Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Nawazuddin Siddiqui पर हुआ केस, अब एक और नई मुसीबत में फंसे एक्टर

बंगाली समुदाय की भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के लिए नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ कोलकाता में शिकायत दर्ज की गई है। कंपनी ने मांगी माफी, जानें पूरा मामला...

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Himanshi Tiwari Published on: April 26, 2023 22:18 IST
Nawazuddin Siddiqui Case filed against him In Kolkata high court against his Ad dubbed in Bengali- India TV Hindi
Image Source : NAWAZUDDIN SIDDIQUI Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui: बंगाली समुदाय (Bengali community) की कथित रूप से, उनकी 'भावनाओं को आहत' करने के आरोप में एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और एक सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी के भारतीय डिवीजन के सीईओ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अभिनेता ने एक स्प्राइट विज्ञापन में अभिनय किया है जिसे मूल रूप से हिंदी में शूट किया गया था। हालांकि विज्ञापन के हिंदी संस्करण पर कोई आपत्ति नहीं जताई गई है, लेकिन कोलकाता के एक वकील ने बंगाली संस्करण की एक लाइन पर आपत्ति जताई है।

बंगाली समुदाय की भावनाएं को किया आहत -

एडवर्टाइजमेंट किसी ब्रांड के नए अभियान का हिस्सा है। इस विज्ञापन में एक्टर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इसकी नई विशेषता को बढ़ावा देते नजर आ रहे हैं। जिसमें वह कुछ लाइन पर एक दम से हंस देते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, कलकत्ता उच्च न्यायालय के वकील दिबयान बनर्जी ने शिकायत दर्ज की है। दिबयान ने अदालत को बताया, "कोका-कोला द्वारा अपने सॉफ्ट ड्रिंक स्प्राइट के लिए मुख्य विज्ञापन हिंदी में था और हमें इससे कोई समस्या नहीं है। हमें केवल विभिन्न टीवी चैनलों और वेबसाइटों पर चल रहे विज्ञापन की बंगाली डबिंग से समस्या है। अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी एक चुटकुले पर हंस रहे हैं, जिसमें कहा गया है, 'शोजा अंगुले घी न उठले, बंगाली खली पेटे घूमिए पोरे'। हिंदी में इसका मतलब होता है कि 'अगर सीधी उंगली से घी न निकले तो बंगाली भूखे ही सो जाते हैं।' हमें लगता है कि इससे बंगाली समुदाय की भावनाएं आहत होती हैं। हम चाहते हैं कि भविष्य में इस तरह की ओछी हरकत और नौटंकी को बढ़ावा न दिया जाए।"

कंपनी ने मांगी माफी -
कंपनी ने शिकायत के बाद नवाज़ुद्दीन वाले विज्ञापन के बंगाली वर्जन को हटा दिया है और स्प्राइट इंडिया द्वारा जारी एक नोट में यह भी कहा है कि "कोल्ड ड्रिंक के लिए हालिया विज्ञापन अभियान पर खेद है और कंपनी बंगाली भाषा का सम्मान करती है।" 

नवाजुद्दीन सिद्दीकी वर्कफ्रंट -
नवाजुद्दीन सिद्दीकी जल्द ही फिल्म 'हड्डी' में नजर आने वाले हैं, मूवी 23 अगस्त 2023 को रिलीज होगी। इसके अलावा उनकी पाइपलाइन में 'अद्भुत' और 'टीकू वेड्स शेरू' जैसी फिल्में भी हैं।

ये भी पढ़ें-

A R Rahman ने इवेंट के दौरान पत्नी को टोका, भाषा को लेकर video हो रहा viral

Rakhi Sawant ने PM modi से लगाई मदद की गुहार, Kangana Ranaut को लेकर भी कह दी ये बड़ी बात

Met Gala 2023: इस दिन होगा मेट गाला इवेंट, जानिए कब और कहां होने वाला है टेलीकास्ट

 

 

 

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement