Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Pathaan Box Office Day 7: शाहरुख खान लेकर आए बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बाढ़, दुनिया भर में पहले सप्ताह में तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड

Pathaan Box Office Day 7: शाहरुख खान स्टारर फिल्म ने हिंदी फिल्म रिलीज के लिए बॉक्स ऑफिस पर नए बैंच मार्क बना दिए हैं। जानिए फिल्म ने 7वें दिन कितना कलेक्शन किया।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Published on: February 01, 2023 10:16 IST
Pathaan Box Office Day 7- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Pathaan Box Office Day 7

Pathaan Box Office Day 7: शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर एक्शन फिल्म 'पठान' को रिलीज हुए अभी एक हफ्ता ही हुआ है और इसने बॉक्स ऑफिस के सारे बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह फिल्म तीनों लीड स्टार्स के करियर में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। जिस तेज रफ्तार से यह कमाई कर रही है, यह देखना बाकी है कि 'पठान' आने वाले समय में बॉक्स ऑफिस पर कितना धमाल मचाएगी। बॉक्स ऑफिस के इतिहास में 'पठान' ने सबसे बड़ी भारतीय रिलीज को पीछे छोड़ दिया है, जिनका नाम 'KGF 2' और 'बाहुबली 2' है।

'पठान' का जलवा बरकरार 

'पठान' भारत में सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स चैन में जबरदस्त कारोबार कर रही है। SRK की स्टार पावर और इसकी शानदार कहानी पर भरोसा करते हुए, 'पठान' पहले ही यश, प्रभास, आमिर खान और सलमान जैसे लोगों को पीछे छोड़ते हुए भारत में 200 करोड़ रुपये, 250 करोड़ रुपये और 300 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने वाली सबसे तेज हिंदी फिल्म बन गई है। 

मंगलवार को कमाए इतने करोड़ 

हालांकि मंगलवार को, फिल्म के कलेक्शन में मामूली गिरावट देखी गई और बॉक्स ऑफिस इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 'पठान' ने भारत में अपने टोटल कलेक्शन को 315 करोड़ रुपए तक पहुंचा दिया है। मंगलवार को फिल्म ने 21 करोड़ रुपए की कमाई दर्ज की है। यह किसी हिंदी फिल्म के लिए पहले हफ्ते का सबसे ज्यादा कलेक्शन है और 'पठान' ने यह उपलब्धि हासिल करके में 'केजीएफ 2' को पीछे छोड़ दिया है।

'पठान' ने दुनिया भर में किया गजब का कलेक्शन

भारत की तरह ही, 'पठान' विश्व भर में भी अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब है। विदेशों की बात करें तो खाड़ी, कनाडा और अमेरिका से सबसे बड़ा योगदान नजर आ रहा है। इस रफ्तार से चलने पर 'पठान' जल्द ही आमिर खान की 'दंगल' के विदेशी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को पार कर जाएगी। यह उम्मीद की जाती है कि दो सप्ताह के भीतर, 'पठान' एक हिंदी फिल्म के लिए दुनिया भर में अब तक की सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है।

शाहरुख खान की अगली फ़िल्म 'जवान' के डायरेक्टर एटली के घर आयी खुशखबरी! किंग खान ने दी बधाई

वहीं शाहरुख के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह अगली फिल्म 'जवान' में नजर आएंगे, जो 2 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। वह निर्देशक राजकुमार हिरानी के साथ 'डंकी' में काम कर रहे हैं, जो इस साल के अंत में क्रिसमस पर रिलीज होगी।

आलिया भट्ट ने किया खुलासा, क्या राहा के जन्म के बाद उनके करियर की रफ़्तार हो जाएगी स्लो?

स्पाई यूनिवर्स की तीन फिल्में आने को तैयार 

इस बीच, 'पठान' ने आधिकारिक तौर पर YRF स्पाई यूनिवर्स की शुरुआत कर दी है। जल्द ही 'टाइगर 3' एक्शन यूनिवर्स को और भी आगे बढ़ाएगी। उम्मीद की जा रही है कि निर्देशक सिद्धार्थ आनंद आगे 'वॉर 2' पर फोकस करेंगे। वह ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'फाइटर' का निर्देशन भी करने वाले हैं।

TRP List: 'बिग बॉस 16' ने मारी टॉप 3 में एंट्री, Anupamaa को दे रहा कड़ी टक्कर, जानिए बाकियों का हाल

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement