Monday, April 29, 2024
Advertisement

Nitin Desai Death: 180 करोड़ रुपए का लोन, टूटा स्टूडियो का सपना... क्या इन कारणों की वजह से नितिन देसाई ने की आत्महत्या?

Nitin Desai Suicide: मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई का निधन हो गया है। अब इस मामले में कुछ नए खुलासे हुए है, जिन्हें जानकार आप हक्के बक्के रह जाएंगे।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Himanshi Tiwari Updated on: August 02, 2023 16:49 IST
Nitin Desai Death 180 crore loan broken studio dream Did Nitin Desai commit suicide because of these- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Nitin Desai

Nitin Desai Suicide: फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने बुधवार की सुबह मुंबई के एनडी स्टूडियो में खुदकुशी कर ली। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने मंगलवार देर रात तकरीबन 3:30 पर फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। नितिन ने इतना बड़ा कदम आर्थिक तंगी के चलते उठाया। नितिन देसाई की मौत से पूरे फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। एक्टर रितेश देशमुख से लेकर परिणीति चोपड़ा तक कई स्टार्स ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है। नितिन देसाई मेगा बजट फिल्म्स और टीवी सीरियल बनाते थे। फिल्ममेकर, आर्ट डिजाइनर, सेट डिजाइनर व प्रोडक्शन डिजाइनर के रूप में दुनियाभर में फेमस थे। नितिन देसाई की मौत के बाद कुछ नए खुलासे हुए हैं, जिन्हें जानकार आपके होश उड़ जाएंगे। नितिन देसाई ने एक कंपनी से 180 रुपए का करोड़ का लोन लिया था। 

180 करोड़ का लोन...

सूत्रों के मुताबिक, नितिन देसाई ने जो कर्ज लिया था। वो एडलवाइस कंपनी को देना था, लेकिन देसाई यह कर्ज नहीं चुका पाए। नितिन देसाई ने जिला कलेक्टर को प्रस्ताव दिया था कि एडलवाइस कंपनी हमारी कंपनी को खरीद ले। यह कार्रवाई सरफेसी एक्ट के तहत लंबित थी। दरअसल, नितिन देसाई ने 180 करोड़ के लोन के लिए अपनी कुछ जमीनें गिरवी रख दी थीं। सूत्रों के मुताबिक, 180 करोड़ रुपए का कर्ज अब बढ़कर लगभग 249 करोड़ रुपए हो गया है, जिसे चुकाना जरूरी है।

टूटा स्टूडियो का सपना
हां, सुनने में आ रहा है कि फाइनेंस कंपनी एडलवाइस कर्ज वसूली के लिए एनडी स्टूडियो का ऑक्शन करने वाली थी। इस वजह से देसाई काफी टेंशन में आ गए थे। करीब 15 साल पहले रिलायंस ने एनडी स्टूडियो का 50% स्टेक पर खरीदा था। पर बाद में अनिल अंबानी की कंपनी खुद ही कर्ज में दबती चली गई, जिससे एनडी को वर्ल्ड क्लास स्टूडियो बनाने का सपना अधूरा रह गया।

इस सीरीज के लिए की थी दिन-रात मेहनत
करीब एक डेढ़ महीने पहले की बात है, नितिन देसाई काफी उत्साहित थे। अपनी वेब सीरीज 'महाराणा प्रताप' को लेकर जिसमें लीड स्टार के तौर पर गुरमीत चौधरी नजर आने वाले थे। इस सीरीज को डिज्नी हॉटस्टार पर प्रसारित किया जाना था, जिसके करीब 30 एपिसोड की शूटिंग पूरी हो चुकी थी। नितिन देसाई बेस्ट आर्ट डायरेक्टर थे। संजय लीला भंसाली की फिल्में हो या फिर आशुतोष गोवारीकर की उन्होंने इन सभी के साथ बहुत ही शानदार काम किया है।

ये भी पढ़ें -

Nitin Desai Death: पैसों की तंगी से जूझ रहे थे मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई, स्टूडियो में लगाई फांसी

मानहानि मामले में 5 अगस्त को अंधेरी कोर्ट में पेश होंगे Javed Akhtar, जानें पूरी डिटेल्स

जोया अख्तर ने बताई 'मेड इन हेवन 2' की कहानी, जानें इस सीरीज की दिलचस्प बातें

 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement