Pankaj Tripathi निभाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का किरदार, जल्द बनेगी बायोपिक

जाने-माने अभिनेता पंकज त्रिपाठी भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक में लीड रोल निभाने जा रहे हैं। मेकर्स ने आज इस फिल्म का ऐलान किया है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: November 18, 2022 21:18 IST
Pankaj Tripathi - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की बायोपिक में पंकज त्रिपाठी की एंट्री

नई दिल्ली: कभी वकील तो कभी दबंग तो कभी पुलिस अधिकारी बनकर हर बार लोगों का दिल जीतने वाले पंकज त्रिपाठी अब एक ओर दमदार किरदार निभाने के लिए तैयार हैं। वह अब देश के सबसे कद्दावर नेता और पूर्व  पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार को रुपहले पर्दे पर लेकर आएंगे। दरअसल अटल बिहारी वाजपेयी के जीवन पर एक फिल्म बनने जा रही है। मेकर्स ने इस फिल्म 'मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए-अटल' का ऐलान किया है। 

इस रोल को लेकर इमोशनल हुए पंकज 

पंकज ने एक बयान में कहा, "इस तरह के एक मानवीय राजनेता को पर्दे पर चित्रित करना मेरे लिए सम्मान की बात है। वह सिर्फ एक राजनेता ही नहीं थे, बल्कि उससे कहीं अधिक, वह एक उत्कृष्ट लेखक और एक प्रसिद्ध कवि थे। उनकी जगह पर होना और कुछ नहीं बल्कि एक अनुभव है, मेरे जैसे अभिनेता के लिए विशेषाधिकार।" 

दमदार है फिल्म की टीम 

निर्माताओं द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, फिल्म को तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रवि जाधव द्वारा निर्देशित किया जाएगा, जो मराठी फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध निर्देशकों में से एक हैं और उत्कर्ष नैथानी द्वारा लिखित हैं। 'मैं रहूं या ना रहूं ये देश रहना चाहिए-अटल' भारत के एक नेता और सह-संस्थापकों में से एक और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी की यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है।

क्या बोले निर्देशक जाधव 

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक रवि जाधव ने कहा, "मेरे लिए एक निर्देशक के रूप में, मैं अटलजी की तुलना में किसी भी बेहतर कहानी के लिए नहीं कह सकता था। इसके शीर्ष पर, पंकज त्रिपाठी जैसे एक अनुकरणीय अभिनेता को अटलजी की कहानी और स्क्रीन पर लाने के लिए निमार्ताओं का समर्थन। मुझे उम्मीद है कि मैं अटल के साथ लोगों की उम्मीदों पर खरा उतर सकता हूं।"

संदीप सिंह और विनोद भानुशाली ने मिलाया हाथ 

निर्माता विनोद भानुशाली ने साझा किया, "जब से हमने फिल्म पर चर्चा शुरू की थी, तब से हम सभी ने सर्वसम्मति से पंकज त्रिपाठी को अटलजी की भूमिका निभाने की कल्पना की थी। हम भारत के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक की भूमिका निभाकर खुश हैं।" निर्माता संदीप सिंह ने कहा, "भारत जल्द ही अटल जी और उनकी राजनीतिक विचारधाराओं के जीवन का जश्न मनाने जा रहा है। कहानी को जीवंत करने के लिए हमारे पास पंकज जी और रवि जी की एक शक्तिशाली जोड़ी है। हमारा लक्ष्य इस फिल्म को क्रिसमस 2023 पर रिलीज करना है, जो भारत राणा श्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की 99वीं जयंती भी है।"

Bigg Boss 16 में हाथापाई पर उतरे कंटेस्टेंट्स, शिव ठाकरे ने शालीन भनोट पर किया हमला

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी! फिल्म '83' के बाद अब 2007 के टी20 वर्ल्ड कप पर आएगी वेबसीरीज

भानुशाली स्टूडियोज लिमिटेड और लेजेंड स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत 'अटल' विनोद भानुशाली, संदीप सिंह, सैम खान और कमलेश भानुशाली द्वारा 70एमएम टॉकीज के सहयोग से निर्मित और जीशान अहमद और शिव शर्मा द्वारा सह-निर्मित है।

Arbaaz Khan की गर्लफ्रेंड जॉर्जिया एंड्रियानी हुईं गुरमीत चौधरी संग रोमांटिक, Viral हुआ सॉन्ग 'दिल जिससे ज़िंदा है'

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन