिए गए हैं धरम पाजी, पोस्ट शेयर के एक्टर ने खुद बताया सच

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement