Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

Mouni Roy Birthday: पत्रकार बनने के लिए दिल्ली आई थीं मौनी रॉय, फिर इस सीरियल से चमका बुलंदी का सितारा

एक्ट्रेस मौनी रॉय ने एकता कपूर के फेमस सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से छोटे पर्दे पर अपना डेब्यू किया था। इस सीरियल में उन्होंने कृष्णा तुलसी का किरदार निभाया था। हालांकि , मौनी को खासा पहचान 'नाागिन' से मिली। इस सीरियल ने उन्हें हर घर की चहेती बना दिया।

Vineeta Mandal Written By: Vineeta Mandal
Updated on: September 28, 2022 7:53 IST
mouni roy, mouni roy birthday- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ MOUNI ROY एक्ट्रेस मौनी रॉय आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं।

Highlights

  • मौनी रॉय ने जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्यूनिकेशन में एडमिशन लिया था।
  • 'नागिन' एक्ट्रेस की मां और ग्रैंडफादर जानेमाने थियेटर कलाकार हैं।
  • क्ट्रेस मौनी रॉय ने सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से छोटे पर्दे पर अपना डेब्यू किया था।

Mouni Roy Birthday: अपनी बेहतरीन अदाकारी से हर घर में पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म पश्चिम बंगाल के कूच बिहार शहर में 28 सिंतबर 1985 को हुआ था। पत्रकार बनने का सपना लेकर दिल्ली आई इस बंगाली बाला के बारे में कोई नहीं जानता था कि वह एक दिन अभिनय की दुनिया में छा जाएंगी। आज मौनी रॉय के अभिनय और खूबसूरती का हर कोई दीवाना है। उन्होंने अपनी मेहनत के दम पर छोटे पर्दे पर ही नहीं बल्कि सिनेमाई दुनिया में भी बड़ा नाम बना लिया है। आज मौनी रॉय के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी जिंदगी की हसीं पलों से रूबरू कराएंगे।

ये भी पढ़ें: Maine Payal Hai Chhankai Remix: नेहा कक्कड़ के सपोर्ट में आई इस क्रिकेटर की पत्नी, कहा- पूरा न्याय...

जामिया इस्लामिया की रह चुकी हैं स्टूडेंट

मौनी रॉय पत्रकार बनने की चाह में बंगाल से दिल्ली आई थीं। यहां उन्होंने जामिया मिलिया इस्लामिया में मास कम्यूनिकेशन में एडमिशन लिया था। लेकिन बाद में बीच पढ़ाई में ही उन्होंने दिल्ली से मुंबई का रुख कर लिया। इसके बाद की मौनी को पीछे मुड़कर कभी नहीं देखना पड़ा। आपको मालूम हो कि 'नागिन' एक्ट्रेस की मां और ग्रैंडफादर जानेमाने थियेटर कलाकार हैं। तो हम यहां कह सकते हैं कि पहले से ही मौनी के खून में ही एक्टिंग बह रही थी। 

इस सीरियल से रखा अभिनय की दुनिया में कदम

एक्ट्रेस मौनी रॉय ने एकता कपूर के फेमस सीरियल 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से छोटे पर्दे पर अपना डेब्यू किया था। इस सीरियल में उन्होंने कृष्णा तुलसी का किरदार निभाया था। हालांकि , मौनी को खासा पहचान 'नाागिन' से मिली। इस सीरियल ने उन्हें हर घर की चहेती बना दिया। इससे पहले दर्शकर मौनी को 'सती' के किरदार के लिए जानते थे। सीरियल 'महादेव' में उन्हें माता के रूप में देखा गया था। इसके अलावा मौनी रॉय ने 'कस्तूरी', 'दो सहेलियां',  'जुनून- ऐसी नफरत तो कैसा इश्क' सीरियल में काम किया है।  'नागिन 1',  'नागिन 2', 'नागिन 3' की सफलता के बाद मौनी सबसे महंगी टीवी एक्ट्रेस में शुमार हो गईं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौनी रॉय की नेटवर्थ 40 करोड़ रुपए है। 

और पढ़ें: सैफ अली खान ने खुद को बताया 'वामपंथी', फिर कहा 'आज ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए'

एक्टिंग ने दिलाया 'गोल्ड'

अपने अभिनय और कई बेहतरीन सीरियल में काम करने के बाद मौनी के किस्मत का सितारा दिनों दिन चमकने लगा। नतीजतन, उनकी झोली में फिल्म 'गोल्ड' आ गिरा। इस फिल्म में वह एक्टर अक्षय कुमार के साथ नजर आई। मौनी ने 'रोमियो अकबर वॉल्टर' और 'मेड इन चाइना' में भी काम किया है।

दुबई के बिजनेसमैन से रचाई शादी

एक्ट्रेस मौनी रॉय ने इसी साल 2022 में बिजनेसमैन सूरज नांबियार के साथ शादी रचाई है।  सूरज दुबई में एक बैंकर-व्यवसायी हैं और बैंगलोर के रहने वाले हैं। बता दें कि सूरज और मौनी रॉय साल 2019 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement