Monday, April 29, 2024
Advertisement

Viral: नसीरुद्दीन शाह मुगलों को 'रिफ्यूजी' बोलकर फंसे, सोशल मीडिया पर हो गए ट्रोल

एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन ने मुगल शासकों से लेकर हरिद्वार और धर्म संसद तक को लेकर बहुत ही विस्तार से अपनी राय रखी।

India TV Entertainment Desk Written by: India TV Entertainment Desk
Published on: December 30, 2021 14:46 IST
Naseeruddin shah- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/NASEERUDDIN49 Naseeruddin shah

Highlights

  • नसीरुद्दीन हालिया इंटरव्यू में दिए अपने बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं
  • नसीरुद्दीन शाह ने कई ऐसे मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी जिन पर वो सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो रहे हैं
  • नसीरुद्दीन ने मुगल शासकों से लेकर हरिद्वार और धर्म संसद तक को लेकर बहुत ही विस्तार से अपनी राय रखी

फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन हालिया इंटरव्यू में दिए अपने बयानों को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह ने कई ऐसे मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखी जिन पर वो सोशल मीडिया  पर  ट्रोल भी हो रहे हैं।

द वायर को दिए लगभग आधे घंटे के एक इंटरव्यू में नसीरुद्दीन ने मुगल शासकों से लेकर हरिद्वार और धर्म संसद तक को लेकर बहुत ही विस्तार से अपनी राय रखी। उनके इस इंटरव्यू की कई क्लिप्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं और इस पर तरह तरह के रिएक्शन आ रहे हैं।

'वीर' के प्रोड्यूसर विजय गलानी का लंदन में हुआ निधन, इस बीमारी से थे पीड़ित

चलिए जानते हैं कि नसीरुद्दीन शाह ने ऐसा क्या क्या कहा कि वो सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि हम 20 करोड़ लोगों के लिए यह मातृभूमि है। हम 20 करोड़ लोग यहीं के हैं। मुसलमानों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाया जा रहा है। हमें अपने बच्चों को बचाना है। मैं मजहब की बात नहीं कर रहा न ही कभी करता हूं। देश में अब मजहब तो बहुत आसानी से खतरे में पड़ जाता है। अगर इस तरह का कोई अभियान शुरू होता है तो कड़ा प्रतिरोध होगा और लोगों का गुस्सा फूटेगा। 

कोविड पॉजिटिव होने से पहले यहां गए थे अर्जुन कपूर और अंशुला, BMC ने बनाई हाई रिस्क कॉन्टेक्ट लिस्ट

नसीरुददीन शाह ने कहा कि इन दिनों बार-बार मुगलों की बात होती है। वो भूल जाते हैं कि मुगल ही वो लोग हैं, जिन्‍होंने बहुत सारा योगदान दिया है। मुगल ने यहां स्‍मारक, कल्‍चर, डांस, शायरी, पेंटिंग, साहित्‍य… समेत बहुत सी चीजें दीं। तैमूर, नादिर शाह और गजनी की कोई बात नहीं करता। ये लोग लुटेरे थे। वो आए, लूटा और चले गए। मुगलों के बारे में क्‍या कहें… उनको क्‍या कहना सही होगा… उन्‍हें रिफ्यूजी… हां वो रिफ्यूजी जैसे ही थे।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा - मुस्लिम हाशिए पर हैं और उन्‍हें बेकार बना दिया गया है। वे मुस्लिमों को सेकेंड क्‍लास सिटीजन बनाने के रास्‍ते पर हैं और ये हर क्षेत्र में हो रहा है। 

वहीं हरिद्वार धर्मसंसद पर एक्टर ने कहा, 'मुझे हैरानी होती है ये सोचकर कि ये लोग जो कह रहे हैं, क्‍या उसका मतलब भी जानते हैं। वो 200 मिलियन लोग ( भारत के मुसलमान) फाइट बैक करेंगे। हम इसी देश के हैं। हम यहीं पैदा हुए और हम यहीं पर रहेंगे।'

उन्होंने कहा कि एक संगठित तरीके से मुस्लिमों को असुरक्षित महसूस कराया जा रहा है। ये हमें डराने के लिए किया जा रहा है, लेकिन हमें डरना नहीं चाहिए। मुस्लिमों में फोबिया फैलाने का प्रयास हो रहा है, लेकिन हमें किसी भी हाल में इससे प्रभावित नहीं होना है। मैं असुरक्षित महसूस नहीं करता हूं, क्‍योंकि ये मेरा घर है, लेकिन मैं बच्‍चे के बारे में चिंतित हूं।’

नसीरुद्दीन के इस वीडियो को क्लिप्स सोशल मीडिया पर आते ही मानों बवाल मच गया है। कई यूजर उनके बयानों से असहमति जता रहे हैं तो कई उन्हें बुरा भला कह रहे हैं।  

आपको बता दें कि ये पहला मौका नहीं है जब एक्टर विवादित बयान देकर फंसे हैं। इसी साल सितंबर में तालिबान को लेकर दिए विवादित बयान के बाद भी वो जमकर ट्रोल हुए थे। 

इस बार भी मुगलों दिए अपने बयान पर नसीर साहब सोशल मीडिया पर यूजर के गुस्से का शिकार हो रहे हैं।

https://twitter.com/MNageswarRaoIPS/status/1476395496910454785

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement